icon

11 छक्के, 11 चौके, सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले क्रिकेटर की विध्वंसक बैटिंग, ठोका आतिशी शतक फिर भी उमेश यादव की टीम से मिली शिकस्त

विजय हजारे ट्रॉफी में विदर्भ ने लगातार पांचवीं जीत दर्ज की और वह ग्रुप बी में अंक तालिका में सबसे ऊपर है. छत्तीसगढ़ को दूसरी हार मिली और वह तीसरे पायदान पर है.

शशांक सिंह आईपीएल में आखिरी बार सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेले थे.
authorShakti Shekhawat
Fri, 01 Dec 06:48 PM

विजय हजारे ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ को विदर्भ के सामने नौ रन की करीबी हार का सामना करना पड़ा. उसकी ओर से शशांक सिंह ने 154 रन की विस्फोटक पारी खेली लेकिन बाकी बल्लेबाजों की मदद नहीं मिलने से जीत दूर रह गई. पहले बैटिंग करते हुए विदर्भ ने ध्रुव शौरे के 101 और अमन मोखडे के 83 रन की पारियों के बूते छह विकेट पर 282 रन का स्कोर बनाया. शशांक के शतक के बावजूद विदर्भ की टीम 42 ओवर में नौ विकेट पर 273 रन ही बना सकी. शशांक की पारी में 11 चौके व इतने ही छक्के शामिल रहे. यह उनका दूसरा शतक रहा जहां उन्होंने 150 से ऊपर की पारी खेली. उन्होंने पिछले मैच में मणिपुर के खिलाफ 152 रन बनाए थे. विदर्भ ने लगातार पांचवीं जीत दर्ज की और वह ग्रुप बी में अंक तालिका में सबसे ऊपर है. छत्तीसगढ़ को दूसरी हार मिली और वह तीसरे पायदान पर है.

 

जयपुर में खेला गया मैच देरी से शुरू हुआ. इसके चलते आठ-आठ ओवर्स की कटौती हुई. पहले बैटिंग करते हुए विदर्भ की ओर से कप्तान अथर्व ताइडे 33 रन बनाने के बाद पहले विकेट के रूप में आउट हुए. लेकिन उन्होंने जाने से पहले शौरे के साथ मिलकर 81 रन की साझेदारी की. इसके बाद शौरे ने मोखडे से हाथ मिलाया. इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी हुई. इससे 35वें ओवर में विदर्भ का स्कोर 200 के पार हो गया. शौरे ने लिस्ट ए करियर का तीसरा शतक लगाया.

छत्तीसगढ़ ने बढ़िया वापसी करते हुए शौरे और मोखडे को तीन गेंद के अंदर रवाना कर दिया. शौरे की पारी में 13 चौके शामिल रहे तो मोखडे ने छह चौके व दो छक्के उड़ाए. आखिरी ओवर्स में अक्षय कर्णेवर (14 गेंद में चार छक्कों से 28) और करुण नायर (आठ गेंद में 23) के दम पर टीम 282 रन तक पहुंच गई. नायर की पारी में दो छक्के व दो चौके शामिल रहे.

 

छत्तीसगढ़ का टॉप ऑर्डर बिखरा

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए छत्तीसगढ़ की हालत खराब रही. उसने 21 रन के कुल स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए. ऋषभ तिवारी (5), इकनाथ केरकर (5) और हरप्रीत सिंह (2) सस्ते में निपट गए. कप्तान अमनदीप खरे  भी 12 रन बना सके. लगातार गिरते विकेटों के बीच शशांक ने खूंटा गाड़ दिया. उन्होंने आशुतोष सिंह (36) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 101 रन जोड़े तो अजय मंडल (15) के साथ छठे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की. इससे छत्तीसगढ़ मुकाबले में आ गया.

 

आखिरी सात ओवर में टीम को जीत के लिए 54 रन चाहिए थे और उसके पास चार विकेट थे. सबसे अहम बात शशांक डटे हुए थे. लेकिन दर्शन नालकंडे ने 40वें ओवर में शशांक का विकेट लेकर विदर्भ का बड़ा सिरदर्द दूर किया. आईपीएल 2022 में आखिरी बार सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले शशांक ने 111 गेंद में 11 छक्के व इतने ही चौके लगाकर 154 रन की पारी खेली. उमेश यादव, यश ठाकुर, दर्शन नालकंडे और अक्षय कर्णेवर ने दो-दो विकेट चटकाए.
 

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ ठोका शतक, IPL में काटा बवाल, जानें कौन है टीम इंडिया में पहली बार शामिल होने वाला ये जांबाज ?
IND vs AUS 4th T20I : रायपुर के मैदान का बकाया 3.16 करोड़ रुपये का बिजली बिल, रात के अंधेरे में कैसे होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच? सामने आई ये बड़ी अपडेट
Exclusive: विराट कोहली का भारत के लिए टी20 क्रिकेट खेलना मुश्किल, BCCI जल्द लेगा बड़ा फैसला

लोकप्रिय पोस्ट