icon

बड़ी खबर: संजू सैमसन की जगह टीम में आया पंजाब किंग्स का ये विकेटकीपर बल्लेबाज, 2022 सीजन में मचा चुका है धमाल

भारतीय बैटर संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 से बाहर हो चुके हैं.

बड़ी खबर: संजू सैमसन की जगह टीम में आया पंजाब किंग्स का ये विकेटकीपर बल्लेबाज, 2022 सीजन में मचा चुका है धमाल
SportsTak - Wed, 04 Jan 10:13 PM

भारतीय बैटर संजू सैमसन (Sanju Samson) श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दूसरे टी20 से बाहर हो चुके हैं. संजू सैमसन को फील्डिंग के दौरान घुटने में चोट लग गई जिसके बाद मुंबई में अब उनका स्कैन हो रहा है. वहीं बल्लेबाजी में भी सैमसन कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. ऐसे में अब उनकी रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में एक नए खिलाड़ी की एंट्री हुई है. विदर्भ और पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को बचे हुए दो टी20 मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है. 

 

बता दें कि सैमसन के न होने से यहां राहुल त्रिपाठी को टीम में मौका मिल सकता है. आईपीएल में राहुल त्रिपाठी ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन अब तक उन्हें एक भी मैच नहीं मिला है. टीम इंडिया फिलहाल तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से लीड कर रही है. ऐसे में एक जीत और टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा कर लेगी.

 कौन हैं जितेश
29 साल के ये विकेटकीपर बल्लेबाज विदर्भ के लिए डोमेस्टिक मैच खेलता है. वहीं आईपीएल में जितेश पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हैं. जितेश शर्मा मुंबई इंडियंस का भी हिस्सा रह चुके हैं. पिछले सीजन पंजाब किंग्स ने इस बल्लेबाज को 20 लाख रुपए में खरीदा था. जितेश के आईपीएल 2022 प्रदर्शन की बात करें तो इस बल्लेबाज ने 10 पारियों में 234 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 163.64 का रहा था. वहीं उनके बल्ले से अब तक 22 चौके और 12 छक्के निकले हैं.

 

टी20 की बात करें तो 71 पारियों में जितेश ने 148 की स्ट्राइक रेट से कुल 1787 रन बनाए हैं. वहीं उन्होंने 183 चौके और 74 छक्के भी लगाए हैं. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी इस बल्लेबाज का बल्ला जमकर बोला. जितेश ने 175 की स्ट्राइक रेट से कुल 224 रन बनाए.
 

लोकप्रिय पोस्ट