icon

U19 World Cup 2024 सुपर सिक्स schedule जारी, भारत और पाकिस्‍तान एक ही ग्रुप में, जानिए कब किससे भिड़ेगी टीम इंडिया

U19 World Cup 2024: अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के सुपर सिक्‍स मुकाबले 30 जनवरी से 3 फरवरी के बीच खेले जाएंगे. भारत और पाकिस्‍तान की टीम एक ही ग्रुप में हैं

अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के सुपर सिक्‍स में भारत और पाकिस्‍तान की टीम एक ही  ग्रुप में है
authorकिरण सिंह
Mon, 29 Jan 09:20 AM

U19 World Cup 2024: अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के सुपर सिक्‍स (U19 World Cup 2024 Super Six schedule) का शेड्यूल तय हो गया है. भारत और पाकिस्‍तान (India-Pakistan) की टीम को एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत ने ग्रुप ए और पाकिस्‍तान ने ग्रुप डी में जीत की हैट्रिक लगाते हुए सुपर सिक्‍स में एंट्री की थी. कुल 16 टीमें इस वर्ल्‍ड कप में उतरी थी, जिन्‍हें चार राउंड रॉबिन ग्रुप में बांटा गया था. हर ग्रुप की टॉप तीन टीम यानी कुल 12 टीमों ने सुपर सिक्‍स में जगह बनाई. ग्रुप ए और डी को सुपर सिक्‍स स्‍टेज में एक ग्रुप में रखा गया है, जबकि ग्रुप बी और सी एक साथ दूसरे ग्रुप में हैं.

 

ए और डी से भारत, बांग्‍लादेश, आयरलैंड, पाकिस्‍तान, न्‍यूजीलैंड और नेपाल ने जगह बनाई, जबकि ग्रुप बी और सी से साउथ अफ्रीका, इंग्‍लैंड, वेस्‍टइंडीज, ऑस्‍ट्रेलिया,  श्रीलंका और जिम्‍बाब्‍वे सुपर सिक्‍स स्‍टेज में पहुंचे. अमेरिका, अफगानिस्‍तान, नामिबिया और स्‍कॉटलैंड चार टीम टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में नहीं पहुंच पाई. 

 

 


भारत की इन दो टीमोंं से टक्‍कर

सुपर सिक्‍स में सभी टीमें दो-दो मैच खेलेगी. भारत और पाकिस्‍तान भले ही  ग्रुप एक में एक साथ हैं, मगर सुपर सिक्‍स में दोनों की टक्‍कर नहीं होगी. ग्रुप ए की टॉपर भारत का सामना ग्रुप डी की दूसरे नंबर की टीम न्‍यूजीलैंड से 30 जनवरी को और ग्रुप डी की तीसरे नंबर की टीम नेपाल से दो फरवरी को होगा. 


सेमीफाइनल के खुलेंगे दरवाजे

सुपर सिक्‍स के मुकाबले 30 जनवरी से 3फरवरी तक खेले जाएंगे. सुपर सिक्‍स के दोनों ग्रुप की टॉप दो टीमें सेमीफाइनल में एंट्री करेगी. सेमीफाइनल मुकाबला 6 और 8 फरवरी को खेला जाएगा, जबकि खिताबी मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाएगा.

 

ये भी पढ़ें :- 

PKL 10: Jaipur Pink Panthers को जीत से चूकने के बावजूद बड़ा फायदा, तमिल थलाइवाज ने भी मुंबा के साथ कर दिया 'खेल'

21 साल के भारतीय खिलाड़ी ने तोड़ा वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, World Cup में जीत के साथ लहराया तिरंगा

IND vs ENG, Ravindra Jadeja Injury : रवींद्र जडेजा पर भारी संकट! दूसरे टेस्ट मैच से हो सकते हैं बाहर, कोच द्रविड़ ने कहा - उसकी इंजरी...

लोकप्रिय पोस्ट