icon

USA vs ENG : क्रिस जॉर्डन की हैट्रिक और जोस बटलर के तूफ़ान से उड़ा अमेरिका, इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बनाई जगह

T20 World Cup 2024, USA vs ENG : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में क्रिस जॉर्डन की हैट्रिक और जोस बटलर के धमाके से इंग्लैंड ने अमेरिका को 10 विकेट से रौंदकर सेमीफाइनल में बनाई जगह.

USA vs ENG मैच में हैट्रिक लेने के बाद जश्न मनाते क्रिस जॉर्डन
authorShubham Pandey
Sun, 23 Jun 10:37 PM

T20 World Cup 2024, USA vs ENG : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में करो या मरो के मुकाबले में इंग्लैंड ने अमेरिका को बुरी तरह रौंदकर सेमीफाइनल के लिए स्थान पक्का कर डाला. क्रिस जॉर्डन (4 विकेट) की हैट्रिक से इंग्लैंड ने अमेरिकी टीम को 115 रन पर ही ढेर कर डाला. इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (83 रन नाबाद) और फिल साल्ट (25 रन नाबाद) के धमाके से आसानी से 9.4 ओवरों में 116 रन के चेज को हासिल करके 10 विकेट की जीत के साथ बेहतरीन नेट रन रेट (1.992) से सेमीफाइनल में जगह बनाई. अब इंग्लैंड के जीतने से ग्रुप-2 में दूसरे स्थान के लिए साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच 24 जून की सुबह छह बजे होने वाला मैच नॉकआउट बन गया है. इसमें जो भी टीम जीतेगी वह ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में जगह बनाएगी. 

 

88 रन तक अमेरिका के गिरे 5 विकेट 


बारबडोस के मैदान में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में अमेरिका की शुरुआत सही नहीं रही और उसके 88 रन के स्कोर तक पांच विकेट गिर चुके थे. जिसमें दो विकेट आदिल रशीद ने झटके थे. हालांकि पांच विकेट खोने वाली अमेरिका के लिए कोरी एंडरसन संभलकर बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन अंत में क्रिस जॉर्डन ने आकर अमेरिका को चुनौतीपूर्ण स्कोर की तरफ जाने से हैट्रिक लेकर रोक दिया.


पांच गेंद में चार विकेट लेकर जॉर्डन ने किया करिश्मा 


अमेरिका ने छह विकेट के नुकसान पर 115 रन बना लिए थे. तभी पारी के 19वें ओवर में  क्रिस जॉर्डन गेंदबाजी करने आए और उन्होंने पांच गेंदों में चार विकेट लेकर अमेरिका को एक भी रन नहीं बनाने दिया. जॉर्डन का पहली गेंद पर कोरी एंडरसन शिकार बने और वह  28 गेंदों में एक छक्के से 29 रन ही बना सके. इसके बाद जॉर्डन ने  तीसरी, चौथी व पांचवीं गेंद पर अली खान (0), नोस्तुश केंजीगे (0) जबकि सौरभ नेत्रवलकर (0) का विकेट लेकर हैट्रिक से धमाल मचा डाला. जिससे वह इंग्लैंड के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय और टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए. जबकि अमेरिका की टीम 18.5 ओवरों में 115 रन बनाकर सिमट गई. इंग्लैंड के लिए 2.5 ओवरों में 10 रन देकर सबसे अधिक चार विकेट क्रिस जॉर्डन ने जबकि दो-दो विकेट सैम करन और आदिल रशीद ने झटके. 

 

 


58 गेंद में जीती इंग्लैंड और बटलर ने बरसाए छक्के 


116 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और फिल साल्ट ने अमेरिकी गेंदबाजों को तहस-नहस कर डाला. बटलर ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के से 50 रन पूरे किए. जबकि इसके बाद बटलर ने पारी के नौंवे ओवर में हरमीत सिंह की गेंद पर लगातार पांच छक्के उड़ाए. जिससे इंग्लैंड की जीत और उसका सेमीफाइनल में जाना लगभग तय हो चुका था. इन दोनों ने तूफानी बल्लेबाजी से 9.4 ओवरों में बिना विकेट गंवाए 117 रन बनाए और इंग्लैंड को 10 विकेट से बड़ी जीत दिला डाली. बटलर ने अंत तक 38 गेंदों में छह चौके और सात छक्के से 83 रनों की नाबाद पारी खेली जबकि 21 गेंद में दो चौके से २५ रन बनाकर फिल साल्ट भी नाबाद लौटे. 
 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND W vs SA W: स्मृति मांधना और गेंदबाजों के कमाल से टीम इंडिया ने छह विकेट से जीता तीसरा वनडे, साउथ अफ्रीका का किया क्लीन स्वीप
Exclusive: वेस्ट इंडीज के तूफानी खिलाड़ी ने क्रिकेट नियमों को बताया भेदभावभरा, बोले- गेंदबाजों को काफी सहना पड़ता है

T20 World 2024 की 20 टीमों में से सिर्फ भारत और साउथ अफ्रीका ही कर पाए ये कमाल, बाकी 18 टीमें बड़े एग्जाम में फेल

मोहम्मद नबी का हैरतअंगेज वर्ल्ड रिकॉर्ड, 45 इंटरनेशनल टीमों को हराने का किया कमाल, देखिए पूरी लिस्ट

लोकप्रिय पोस्ट