icon

U19 Men’s World Cup Super Six stage 2024: भारत और पाकिस्‍तान एक ही ग्रुप में, फिर भी नहीं होगी दोनों की टक्‍कर, जानें क्‍यों?

U19 Men’s World Cup Super Six stage 2024: भारत और पाकिस्‍तान की टीम अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के सुपर सिक्‍स स्‍टेज में ग्रुप एक में हैं, मगर इसके बावजूद दोनों के बीच मुकाबला नहीं होगा.

भारत और पाकिस्‍तान के बीच अंडर 19 वर्ल्‍ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है
authorकिरण सिंह
Mon, 29 Jan 11:18 AM

U19 Men’s World Cup Super Six stage 2024: भारत और पाकिस्‍तान (India-Pakistan) की टीम को अंडर 19 वर्ल्‍ड कप 2024 (U19 World Cup 2024) के सुपर सिक्‍स स्‍टेज में एक ही ग्रुप में रखा गया है, मगर इसके बावजूद सुपर सिक्‍स में दोनों टीमें आमने सामने नहीं होगी. ऐसा नहीं है कि इस पूरे टूर्नामेंट में दोनों के बीच हाईवोल्‍टेज टक्‍कर की कोई संभावना नहीं है. दोनों अंडर 19 वर्ल्‍ड कप 2024 में एक बार आमने सामने हो सकते हैं और दोनों की वो टक्‍कर आर-पार की भी हो सकती है. 

 

आईसीसी ने सुपर सिक्‍स स्‍टेज का शेड्यूल जारी किया. राउंड रॉबिन की चारों ग्रुप में से हर टॉप तीन टीम यानी कुल 12 टीमों ने सुपर सिक्‍स में जगह बनाई. ग्रुप ए और डी को सुपर सिक्‍स स्‍टेज में एक ग्रुप में रखा गया है, जबकि ग्रुप बी और सी एक साथ दूसरे ग्रुप में हैं.

 

ग्रुप एक की टीम: भारत, बांग्‍लादेश, आयरलैंड, पाकिस्‍तान, न्‍यूजीलैंड और नेपाल
ग्रुप दो की टीम: साउथ अफ्रीका, इंग्‍लैंड, वेस्‍टइंडीज, ऑस्‍ट्रेलिया,  श्रीलंका और जिम्‍बाब्‍वे

 

सुपर सिक्‍स में क्‍यों नहीं होगा भारत vs पाकिस्‍तान

 

भारत और पाकिस्‍तान दोनों ग्रुप एक में हैं. भारत का इस राउंड में पहला मुकाबला 30 जनवरी को न्‍यूजीलैंड और दो फरवरी को दूसरा मुकाबला नेपाल से होगा. जबकि पाकिस्‍तान 30 जनवरी को आयरलैंड और 3 फरवरी को बांग्‍लदेश से टकराएगा. भारत और पाकिस्‍तान के बीच सुपर सिक्‍स में टक्‍कर नहीं होगी. सुपर सिक्‍स स्‍टेज में टीमों को संबंधित ग्रुप में उन टीमों के खिलाफ मुकाबला खेलना है, जो अपने अपने ग्रप में एक अलग स्‍थान पर रहे थे. जबकि भारतीय टीम ग्रुप ए और पाकिस्‍तानी टीम ग्रुप डी में टॉप पर रही थी. इसी वजह से दोनों के बीच सुपर सिक्‍स में मुकाबला नहीं होगा.


India vs Pakistan के बीच एक मुकाबला संभव

भारत और पाकिस्‍तान के बीच इस टूर्नामेंट में टक्‍कर हो सकती है. दरअसल सुपर सिक्‍स स्टेज में दोनों ग्रुपों में टॉप दो में रहने वाली टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी. जो 6 और 8 फरवरी को खेले जाएंगे. ग्रुए एक की टॉपर का सामना ग्रुप दो में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम से होगा. जबकि ग्रुप एक की दूसरे नंबर की टीम का सामना ग्रुप दो की टॉपर से होगा. यानी सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद भारत और पाकिस्‍तान की टक्‍कर अलग अलग टीम से होगी. 

 

फाइनल में आमने सामने हो सकते हैं भारत और पाकिस्‍तान

अगर भारत और पाकिस्‍तान की टीम दोनों अपने अपने मुकाबले जीत जाती है तो फिर फाइनल में दोनों के बीच 11 फरवरी को हाईवोल्‍टेज टक्‍कर देखने को मिलेगी. इस टूर्नामेंट में भारत के प्रदर्शन की बात करें तो ग्रुप ए में उसने बांग्‍लादेश, आयरलैंड और अमेरिका को हराया. जबकि पाकिस्‍तान ने अपने ग्रुप डी में न्‍यूजीलैंड, नेपाल और अफगानिस्‍तान को हराया था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

PKL 10: Jaipur Pink Panthers को जीत से चूकने के बावजूद बड़ा फायदा, तमिल थलाइवाज ने भी मुंबा के साथ कर दिया 'खेल'

21 साल के भारतीय खिलाड़ी ने तोड़ा वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, World Cup में जीत के साथ लहराया तिरंगा

IND vs ENG, Ravindra Jadeja Injury : रवींद्र जडेजा पर भारी संकट! दूसरे टेस्ट मैच से हो सकते हैं बाहर, कोच द्रविड़ ने कहा - उसकी इंजरी...

लोकप्रिय पोस्ट