icon

Varun Chakravarthy : 6 गेंद में 9 रन बचाकर वरुण चक्रवर्ती ने किया बड़ा करिश्मा, ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

टी20 क्रिकेट में जब भी डेथ ओवर्स यानि अंतिम चार ओवरों की बात आती है तो ज्यादातर कप्तान अपनी टीम के सबसे धाकड़ तेज गेंदबाज की तरफ रुख करते हैं.

Varun Chakravarthy : 6 गेंद में 9 रन बचाकर वरुण चक्रवर्ती ने किया बड़ा करिश्मा, ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज
authorSportsTak
Fri, 05 May 12:39 PM

टी20 क्रिकेट में जब भी डेथ ओवर्स यानि अंतिम चार ओवरों की बात आती है तो ज्यादातर कप्तान अपनी टीम के सबसे धाकड़ तेज गेंदबाज की तरफ रुख करते हैं. लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा ने सभी को चौंकाते हुए स्पिनर को अंतिम ओवर में गेंद थमाई  और उन्होंने बड़ा करिश्मा कर डाला. केकेआर के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने आखिरी 6 गेंद और 9 रन के रोमांच में सटीक गेंदबाजी की, जिससे उनकी टीम केकेआर ने जहां 5 रन से जीत हासिल की तो वरुण के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी जुड़ गया.  

 

6 गेंद और 9 रन का रोमांच 


दरअसल मैच में केकेआर ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 171 रन बनाए थे. इसके जवाब में हैदेराबाद को आखिरी 6 गेंद पर एक समय सिर्फ 9 रन की दरकार थी. तभी वरुण गेंदबाजी करने आए और उनकी पहली दो गेंदों पर सिंगल आए जबकि तीसरी गेंद पर 21 रन बनाकर खेलने वाले अब्दुल समद को चलता कर दिया. इसके बाद चौथी गेंद डॉट फेंकी और 5वीं गेंद पर सिंगल आया जबकि अंतिम गेंद भुवनेश्वर कुमार डॉट खेल गए. इस तरह केकेआर की जीत में वरुण ने आखिरी ओवर में 9 रन बचाते हुए सिर्फ तीन रन दिए और केकेआर को मैच जिता डाला.

 

वरुण ने बनाया ये रिकॉर्ड


आखिरी ओवर में अब 9 या उससे कम रन बचाने वाले वरुण चक्रवर्ती आईपीएल इतिहास के पहले स्पिनर बन गए हैं. वरुण ने चार ओवर के स्पेल में 20 रन देकर एक विकेट चटकाया और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया. वरुण ने अंतिम ओवर के बारे में मैच के बाद कहा कि मेरे दिल की धड़कन निश्चित रूप से 200 [बीट्स प्रति मिनट] के आस-पास जा रही थी. गेंद काफी स्लिप कर रही थी फिर मैंने जिस तरफ मैदान की लंबी साइड थी. उसी एरिया को टारगेट करके गेंदबाजी की और प्लान काम कर गया. मेरे दिमाग में बस यही बात चल रही थी.

 

केकेआर के लिए पिछले चार आईपीएल सीजन में सबसे अधिक प्लेयर ऑफ़ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी :- 


4 - वरुण चक्रवर्ती
3 - सुनील नरेन
2 - पैट कमिंस, श्रेयस अय्यर, शिवम मावी, शुभमन गिल, रिंकू सिंह, उमेश यादव

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2023: अर्शदीप सिंह ने बनाया बेहद खराब वर्ल्ड रिकॉर्ड, टूर्नामेंट इतिहास में ऐसा करने वाले बने 5वें गेंदबाज

Wrestlers Protest: पहलवानों को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने बंद किया केस, कहा- कुछ और मामला है तो हाईकोर्ट जाओ

लोकप्रिय पोस्ट