icon

साउथ अफ्रीका में संयुक्त रूप से चैंपियन बनी अंडर-19 टीम इंडिया, बारिश से धुला फाइनल मुकाबला

अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका के साथ वनडे ट्राई-नेशन सीरीज के दौरान अंडर-19 टीम इंडिया एक भी मैच नहीं हारी और लगातार चार मैचों में जीत दर्ज करके अब संयुक्त चैंपियन बनी.

अंडर-19 टीम इंडिया के कप्तान उदय सहारन
authorSportsTak
Wed, 10 Jan 10:07 PM

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 (Under-19 World Cup) से पहले जूनियर खिलाड़ियों वाली टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में धमाल मचाया. अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका के साथ वनडे ट्राई-नेशन सीरीज के दौरान अंडर-19 टीम इंडिया एक भी मैच नहीं हारी और लगातार चार मैचों में जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बनाने वाली टीम अब संयुक्त रूप से चैंपियन बन गई. क्योंकि साउथ अफ्रीका की अंडर-19 टीम के साथ होने वाला फाइनल मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. जिसके चलते भारत और साउथ अफ्रीका दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया गया. अब दोनों टीमें 19 जनवरी से शुरू हो रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप में दमखम दिखाना चाहेंगी.

 

बारिश ने बिगाड़ा खेल 


दरअसल, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच ट्राई-नेशन अंडर-19 सीरीज का फाइनल मुकाबला जोहानिसबर्ग के मैदान में खेला जाना था. लेकिन तेज बारिश के चलते मैच में टॉस तक नहीं हो सका और एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. इस फाइनल मुकाबले के लिए कोई भी रिजर्व डे का प्रावधान नहीं था. जिसके चलते इसे रद्द करके अंडर-19 टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका की अंडर-19 टीम को विजेता घोषित करने का ऐलान कर दिया गया. मैच अधिकारियों ने निर्धारित कट ऑफ समय तक इंतजार किया और कम से कम 20 ओवर के मुकाबले की संभावना को नहीं देखते हुए ओल्ड एडवर्डियन्स क्रिकेट ग्राउंड क्लब पर होने वाले मैच को रद्द करने का फैसला किया गया.


बांग्लादेश के खिलाफ भारत करेगा वर्ल्ड कप का आगाज 


अब साउथ अफ्रीका व अफगानिस्तान के साथ वनडे ट्राई-नेशन सीरीज में संयुक्त विजेता बनने वाली अंडर-19 टीम इंडिया वर्ल्ड कप का खिताब हासिल करना चाहेगी. भारत की अंडर-19 टीम अभी तक कुल पांच बार अंडर-19 वर्ल्ड कप अपने नाम कर चुकी है. उदय सहारन की कप्तानी वाली भारतीय टीम के लिए ट्राई-नेशन सीरीज के लीग मैच में सहारन और आदर्श सिंह ने शतक जड़े थे. जिसके बाद अब ये दोनों खिलाड़ी साउथ अफ्रीका में ही होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपनी टीम को चैंपियन बनाना चाहेंगे. भारतीय टीम शनिवार को प्रिटोरिया में अंडर-19 वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. टीम श्रीलंका के खिलाफ 17 जनवरी को दूसरा अभ्यास मैच खेलेगी. जबकि अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत बांग्लादेश के खिलाफ करेगा.

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर : विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ पहले T20 से बाहर , राहुल द्रविड़ ने बताई वजह

टीम से बाहर हुए खिलाड़ी ने उड़ाया गर्दा, 10 चौके और 3 छक्‍के के दम पर ठोका तूफानी शतक

लोकप्रिय पोस्ट