icon

U-19 World Cup: पहले सेमीफाइनल में भारत और साउथ अफ्रीका की जंग, जानें कब- कहां और किस चैनल पर देख सकेंगे लाइव मैच

U-19 World Cup, Semifinal 1: टीम इंडिया साउथ अफ्रीका से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है. भारत को अब तक टूर्नामेंट में हार नहीं मिली है. लेकिन अफ्रीकी टीम को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगा भारत.

टीम के साथ बात करते कप्तान उदय सहारण
authorNeeraj Singh
Tue, 06 Feb 08:59 AM

U-19 World Cup, Semifinal 1, IND vs SA: भारत की अंडर 19 टीम टाइटल डिफेंड करने के लिए टूर्नामेंट में पूरा जोर लगा रही है. टीम का सबसे बड़ा टेस्ट पहले सेमीफाइनल में होने जा रहा है जहां भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टक्कर है. टीम इंडिया छठे अंडर 19 वर्ल्ड कप खिताब से सिर्फ दो कदम दूर है. लेकिन टीम अफ्रीकी टीम को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी. टीम इंडिया टूर्नामेंट में बड़े लक्ष्य दे रही है और गेंदबाजी में भी कमाल कर रही है.

 

टीम के घातक बल्लेबाज और सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान दमदार फॉर्म में हैं. वहीं सौमी पांडे गेंद के साथ कहर बरपा रहे हैं. मुशीर ने सेमीफाइनल से पहले कहा है कि पूरी टीम इंडिया आत्मिवश्वास से लैस है और टीम में कोई भी नर्वस नहीं है. मुशीर ने कहा कि हम बस अपना रोल निभाना चाहते हैं. हम डिफेंडिंग चैंपियंस हैं और हमें वर्ल्ड कप फिर जीतना है.

 

टूर्नामेंट में अब तक भारतीय टीम के धांसू प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश की टीम को 84 रन से मात दी थी. इसके बाद टीम ने बड़ी जीत दर्ज की थी और आयरलैंड को 201 रन से हराया था. तीसरे मैच में टीम ने अमेरिका को 201 रन से हराकर धमाकेदार जीत हासिल की थी. अगले मुकाबले में टीम की टक्कर न्यूजीलैंड के साथ थी और इस दौरान टीम कीवी टीम पर भारी पड़ी और 214 रन से मुकाबला जीत लिया. नेपाल के साथ भी टीम का मैच कमाल रहा और अंत में भारतीय टीम को 132 रन से जीत मिली. भारत अगर सेमीफाइनल जीतता है तो टीम की टक्कर इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विनर के साथ फाइनल में होगी.

 

बता दें कि भारतीय फैंस भी अंडर 19 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल का लुत्फ उठा सकते हैं और मुफ्त में देख सकते हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी.

 

कब और कहां होगा मैच?


भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल 6 फरवरी को बेनोनी में खेला जाएगा.

 

किस समय शुरू होगा मैच?


दोनों टीमों के बीच दोपहर 1:30 बजे से मैच की शुरुआत होगी.

 

किस चैनल पर और ऐप पर आप देख सकते हैं मैच?


भारतीय फैंस को निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल फैंस टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख पाएंगे. वहीं अगर फैंस को मोबाइल पर लाइव मैच का लुत्फ उठाना है तो फैंस हॉटस्टार ऐप पर लाइव देख सकते हैं.
 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया की 20 साल की सुपरस्टार ने लगाया रनों का अंबार, बिना आउट हुए 64 गेंद में ठोक डाले 133 रन, उड़ाए 19 चौके-छक्के
राहुल द्रविड़ ने सौरव गांगुली के धीमी पिचों के आरोप पर दिया करारा जवाब, बोले- विकेट हम नहीं बनाते, मुझे तो खुद...
SA20: वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर को बंदूक की नोंक पर लूटा, बदमाशों ने होटल के बाहर बनाया शिकार

लोकप्रिय पोस्ट