icon

U-19 World Cup : उदय सहारन ने भारत को वर्ल्ड कप जिताने का बताया प्लान, कहा - 'ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान से फर्क नहीं पड़ता'

U-19 World Cup, Final : साउथ अफ्रीका में उदय सहारन की कप्तानी वाली अंडर-19 टीम इंडिया (U-19 Team India) फाइनल में पहुंची और अब कप्तान ने बड़ा राज खोला.

सेमीफाइनल जीतने के बाद अंडर-19 टीम इंडिया के कप्तान उदय सहारन
authorShubham Pandey
Thu, 08 Feb 08:32 PM

U-19 World Cup, Final : साउथ अफ्रीका में उदय सहारन की कप्तानी वाली अंडर-19 टीम इंडिया (U-19 Team India) फाइनल में पहुंच चुकी है. जिसमें ख़ास बात ये है कि भारत के जूनियर खिलाड़ियों की अंडर-19 टीम इंडिया लगातार पांचवी बार फाइनल में पहुंची है. जबकि कुल छठवीं बार खिताब पर कब्जा जमाना चाहेगी. भारत का अब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान से मुकाबला हो सकता है. इसको लेकर कप्तान उदय सहारन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया सामने हो या पाकिस्तान इस्ससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है.

 

उदय ने खोला टीम का राज 


साउथ अफ्रीका के विलोरमूर पार्क में प्रैक्टिस से इतर अंडर-19 टीम इंडिया के कप्तान उदय ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा


हमारी टीम के बेहतरीन प्रदर्शन का राज खिलाड़ियों के बीच बेहतरीन तालमेल है. ड्रेसिंग रूम का माहौल काफी अच्छा है और सभी एक-दूसरे की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. सभी एक-दूसरे पर काफी भरोसा भी करते हैं और यही कारण है कि टीम का ग्राफ काफी अच्छा है.

 

ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान से फर्क नहीं पड़ता


अंडर-19 टीम इंडिया के कप्तान उदय सहारन अभी तक 6 मैचों में 389 रन बना चुके हैं. उन्होंने आगे कहा कि फाइनल में हमारे सामने ऑस्ट्रेलिया हो या पाकिस्तान इस बात से फर्क नहीं पड़ता. हम विरोधी टीम नहीं बल्कि अपने खेल पर फोकस कर रहे हैं. हमने मैच दर मैच अपने प्लान बनाए हैं और हर मैच की काफी सीरियस लेकर आगे बढ़ते आए हैं.

 

बदले की कोई भावना नहीं 


रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का समाना करना पड़ा था. इसलिए उदय से अगर ऑस्ट्रेलिया से फाइनल होता है तो इस हार का बदला लेने को सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हम ऐसा कुछ भी नहीं सोच रहे हैं पर सिर्फ अपने गेम पर ध्यान दे रहे हैं. हम अपना मैच परिस्थिति के हिसाब से खेल रहे हैं और हर एक मैच काफी महत्वपूर्ण है. वर्ल्ड कप में सभी टीम अच्छी होती है.  

 

उदय ने फाइनल से पहले देशवासियों के लिए कहा 

 

हमारे लिए ये वर्ल्ड कप जीतना काफी महत्वपूर्ण है. हर किसी को एक ही वर्ल्ड कप मिलता है और हम इतिहास को दोहराना चाहते हैं. हम रिजल्ट नहीं बस अपना बेस्ट देना चाहते हैं. देशवासियों से कहूंगा कि हमें सपोर्ट करते रहें और हम कप वापस लाने में पूरी जान लगा देंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

U-19 WC PAK vs AUS: पाकिस्तान के संकटमोचक ने सेमीफाइनल में डुबोई टीम की लुटिया, 5 ओवर में बनाए महज 4 रन, फिर इसके बाद...

भारतीय बल्‍लेबाज ने वनडे में दोहरा शतक ठोक मचाया कोहराम, 21 चौके 4 छक्‍कों की तूफानी पारी से बाल-बाल बचा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, 348 रन से जीती टीम

IND vs ENG: 'कोहली का न खेलना वर्ल्ड क्रिकेट के लिए झटका है', विराट के सपोर्ट में उतरा दिग्गज खिलाड़ी, कहा- बिना उस क्रिकेटर के...

लोकप्रिय पोस्ट