icon

दिग्गज भारतीय स्पिनर का रोहित शर्मा पर बड़ा खुलासा, कहा- मुझे उन्होंने कहा था कि अगर भारत के लिए खेलना...

प्रज्ञान ओझा ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ा खुलासा किया है और कहा है कि उन्होंने मुझे साफ कहा था कि अगर टीम इंडिया में खेलना है तो आपको मैच विनर बनना होगा.

धोनी की कप्तानी के दौरान नाइकी इवेंट में भारतीय टीम
authorNeeraj Singh
Sun, 11 Aug 05:30 PM

भारत को हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ 0-2 से सीरीज में हार मिली थी. इस तरह साल 1997 के बाद से ये पहली बार था जब भारत को द्विपक्षीय सीरीज में हार झेलनी पड़ी.  इस सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली की भी वापसी हुई थी लेकिन रोहित को छोड़ विराट बुरी तरह फ्लॉप रहे. भारत ने 2-0 से सीरीज गंवा दी जबकि पहला मैच टाई पर खत्म हुआ था.

 

श्रीलंका सीरीज के दौरान अकेले चला था रोहित शर्मा का बल्ला

 

टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की.  पिछले साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के बाद से रोहित का अलग अंदाज देखने को मिल रहा है. श्रीलंका के खिलाफ भी उन्हें अटैक करते हुए देखा गया था. वो टीम की तरफ से पूरी सीरीज में 157 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. रोहित ने सीरीज में 141.44 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे थे.

 

इस बीच भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ा खुलासा किया है. ओझा ने कहा है कि वो टीम इंडिया और आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स के लिए रोहित शर्मा के साथ खेल चुके हैं. वहीं अंडर 19 में भी वो रोहित के साथ थे. ओझा ने कहा कि रोहित ने शुरुआत में ही उन्हें कुछ ऐसी सीख दी जिसने उनकी काफी मदद की. ओझा ने कहा कि अगर तुम्हें टीम इंडिया में लंबे समय तक खेलना है तो तुम्हें मैच विनर बनना होगा.

 

ओझा ने बताया कि अंडर 19 दिनों के दौरान मुझे रोहित शर्मा ने जो सबसे बड़ी सीख दी थी वो ये थी कि हर खिलाड़ी अपने देश के लिए खेलना चाहता है क्योंकि हम अंडर 19 लेवल तक आ चुके हैं. लेकिन अगर आप भारत के लिए खेलना चाहते हो तो आपको मैच विनर बनना होगा.

 

ओझा का करियर


ओझा ने 24 टेस्ट, 18 वनडे और 6 टी20 मुकाबले खेले हैं. उन्होंने लंबे फॉर्मेट में कमाल किया है. ओझा ने भारत के लिए कुल 113 विकेट लिए हैं. इसमें 7 बार 5 विकेट हॉल शामिल है. आखिरी बार उन्होंने साल 2013 में खेला था. जब टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला खेला था. ये मुकाबला सचिन तेंदुलकर का भी आखिरी टेस्ट था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

विनेश फोगाट के लिए बड़ी खुशखबरी! पेरिस ओलिंपिक में स्टार पहलवान का सिल्वर पक्का होने के मिले अहम संकेत

6,6,6,6,6... काइरन पोलार्ड का धूमधड़ाका, राशिद खान को खूब पीटा, टीम को जिताया हारा हुआ मैच, देखिए Video
Paris Olympic: विनेश फोगाट के फैसले से पहले CAS से अमेरिका को जोर का झटका, इस स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल छीनकर दूसरी एथलीट को दिया

लोकप्रिय पोस्ट