icon

U-19 World Cup : आदर्श के 76 रन और सौमी पांडेय की कहर गेंदबाजी से जीती टीम इंडिया, बांग्लादेश को 84 रन से हराकर एशिया कप का लिया बदला

Under-19 World Cup India Beat Bangladesh : साउथ अफ्रीका में अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश (India vs Bangladesh) को 84 रन से हराया.

बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान सौमी पांडेय और आदर्श सिंह
authorShubham Pandey
Sat, 20 Jan 09:26 PM

Under-19 World Cup India Beat Bangladesh : साउथ अफ्रीका में अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 (Under-19 World Cup) के पहले मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश (India vs Bangladesh) को 84 रन से हराकर एशिया कप 2023 में मिली हार का बदला ले डाला. बांग्लादेश की अंडर-19 टीम ने पिछले साल एशिया कप के सेमीफाइनल मैच में अंडर-19 टीम इंडिया को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया था. अब उसी बांग्लादेश के खिलाफ अंडर-19 टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह ने 74 रन की पारी खेली. जिससे टीम इंडिया ने 251 रन बनाए. इसके जवाब में सौमी पांडेय ने गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए 4 विकेट झटके और बांग्लादेश की टीम 167 रन पर ही ढेर हो गई. जिससे टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 84 रनों की जीत से अंडर-19 वर्ल्ड कप में जीत से आगाज किया.

 

आदर्श और उदय ने जड़ी फिफ्टी 


ब्लोएमफ़ोंटिन के मैदान पर बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में भारत की शुरुआत सही नहीं रही और 31 रन के स्कोर तक उसके दो विकेट गिर गए थे. लेकिन सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह ने कप्तान उदय सहारन के साथ पारी को संभाला. आदर्श सिंह ने 96 गेंदों में 6 चौके से 76 रन की पारी खेली. जबकि कप्तान उदय ने भी 94 गेंदों में 4 चौके से 64 रन की दमदार पारी खेल डाली. इन दोनों की पारी के बाद भारत के लिए अंत में सचिन दास ने 20 गेंदों में तेजी से दो चौके और एक छक्के से 26 रन नाबाद बनाए. जिससे अंडर-19 टीम इंडिया ने 50 ओवरों में सात विकेट पर 251 रन का स्कोर खड़ा किया. बांग्लादेश के लिए बायें हाथ के तेज गेंदबाज मारुफ़ मृधा ने पांच विकेट हॉल लिया.

 

167 पर सिमटी बांग्लादेश 


252 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम लेफ्ट आर्म स्पिनर सौमी पांडेय की कहर फिरकी से नहीं बच सकी और उन्होंने टॉप-3 के दो बल्लेबाजों को सस्ते में चलता कर डाला. जबकि राज लिम्बानी और मुशीर खान ने भी विकेट लेने का सिलसिला जारी रखा. जिससे बांग्लादेश के एक समय 50 रन पर ही चार विकेट गिर गए थे. इसके बाद मोहम्मद शिहाब जेम्स ने बांग्लादेश की पारी को संभालना चाहा लेकिन दूसरे चोर से गिरते विकेटों के बीच वह भी 77 गेंदों में 7 चौके से 54 रन बनाकर चलते बने. जिससे बांग्लादेश की टीम 45.5 ओवरों में 167 रन पर ही सिमट गई. भारत के लिए 9.5 ओवरों में 24 रन देकर सबसे अधिक चार विकेट सौमी पांडेय ने चटकाए. जबकि दो विकेट मुशीर खान ने भी लिए. अब अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का अगला मुकाबला 25 जनवरी को आयरलैंड से होगा.

 

ये भी पढ़ें :- 

U-19 World Cup में शाहजेब खान के शतक से जीता पाकिस्तान, 181 रनों से बुरी तरह हारा अफगानिस्तान

U-19 World Cup में भारतीय कप्तान से भिड़े बांग्लादेश के तीन खिलाड़ी, Live मैच में हुई तीखी बहस, Video हुआ वायरल!

Australian Open Round UP : वर्ल्ड नंबर वन इगा स्वियातेक बड़े उलटफेर का शिकार होकर हुई बाहर, रोहन बोपन्ना ने नाम लिया वापस

लोकप्रिय पोस्ट