icon

3.4 ओवर, 9 रन और 4 विकेट, बाएं हाथ के स्पिनर ने दिखाई जादूगरी, विरोधी टीम को 59 रन पर समेट लूटी महफिल

अफ्रीका कॉन्टिनेंटल कप (Africa Continental Cup) में 19 जून को युगांडा ने रवांडा को 94 रन की बड़ी शिकस्त दी.

3.4 ओवर, 9 रन और 4 विकेट, बाएं हाथ के स्पिनर ने दिखाई जादूगरी, विरोधी टीम को 59 रन पर समेट लूटी महफिल
authorSportsTak
Tue, 20 Jun 11:00 AM

अफ्रीका कॉन्टिनेंटल कप (Africa Continental Cup) में 19 जून को युगांडा ने रवांडा को 94 रन की बड़ी शिकस्त दी. उसने पहले बैटिंग करते हुए पांच विकेट पर 153 रन का स्कोर बनाया. युगांडा के लिए रियाजत अली शाह ने 26 गेंद में छह चौकों से 41 और दिनेश नाकरानी ने 32 गेंद में तीन छक्कों व एक चौके से 39 रन की नाबाद पारी खेली. इसके जवाब में रवांडा की टीम 15.4 ओवर में 59 रन पर ढेर हो गई. यह सब बाएं हाथ के स्पिनर हेनरी सेनयोंडो के चलते हुआ. उन्होंने 3.4 ओवर में महज नौ रन देकर चार बल्लेबाजों का शिकार किया. यह युगांडा की इस टूर्नामेंट में नौ मैच में आठवीं जीत रही. वहीं रवांडा को सातवीं शिकस्त झेलनी पड़ी. इन दोनों के अलावा कीनिया और बोत्सवाना भी इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं.

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रवांडा की तरफ से केवल दो बल्लेबाज एरिक डुसिंगिजिमाना (17) और विल्सन नियिटांगा (10) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके. इन दोनों के चलते एक समय टीम का स्कोर एक विकेट पर 32 रन था. मगर जैसे ही एरिक और विल्सन की साझेदारी टूटी वैसे ही रवांडा की पारी ढह गई. आखिरी नौ विकेट 27 रन के अंदर गिर गए. पूरी पारी में केवल दो चौके और दो छक्के लगे. युगांडा की तरफ से सबसे कामयाब गेंदबाज रहे हेनरी ने कुल 22 गेंद फेंकी जिनमें से 15 डॉट रही. उनके अलावा सिराज न्सुबुगा ने 24 रन देकर तीन शिकार किए.

 

युगांडा की बैटिंग में क्या हुआ

 

इससे पहले युगांडा की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. 33 रन पर उसने दो विकेट गंवा दिए थे. सिमोन सेसाजी (14 गेंद 18) और रॉबिनसन ओबुया (5) रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद फ्रेड एचलम (28 गेंद में 24 रन) ने रियाजत के साथ मिलकर पारी को संभाली. बाद में नाकरानी और कप्तान ब्रायन मसाबा (11 गेंद में 15 रन) ने मिलकर आखिरी ओवर्स में अहम रन जुटाकर टीम को 150 के पार पहुंचाया. रवांडा की तरफ से इग्नेस न्टिरेन्गान्या ने 21 रन देकर दो विकेट लिए और सबसे सफल बॉलर रहे. 

 

ये भी पढ़ें

जावेद मियांदाद के तीखे बोल, पाकिस्तान को World Cup खेलने भारत न जाने की सलाह, कहा- हमारा क्रिकेट बड़ा
पाकिस्तान क्रिकेट में नया बवाल, नजम सेठी नहीं रहना चाहते बॉस, बोले- फसाद की जड़...

18 साल के खिलाड़ी ने ऋतुराज गायकवाड़ की टीम को धोया, 13 छक्कों से ठोका विस्फोटक शतक, फिर आखिरी ओवर में 6 रन बचाकर दिलाई जीत

लोकप्रिय पोस्ट