icon

IND vs USA: अमेरिकी बल्लेबाज ने शिवम दुबे को ठोका करारा सिक्स, सिक्योरिटी गार्ड के गले के पास लगी बॉल, देखिए Video

अमेरिका ने पहले बैटिंग करते हुए भारत के खिलाफ आठ विकेट पर 110 रन का स्कोर बनाया. उसकी तरफ से नीतीश कुमार और स्टीवन टेलर ने सर्वाधिक रन बनाए.

अमेरिका के बल्लेबाज स्टीवन टेलर.
authorShakti Shekhawat
Wed, 12 Jun 10:26 PM

भारत और अमेरिका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले में मेजबान टीम के बल्लेबाज स्टीवन टेलर के एक शॉट ने सिक्योरिटी गार्ड को चोटिल कर दिया. यह घटना अमेरिका की पारी के नौवें ओवर में हुई. शिवम दुबे ने यह ओवर फेंका था. टेलर ने मिडविकेट की दिशा में शॉट लगाया जो सीधा सिक्योरिटी गार्ड के गले के नीचे छाती पर लगा. इस चोट से वह हक्के-बक्के रह गए. यह टेलर की पारी का पहला सिक्स रहा. दुबे ने पैड्स पर गेंद डाली थी जिस पर टेलर ने जोर से बल्ला घुमाया और गेंद बाउंड्री पार कर गई. बाउंड्री के पास एक सिक्योरिटी गार्ड खड़े थे और उनका ध्यान कहीं और था. ऐसे में गेंद लगी तो वह चौंक गए.

 

टेलर ने बाद में अक्षर पटेल को भी सिक्स लगाया. इस बार गेंद सामने की तरफ गई और अमेरिका को पूरे छह रन मिले. हालांकि अगली ही गेंद पर वे बोल्ड हो गए. टेलर ने 30 गेंद में 24 रन बनाए. उन्होंने केवल छक्के ही लगाए, कोई चौका उनके बल्ले से नहीं आया. अमेरिका ने भारत के खिलाफ आठ विकेट पर 110 रन का स्कोर बनाया. उसकी तरफ से नीतीश कुमार सर्वोच्च स्कोरर रहे जिन्होंने दो चौके व एक छक्का लगाया. अमेरिका की पारी में कुल छह छक्के लगे. टेलर और नीतीश के अलावा कप्तान एरॉन जोन्स, कोरी एंडरसन और हरमीत सिंह ने भी एक-एक सिक्स लगाया.

 

 

अर्शदीप सिंह की जबरदस्त बॉलिंग

 

अमेरिका की शुरुआत खराब रही थी और मैच की पहली ही गेंद पर शायन जहांगीर को अर्शदीप सिंह ने बोल्ड कर दिया. इसके बाद एंड्रीज गस (2) भी कुछ खास नहीं कर सके और अर्शदीप के दूसरे शिकार बने. लेकिन मिडिल ऑर्डर में अहम रनों के बूते अमेरिका ने 100 रन का आंकड़ा पार कर लिया. भारत की तरफ से अर्शदीप सबसे कामयाब बॉलर रहे जिन्होंने नौ रन देकर चार विकेट लिए. उनके अलावा हार्दिक पंड्या ने दो तो अक्षर पटेल ने एक विकेट लिया.

 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड को हराने को आखिरी मैच में करेगी हेरफेर! पूर्व कप्तान ने खोल दिया पूरा प्लान
T20 World Cup: मिचेल मार्श पर आईसीसी लगा सकता है 1-2 मैचों का बैन, जॉश हेजलवुड के दिए बयान के चलते चलेगा चाबुक!
Gautam Gambhir : टीम इंडिया का हेड कोच बनने से पहले गौतम गंभीर ने यो-यो टेस्ट पर साधा निशाना, कहा - फिटनेस टेस्ट क्लीयर नहीं किया तो...

लोकप्रिय पोस्ट