icon

उमेश यादव ने इंग्लैंड में बल्लेबाजी से डंका बजाया, 9वें नंबर पर उतरकर बॉलर्स की कर दी धुनाई, चौके-छक्कों से की आतिशबाजी

भारत के उमेश यादव ने काउंटी चैंपियनशिप डिविजन 1 में एसेक्स की ओर से खेलते हुए 51 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने यह रन हैंपशर के खिलाफ बनाए.

उमेश यादव ने इंग्लैंड में बल्लेबाजी से डंका बजाया, 9वें नंबर पर उतरकर बॉलर्स की कर दी धुनाई, चौके-छक्कों से की आतिशबाजी
authorShakti Shekhawat
Wed, 20 Sep 11:04 PM

इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप चल रही है और अभी भारत के बहुत से खिलाड़ी इसमें हिस्सा ले रहे हैं. 20 सितंबर को भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन 1 में बल्ले से कमाल किया. एसेक्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने 45 गेंद में 51 रन की आतिशी पारी खेली. उमेश यादव ने नौवें नंबर पर उतरकर तूफानी अंदाज में रन बनाए और तीन चौके व चार छक्के उड़ाए. इससे एसेक्स ने हैंपशर के खिलाफ पहली पारी में नौ विकेट पर 447 रन का स्कोर बनाकर पारी घोषित की. इसके जवाब में हैंपशर ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना नुकसान के 10 रन बना लिए थे.

 

उमेश के अलावा एसेक्स की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज एडम रॉसिंगटन ने 104, मैट क्रिचली ने 99, साइमन हार्मर ने 62 तो कप्तान टॉम वेस्ली ने 50 रन बनाए. इससे टीम दो विकेट पर 18 रन के स्कोर से 447 तक पहुंच गई. टीम के निचले क्रम के तीन बल्लेबाजों ने 50 प्लस का स्कोर बनाया. उमेश ने आठवें विकेट के लिए हार्मर के साथ 70 रन की अहम साझेदारी की. यह पार्टमरशिप केवल 69 गेंद में हुई. इससे एसेक्स की टीम सात विकेट पर 357 के स्कोर से 427 तक पहुंच गई. एसेक्स ने उमेश के अर्धशतक बनने का इंतजार किया और जैसे ही यह बल्लेबाज फिफ्टी लगाकर आउट हुआ वैसे ही पारी घोषित की. उमेश ने नौवें विकेट के लिए सैम कुक के साथ 10 गेंद में 30 रन जोड़े.

 

काउंटी क्रिकेट में कैसा रहा उमेशा का खेल

 

उमेश का इस सीजन में यह दूसरा ही काउंटी मैच रहा. पिछला मुकाबला उन्होंने मिडिलसेक्स के खिलाफ खेला था. इसमें उन्होंने 18 और नाबाद पांच रन की पारियां खेली थीं. बॉलिंग में पहली पारी में 27 रन खर्च करने के बाद भी उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था. दूसरी पारी में उन्होंने 32 रन देकर तीन शिकार किए थे. एसेक्स ने 297 रन से जीत हासिल की थी. एसेक्स अभी काउंटी चैंपियनशिप डिविजन वन की पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर हैं. उसने 12 में से सात मुकाबले जीते हैं. केवल एक मैच उसने गंवाया है. चार मुकाबले उसके ड्रॉ रहे हैं.

 

उमेश ने हालिया समय में बल्लेबाजी में कमाल का खेल दिखाया है. निचले क्रम में उतरकर वह तेजी से रन जुटाते रहे हैं. भारत के लिए भी कुछ टेस्ट में उन्होंने यह काम किया था. उमेश ने डग ब्रेसवेल के बाहर होने पर एसेक्स से करार किया था. उन्होंने सीजन के आखिरी तीन मुकाबले खेलने का फैसला किया था. वे साइमन हार्मर के साथ टीम के दूसरे विदेशी प्लेयर हैं.

 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: हरभजन सिंह टीम इंडिया में युजवेंद्र चहल को नहीं चुनने से हैरान, बोले- उसकी किसी से लड़ाई हुई या...
World Cup 2023: 37 के अश्विन और 23 साल के वाशिंगटन सुंदर में किसे मिलेगा टिकट? हरभजन-एमएसके प्रसाद ने सुनाया अपना फैसला
2024 T20 World Cup के अमेरिका में होने पर ICC का बड़ा फैसला, इन 3 शहरों में होंगे मुकाबले, बनेगा नया स्टेडियम

लोकप्रिय पोस्ट