icon

T20 World Cup 2024: वर्ल्‍ड कप में ऐतिहासिक जीत पर जमकर थिरके युगांडा के खिलाड़ी, मैदान से लेकर ड्रेसिंग रूम तक किया डांस, Video

T20 World Cup 2024: युगांडा ने पापुआ न्‍यू गिनी को हराकर टी20 वर्ल्‍ड कप के इतिहास में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. युगांडा का ये पहला टी20 वर्ल्‍ड कप है.

जीत का जश्‍न मनाती युगांडा की टीम
authorकिरण सिंह
Thu, 06 Jun 11:59 AM

युगांडा ने पापुआ न्‍यू गिनी को हराकर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में इतिहास रच दिया है. ये युगांडा की टी20 वर्ल्‍ड कप के इतिहास में पहली जीत है. उसने पापुआ न्‍यू गिनी टीम को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराया. इस ऐतिहासिक जीत के बाद युगांडा के खिलाड़ी मैदान से लेकर ड्रेसिंग रूम तक जमकर थिरके. पूरी टीम ने डांस करके ऐतिहासिक जीत का जश्‍न मनाया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें प्‍लेयर्स मैदान पर जबरदस्‍त जश्‍न मनाते दिख रहे हैं.  

 

पापुआ न्‍यू गिनी की टीम पहले बैटिंग करते हुए 19.1 ओवर में 77 रन पर ऑलआउट हो गई. सात बल्‍लेबाज तो दोहरे आंकड़े को भी पार नहीं कर पाए. पापुआ के लिए सबसे ज्‍यादा 15 रन हिरी ने बनाए. उनके अलावा कोई बल्‍लेबाज युगांडा के अटैक के सामने टिक नहीं पाया. 78 रन के टारगेट के जवाब में उतरी युगांडा ने सात विकेट के नुकसान पर 10 गेंद पहले जीत हासिल कर ली. 

 

ग्रुप में तीसरे नंबर पर युगांडा

 

युगांडा के लिए सबसे ज्‍यादा 33 रन रियाजत अली ने बनाए. युगांडा का ये पहला वर्ल्‍ड कप है और अपने पहले ही वर्ल्‍ड कप में उसने पहली जीत हासिल कर ली. इस जीत के साथ वो न्‍यूजीलैंड, वेस्‍टइंडीज, अफगानिस्‍तान के सजे ग्रुप सी में तीसरे नंबर पर आ गई है. युगांडा की जीत से पूरा स्‍टेडियम जश्‍न में झूम उठा. प्‍लेयर्स के बाद फैंस ने भी डांस किया. 

 

 

युगांडा की ये सबसे खास जीत है. युगांडा और पीएनजी ने अभी तक जितने भी टी20 मैच खेले उसमें दोनों पारी मिलकर 155 रन किसी टी20 अंतराष्ट्रीय मैच का सबसे कम स्कोर रहा. जिसके अंदर जीत और हार का फैसला हो गया.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs IRE : भारत से हार के बाद आयरलैंड के कोच ने न्यूयॉर्क की पिच व मैदान पर उठाया सवाल, कहा - 'बहाना नहीं बना रहा लेकिन ये आइडियल नहीं था'

Rohit Sharma Injury: रोहित शर्मा आयरलैंड के खिलाफ मैच में चोटिल, रिटायर हर्ट होकर छोड़ी बैटिंग, जानिए पूरा मामला
Rohit Sharma Records: 600 छक्‍के, 4000 रन, रोहित शर्मा ने T20 World Cup 2024 में भारत के पहले ही मैच में रचा इतिहास

लोकप्रिय पोस्ट