icon

U-19 WC: भारत को फाइनल में पहुंचाने वाले उदय सहारण का बड़ा खुलासा, धोनी- युवराज नहीं बल्कि इस शख्स से सीखा है मैच को खत्म करना

U-19 WC: उदय सहारण की धमाकेदार पारी के दम पर भारत ने अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में एंट्री कर ली है. सहारण ने 81 रन की पारी खेली. सहारण और सचिन धास की साझेदारी ने मैच पलट दिया.


जीत के बाद उदय सहारण का रिएक्शन
authorNeeraj Singh
Wed, 07 Feb 08:45 AM

U-19 CWC: भारतीय टीम 9वीं बार आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप (U19 CWC) के फाइनल में पहुंच चुकी है. टीम इंडिया ने पहले सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से मात दे दी. टीम के कप्तान उदय सहारण (Uday Saharan) ने मैच जिताऊ पारी खेली और टीम को फाइनल में पहुंचा दिया. मैच के बाद उदय ने बड़ा खुलासा किया और ये बताया कि मैच फिनिशिंग स्किल्स उन्होंने किस शख्स से सीखा है. उदय ने किसी  खिलाड़ी का नाम नहीं लिया बल्कि उन्होंने अपने पिता को सबसे आगे रखा. सहारण ने 124 गेंद पर 81 रन ठोके.

 

भारत को पहली बार टूर्नामेंट में 200 से ऊपर के लक्ष्य का पीछा करना पड़ा. टीम के सामने 245 रन का टारगेट था. लेकिन एक समय ऐसा आया जब लग रहा था कि टीम ये मैच गंवा देगी. भारतीय टीम का स्कोर 4 विकेट पर 32 रन हो चुका था और लग रहा था कि टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. लेकिन सचिन धास ने 95 गेंद पर 96 रन की पारी खेली और और सहारण के साथ मिलकर 171 रन की साझेदारी कर कमाल कर दिया. इस साझेदारी ने टीम की मैच में वापसी करवा दी.

 

 

 

पिता से सीखा सबकुछ


मैच के बाद सहारण ने कहा कि मेरे पिता बड़े शॉट्स खेला करते थे और मैच को गहराई तक लेकर जाते थे. मैं भी यही सोच रहा था. मेरी सोच यही थी कि पूरी पारी के दौरान मैं खड़ा रहूंगा और अंत में जाकर बड़े शॉट्स लगाऊंगा. और हुआ भी कुछ ऐसा ही जिससे मैच हमारा हो गया.

 

मेरा फोकस अंत तक खेलना था: सहारण


सहारण ने आगे कहा कि मुझे खुदपर भरोसा था कि मुझे अंत तक खेलना है. ये सिर्फ एक साझेदारी की बात थी और मैच हमारा हो गया. मेरा पूरा फोकस अंत तक क्रीज पर रहने का था. गेंद कट हो रही थी और पिच पर बाउंस भी थी. ऐसे में मुझे सतर्क होकर खेलन था. शुरुआत में मैं आजादी से नहीं खेल पाया. लेकिन जैसे जैसे गेंद पुरानी होती गई बल्लेबाजी करना आसान हो गया.

 

बता दें कि सहारण को उनकी 124 गेंद पर 84 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. पूरे टूर्नामेंट में उदय के बल्ले से रन निकल रहे हैं. ऐसे में इस बल्लेबाज ने मुशीर खान को पीछे छोड़ दिया है और 389 रन के साथ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाड़ी हार के बाद मनाएंगे 5 दिन की छुट्टी, क्रिकेट किट भारत में छोड़ इस देश जाएंगे, कोच का आदेश- ट्रेनिंग नहीं, मजे करो
U19 World Cup 2024 फाइनल में भारत vs पाकिस्तान की होगी टक्कर? जानिए क्या कहते हैं समीकरण
Sachin Dhas: पैदा होने से पहले पिता ने क्रिकेटर बनाने की ठानी, 2 साल पहले छक्के बरसाए तो बल्ले की हुई जांच, जानिए कौन है सचिन धास
 

लोकप्रिय पोस्ट