icon

बड़ी खबर : युगांडा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालिफाई कर रचा इतिहास, जिम्बाब्वे को लगा सदमा, रेस से हुआ बाहर

साल 2024 में होने वाले आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप (ICC Mens T20 World Cup Africa Region Qualifier) क्वालीफायर के मुकाबले में युगांडा ने इतिहास रच डाला.

युगांडा की टीम
authorSportsTak
Thu, 30 Nov 03:28 PM

साल 2024 में होने वाले आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप (ICC Mens T20 World Cup Africa Region Qualifier) क्वालीफायर के मुकाबले में युगांडा ने इतिहास रच डाला. अफ्रीका रीजन के मैच में युगांडा ने रवांडा को 9 विकेट से बुरी तरह हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफाई कर डाला. जबकि अफ्रीका रीजन में साउथ अफ्रीका के बाद सबसे मजबूत मानी जाने वाली जिम्बाब्वे को बड़ा सदमा लगा और उनकी टीम क्वालिफिकेशन रेस से बाहर हो गई है. जबकि कुल 6 मैचों में पांच जीत के साथ अब युगांडा की क्रिकेट टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलती नजर आएगी. जिम्बाब्वे की टीम अभी तक पांच में से तीन मैच ही जीत सकी है. जिसके चलते वह अब 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में नजर नहीं आएगी. 

 

65 पर सिमटी रवांडा 


विंडहोक के वांडरर्स क्रिकेट ग्राउंड में युगांडा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके युगांडा के गेंदबाजों ने सही ठहराया और रवांडा के बल्लेबाजों को पिच पर टिकने नहीं दिया. रवांडा के लिए सबसे अधिक 22 गेंदों में एक चौके और एक छक्के से 19 रन सलामी बल्लेबाज एरिक ही बना सके. जबकि बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सके और उनकी टीम 65 रन पर ऑलआउट हो गई. युगांडा के लिए सबसे अधिक दो-दो विकेट अल्पेश रमजानी, दिनेश नाकरानी, सेन्सेन्डो और कप्तान मसाबा ने चटकाए.


 

9 विकेट से जीता युगांडा 


66 रन के छोटे लक्ष्य का युगांडा के बल्लेबाजों ने आसानी से पीछा किया और एक विकेट खोकर 8.1 ओवरों में जीत हासिल कर डाली. इस छोटे से लक्ष्य में युगांडा के सलामी बल्लेबाज सिमोन ने 21 गेंदों में 5 चौके से सबसे अधिक 26 रन नाबाद बनाए. जबकि उनके साथ 8 गेंदों में दो चौके से 13 रन बनाकर रोजेर मुकासा भी नॉटआउट रहे. जिससे उनकी टीम ने 9 विकेट की जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफाई कर डाला और इस टूर्नामेंट में खेलने वाला युगांडा पांचवां अफ्रीकी देश बना. 
 

 

ये भी पढ़ें :- 

संन्‍यास के 13 दिन बाद विस्‍फोटक बल्‍लेबाज की मैदान पर वापसी, 3 चौके और 4 छक्कों से तूफानी फिफ्टी ठोक टीम को जिताया

पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर की ऑस्‍ट्रेलिया की इस टीम में एंट्री, 34 की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास के तुरंत बाद साइन किया कॉन्‍ट्रैक्‍ट

लोकप्रिय पोस्ट