icon

उस्मान आया, 46 गेंद पर शतक ठोका, टीम को जिताया और चलता बना, ये टी20 मैच वाकई मजेदार निकला

उस्‍मान कुवैत के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं. उन्‍होंने मालदीव के खिलाफ नॉटआउट 111 रन की पारी खेली.

उस्‍मान पटेल ने मेडल शतक लगाया
authorकिरण सिंह
Tue, 03 Sep 01:26 PM

कुवैत और मालदीव के बीच आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्‍ड कप एशिया क्‍वालीफायर का मजेदार मैच खेला गया. कुवैत ने ये मुकाबला 142 रन के बड़े अंतर से जीता. कुवैत की इस बड़ी जीत के हीरो उस्‍मान पटेल रहे. जो क्रीज पर उस समय आए, जब कुवैत ने अपने दो विकेट 17 रन पर ही गंवा दिए थे. इसके बाद उन्‍होंने मालदीव के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी और कुवैत की जीत में बड़ा योगदान दिया. 


पहले बैटिंग करने उतरे कुवैत ने 4 विकेट पर 226 रन बनाए थे. 17 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद उस्‍मान क्रीज पर आए. आखिर तक ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की और चले गए. उस्‍मान ने 52 गेंदों पर नॉटआउट 111 रन की पारी खेली. वो टी20 में कुवैत के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं.  इस दौरान उन्‍होंने 9 चौके और छह छक्‍के लगाए. उस्‍मान ने 46 गेंदों पर अपनी सेंचुरी ठोकी. उसके अलावा क्लिंटोन ने 25 गेंदों पर 40 रन, कप्‍तान मोहम्‍मद असलम ने 22 गेंदों पर 32 रन और मोहम्‍मद उमर ने 12 गेंदों पर नॉटआउट 30 रन बनाए.

 

227 रन के जवाब में उतरी मालदीव 20 ओवर में 7 विकेट पर 84 रन ही बना सकी और बड़े अंतर से उसने मुकाबला गंवा दिया. मालदीव के लिए सबसे ज्‍यादा 27 रन उमर एडम ने बनाए. यासिन पटेल ने 4 ओवर में 18 रन पर तीन विकेट लिए.


उस्‍मान के करियर का पहला शतक

 

उस्‍मान ने इस मुकाबले में अपनी लय भी हासिल कर ली है. ये उनके करियर की पहली सेंचुरी भी है.  पिछले 9 मैचों में वो पहली बार 27 से ज्‍यादा रन बना पाए. कुवैत के लिए खेले 46 टी20 मैचों में उस्‍मान के नाम 25.11 की औसत और 129.64 की स्‍ट्राइकर रेट से 879 रन है.  उनके नाम एक सेंचुरी और पांच फिफ्टी है.  

 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया का लग रहा डर, पैट कमिंस ने साथियों को चेताया- हमेशा लगता है...

दलीप ट्रॉफी से ठीक पहले ऋषभ पंत का धमाका, खूब उड़ाए चौके- छक्के, VIDEO वायरल
'बांग्लादेश ने तिगनी का नाच नचाया', पाकिस्तानी टीम पर भड़का उनका अपना ही बल्‍लेबाज, कहा- लोग बेकार में उम्‍मीद लगाए हैं

लोकप्रिय पोस्ट