icon

Varun Chakravarthy : 200 के पार वरुण चक्रवर्ती के दिल की धड़कने, 6 गेंद 9 रन के रोमांच में फूले हाथ पांव, बताया कैसे दिलाई KKR को जीत

आईपीएल (IPL 2023) के जारी 16वें सीजन में 47वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स (SRH vs KKR) के बीच खेला गया.

 Varun Chakravarthy : 200 के पार वरुण चक्रवर्ती के दिल की धड़कने, 6 गेंद 9 रन के रोमांच में फूले हाथ पांव, बताया कैसे दिलाई KKR को जीत
authorSportsTak
Fri, 05 May 08:55 AM

आईपीएल (IPL 2023) के जारी 16वें सीजन में 47वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स (SRH vs KKR) के बीच खेला गया. जिसमें केकेआर ने हैदराबाद को रोमांचक मैच में 5 रनों से हराया. केकेआर ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 171 रन बनाए थे. इसके जवाब में अपने घरेलू मैदान पर हैदराबाद ने भी माकूल जवाब दिया और अंतिम ओवर में 6 गेंदों पर जीत के लिए 9 रन चाहिए थे. तभी केकेआर के वरुण चक्रवर्ती ने अंतिम ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करके केकेआर को मैच जिता डाला. जिसके बाद उन्होंने अपनी गेंदबाजी के प्लान पर बड़ा खुलासा किया है.

 

6 गेंद 9 रन का रोमांच 


हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान अंतिम ओवर करने आए वरुण चक्रवर्ती ने पहली दो गेंदों पर सिंगल दिया और इसके बाद तीसरी गेंद पर अब्दुल समद को कैच आउट कराकर चलता कर दिया. अब्दुल का विकेट ही टर्निंग पॉइंट बन गया. इसके बाद चौथी गेंद सिंगल गई और 5वीं गेंद पर एक रन दिया जबकि 6वीं गेंद भुवनेश्वर कुमार फिर से डॉट खेल गए. जिससे केकेआर ने मैच में हैदराबाद को 8 विकेट पर 166 रन के स्कोर पर रोककर जीत अपने नाम कर डाली.

 

200 के पार जा रही थी दिल की धड़कन


केकेआर के लिए अंतिम ओवर करने वाले वरुण चक्रवर्ती ने मैच के बाद कहा, "मेरे दिल की धड़कन निश्चित रूप से 200 [बीट्स प्रति मिनट] के आस-पास जा रही थी. गेंद काफी स्लिप कर रही थी फिर मैंने जिस तरफ मैदान की लंबी साइड थी. उसी एरिया को टारगेट करके गेंदबाजी की और प्लान काम कर गया. मेरे दिमाग में बस यही बात चल रही थी."


वरुण ने आगे कहा, "मेरा पहला ओवर 12 रन के लिए गया और मार्करम ने कुछ अद्भुत शॉट खेले. खेल ऐसे ही चलता है. मैच में बने रहना बहुत जरूरी है. एक बार भावनाएं जब अंदर से आती हैं तो आप अपना प्रोसेस भूल जाते हैं. पिछले साल मैं करीब 85 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा था. इसलिए मैं वापस गया और बहुत सी चीजों को आजमा रहा था और मैंने महसूस किया कि एक बार स्पीड कम करने से फायदा हो रहा है तो मैंने इस पर भी काम किया."

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2023: अर्शदीप सिंह ने बनाया बेहद खराब वर्ल्ड रिकॉर्ड, टूर्नामेंट इतिहास में ऐसा करने वाले बने 5वें गेंदबाज

Wrestlers Protest: पहलवानों को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने बंद किया केस, कहा- कुछ और मामला है तो हाईकोर्ट जाओ

लोकप्रिय पोस्ट