icon

WPL 2024: हैरिस के हमले से गुजरात जायंट्स को लगातार तीसरे मैच में मिली हार, यूपी वॉरियर्ज ने 6 विकेट से दी पटखनी

WPL 2024: यूपी वॉरियर्ज ने वीमेंस प्रीमियर लीग का दूसरा मुकाबला जीत लिया है. टीम ने गुजरात जायंट्स को 6 विकेट से हरा दिया. गुजरात की टीम को लगातार तीसरी हार मिली है.

शॉट मारते हुए यूपी वॉरियर्ज की बल्लेबाज ग्रेस हैरिस
authorNeeraj Singh
Fri, 01 Mar 11:02 PM

यूपी वॉरियर्ज की टीम ने वीमेंस प्रीमियर लीग में दूसरी जीत हासिल कर ली है. टीम ने गुजरात जायंट्स को 6 विकेट से हरा दिया. 143 रनों का पीछा करते हुए, ऑस्ट्रेलिया की ग्रेस हैरिस ने 33 गेंदों पर नाबाद 60 रन ठोके और कुछ धांसू शॉर्ट्स की बदौलत टीम को 15.4 ओवरों में ही लक्ष्य का पीछा करवा दिया. 30 साल की दाएं हाथ की खिलाड़ी ने नौ चौके और दो बड़े छक्के लगाए और दीप्ति शर्मा के साथ नाबाद 53 रन की साझेदारी की.

 

गुजरात की बल्लेबाज रहीं फेल

 

यूपी वॉरियर्ज की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए, जिससे उनकी टीम शुक्रवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुजरात जायंट्स को 20 ओवरों में 142 रनों के स्कोर पर रोकने में सफल रही. यूपी की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. गुजरात जायंट्स ने बेथ मूनी और लौरा वूलवार्ट की मदद से 40 रन की ओपनिंग साझेदारी की. बेथ मूनी हालांकि पहले आउट हो गईं लेकिन वूलवॉर्ट ने 28 रन बनाए.

 

 

 

इसके बाद फोएबे लिक्थफील्ड की 35 रन की पारी और एशले गार्डनर की तेज 30 रन की पारी से गुजरात की टीम 142 रन के कुल स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. हलीन देओल भी कुछ खास नहीं कर पाईं और सिर्फ 18 रन बनाकर आउट हो गईं.

 

 

 

हैरिस का हमला


यूपी वॉरियर्ज की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो कप्तान एलीसा हीली और किरण नवगिरे के बीच पहले विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी हुई. हाालंकि नवगिरे 12 रन बनाकर तनुजा कंवर का शिकार हो गईं. 50 के कुल स्कोर पर 21 गेंद पर 33 रन पर खेल रहीं एलिसी हीली भी 33 रन बनाकर आउट हो गईं. वहीं डेब्यू मैच खेल रही चमारी अथापथु कुछ कास नहीं कर पाईं और 17 रन बनाकर आउट हो गईं. लेकिन इसके बाद क्रीज पर ग्रेस हैरिस उतरीं. इस बल्लेबाज ने आते ही हमला बोलना शुरू कर दिया.  33 गेंदों पर हैरिस ने 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 60 रन ठोक पूरा मैच पलट दिया और टीम को जीत दिला दी. इस बल्लेबाज को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.
 

ये भी पढ़ें:

आयरलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर ICC को चिढ़ाया, टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश की बताई असलियत

AFG vs IRE: आयरलैंड ने रचा इतिहास, पहली बार टेस्ट में दर्ज की जीत, अफगानिस्तान को 6 विकेट से दी मात, अडैर- बालबर्नी का अनोखा कमाल

IPL 2024 से पहले LSG के 20 लाख के खिलाड़ी ने उड़ाई फ्रेंचाइजियों की नींद, 52 गेंदों पर 13 बाउंड्री के दम पर ठोके 84 रन

 

लोकप्रिय पोस्ट