icon

U-19 World Cup: 5 मैचों में ले चुका है 16 विकेट, फिरकी का है जादूगर, रवींद्र जडेजा के साथ हो रही है इस खिलाड़ी की तुलना

U-19 World Cup: सौमी पांडे की तुलना रवींद्र जडेजा से हो रही है. ये गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है. अब तक सौमी 5 मैचों में 16 विकेट ले चुके हैं.

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते सौमी पांडे
authorNeeraj Singh
Tue, 06 Feb 04:03 PM

U-19 World Cup: अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कमाल का प्रदर्शन कर रही है और सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. हर खिलाड़ी अपना योगदान दे रहा है. लेकिन टीम में एक स्पिनर ऐसा है जो अपने प्रदर्शन से महफिल लूट रहा है. हम सौमी पांडे (Saumy Pandey) की बात कर रहे हैं. साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर 19 वर्ल्ड कप में सौमी पांडे सुर्खियां बटोर रहे हैं. 19 साल का ये गेंदबाज अब तक 5 मैचों में 16 विकेट ले चुका है जिसमें 4 विकेट हॉल और एक हैट्रिक शामिल है.

 

जडेजा जैसी गेंदबाजी करते हैं सौमी


सौमी पांडे टीम इंडिया के उप कप्तान हैं और उदय सहारण इस खिलाड़ी को हर मुश्किल वक्त में गेंदबाजी के लिए बुलाते हैं. पुरानी गेंद हो या नई, मिडिल हो या डेथ. सौमी हमेशा गेंदबाजी के लिए तैयार रहते हैं. मध्यप्रदेश से आने वाले इस गेंदबाज की तुलना अब सीनियर टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा से हो रही है.

 

मेरी तुलना करना सही नहीं: सौमी


सौमी पांडे ने अब रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) से अपनी तुलना पर बड़ा बयान दिया है. सौमी ने कहा कि ये अच्छी बात नहीं है. वो लेजेंड हैं और मैंने अभी अपना करियर शुरू किया है. ऐसे में मेरे साथ ये सही नहीं है. बता दें कि आईपीएल नीलामी में सौमी पांडे को किसी ने नहीं खरीदा. लेकिन ये खिलाड़ी अभी भी फोकस के साथ खेल रहा है और लगातार अच्छा कर रहा है. सौमी ने कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी मिली है मैं उसे निभा रहा हूं. मैं लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा हूं. मेरा कप्तान अच्छा काम कर रहा है. ऐसे में मेरे लिए ज्यादा परेशानी नहीं है.

 

टूर्नामेंट में अब तक भारतीय टीम के धांसू प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश की टीम को 84 रन से मात दी थी. इसके बाद टीम ने बड़ी जीत दर्ज की थी और आयरलैंड को 201 रन से हराया था. तीसरे मैच में टीम ने अमेरिका को 201 रन से हराकर धमाकेदार जीत हासिल की थी. अगले मुकाबले में टीम की टक्कर न्यूजीलैंड के साथ थी और इस दौरान टीम कीवी टीम पर भारी पड़ी और 214 रन से मुकाबला जीत लिया. नेपाल के साथ भी टीम का मैच कमाल रहा और अंत में भारतीय टीम को 132 रन से जीत मिली. भारत अगर सेमीफाइनल जीतता है तो टीम की टक्कर इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विनर के साथ फाइनल में होगी.

 

ये भी पढ़ें:

WPL 2024: गुजरात को चैंपियन बनाने आया तीन T20I मैच खेलने वाला बल्‍लेबाज, फ्रेंचाइजी ने दी बड़ी जिम्‍मेदारी

IND vs ENG: 7 पारी में 365 रन ठोकने वाले बल्लेबाज का छलका दर्द, कहा- टीम इंडिया से बुलावा नहीं आता और न कोई संपर्क करता है
 

लोकप्रिय पोस्ट