icon

U19 World Cup 2024, Ind vs NZ: सरफराज के टीम में आते ही छोटे भाई मुशीर ने उड़ाई सेंचुरी, वर्ल्‍ड कप में ठोका दूसरा शतक

U19 World Cup 2024: सरफराज खान के भाई मुशीर ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में दूसरा शतक ठोक दिया है. कीवी गेंदबाजों ने मुशीर ने धज्जियां उड़ा दी.

मुशीर खान न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपनी शतकीय पारी के दौरान शॉट लगाते हुए
authorकिरण सिंह
Tue, 30 Jan 04:38 PM

U19  World Cup 2024, India vs New Zealand: सरफराज खान (Sarfaraz Khan) की बीते दिन इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच के लिए टीम इंडिया में एंट्री हुई. लंबे इंतजार के बाद पहली बार टीम इंडिया का सरफराज को बुलावा मिला. उनके टीम में आते ही उनके छोटे भाई मुशीर खान (musheer khan) ने सेंचुरी उड़ा दी. मुशीर ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में दूसरा शतक ठोक दिया है. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को मुशीर ने वर्ल्‍ड कप के सुपर सिक्‍स मुकाबले में चौकों की बारिश कर दी. कीवी गेंदबाजों उन्‍होंने धज्जियां उड़ा दी. 109 गेंदों में मुशीर ने अपना शतक पूरा किया. इस दौरान उन्‍होंने 10 चौके और एक छक्‍का लगाया. इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ सरफराज के भाई ने शतक लगाया था. 

 

मुशीर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 126 गेंद में 131 रन की पारी खेली. इसमें 13 चौके और तीन छक्के शामिल रहे. इससे भारत ने आठ विकेट पर 295 रन का स्कोर बनाया. मुशीर छठे विकेट के रूप में 48वें ओवर में आउट हुए. इस वर्ल्‍ड कप में मुशीर की ये लगातार तीसरी फिफ्टी प्‍लस पारी है. आयरलैंड के खिलाफ शतक लगाने के बाद उन्‍होंने यूएसए के खिलाफ 73 रन बनाए थे. वर्ल्‍ड कप में दूसरा शतक ठोकने के बाद मुशीर एलीट क्‍लब में शामिल हो गए हैं. वो शिखर धवन के बाद अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में दो शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. इसी के साथ वो इस टूर्नामेंट में उनके नाम सबसे ज्‍यादा रन हो गए हैं.

 

मुशीर ने लगाया एमएस धोनी जैसा हेलीकॉप्‍टर 

मुशीर का बल्‍ला इस वर्ल्‍ड कप में आग उगल रहा है. तीन पारियों में उनका दूसरा शतक है. सिंगल के साथ न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शतक पूरा करने के बाद तो वो आक्रामक हो गए. शतक पूरा होने के बाद अगले तीन ओवर में मुशीर ने एक चौका और दो छक्‍के और लगा दिए, जिससे एक सिक्‍स उन्‍होंने एमएस धोनी (MS Dhoni) का फेमस हेलीकॉप्टर शॉट खेलकर लगाया.  
 

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: सरफराज खान का टीम इंडिया से आया बुलावा तो खुशी से झूम उठे पाकिस्तानी क्रिकेटर्स, मगर एक खिलाड़ी के ट्वीट पर मच गया बवाल

Sarfaraz Khan, Ind vs ENG: सरफराज खान के सेलेक्शन के बाद पिता ने जोड़े हाथ, बोले- जहां बेटा पला-बढ़ा, उसका..., Video

Sarfaraz Khan : स्कूल छोड़ना पड़ा, कोरोनाकाल में खेलने को भटका, विराट ने मुंह फेरा तो सम्मान को ठेस लगी, अब रनों की आंधी लाकर तोड़ा टीम इंडिया का दरवाजा

लोकप्रिय पोस्ट