icon

U-19 World Cup : केएल राहुल के साथी ने 108 रन की पारी से मचाया बवाल, भारत ने अमेरिका को 201 रनों से बुरी तरह रौंदा

Under-19 World Cup, IND vs USA : भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में अर्शिन कुलकर्णी के शतक और नमन तिवारी की कहर बरपाती गेंदबाजी से अमेरिका को 201 रनों से हराया.

अमेरिका के खिलाफ मैच के दौरान शॉट खेलते अर्शिन कुलकर्णी
authorShubham Pandey
Sun, 28 Jan 09:12 PM

Under-19 World Cup, IND vs USA : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के आगामी 2024 सीजन के लिए केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स से जुड़ने वाले अर्शिन कुलकर्णी (Arshin Kulkarni) से भारत को अपने शतक से धमाकेदार जीत दिलाई. 20 लाख के बेस प्राइस से आईपीएल में बिकने वाले अंडर-19 टीम इंडिया के ओपनर अर्शिन कुलकर्णी ने 118 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्के से 108 रनों की पारी खेली. जिससे भारत ने अमेरिका के सामने 326 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके बाद टीम इंडिया ने अमेरिका को 125 रन पर रोकने के साथ 201 रनों से बड़ी जीत दर्ज करके ग्रुप स्टेज के तीन मैचों में तीन जीत से हैट्रिक पूरी कर डाली. अर्शिन के अलावा गेंदबाजी में भारत के लिए नमन तिवारी ने दूसरे मैच में फिर से चार विकेट चटकाए.

 

भारत ने बनाया 326 रन का विशाल स्कोर 


साउथ अफ्रीका के ब्लोएमफ़ोंटिन के मैदान में अमेरिका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसका पूरा फायदा अंडर-19 टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज अर्शिन कुलकर्णी ने उठाया. 46 रन पर पहला विकेट आदर्श सिंह (25) के तौरपर गिरने के बाद कुलकर्णी और पिछले मैच में शतक ठोकने वाले सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने पारी को आगे बढ़ाया. इन दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 155 रनों की विशाल साझेदारी निभाई. तभी मुशीर खान 76 गेंदों में छह चौके और एक छक्के से 73 रन बनाकर चलता बने. हालांकि कुलकर्णी ने 118 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्के से 108 रनों की शतकीय पारी खेल डाली. इसके बाद कप्तान उदय सहारन ने भी 27 गेंदों में एक चौके और दो छक्के से 35 रनों की पारी खेली. जिससे टीम इंडिया ने 50 ओवरों के अंत तक 5 विकेट पर 326 रनों का स्कोर बनाया.

 

नमन तिवारी ने फिर बरपाया कहर 


327 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अमेरिका की शुरुआत सही नहीं रही और उसके 90 रन के स्कोर तक ही सात विकेट गिर गए थे. यही से मैच में अमेरिका काफी पीछे जा चुका था और लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज नमन तिवारी ने चार विकेट ले डाले थे. नमन भारत के लिए लगातार कहर बरपाती गेंदबाजी कर रहे हैं और पिछले मैच में भी आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने चार विकेट झटके थे. नमन की गेंदबाजी से अमेरिका की टीम 50 ओवरों के अंत तक आठ विकेट पर 125 रन ही बना सकी और उसे 201 रन से हार का सामना करना पड़ा.

 

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया 


वहीं अन्य मैच में ऑस्ट्रेलिया ने कैलम विडलर (3 विकेट) की कहर बरपाती गेंदबाजी से श्रीलंका को 208 रनों पर ढेर कर डाला. कैलम के अलावा दो-दो विकेट माहिल बीयर्डमैन और टॉम कैंपबल ने चटकाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया के एक समय 80 रन पर तीन विकेट गिर गए थे. लेकिन इसके बाद रेयान हिक्स ने 104 गेंदों में 7 चौके से 77 रनों की नाबाद पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को 48.5 ओवरों में चार विकेट पर ही 211 रन के स्कोर पर पहुंचा डाला. जिससे श्रीलंका को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

 

ये भी पढ़ें :- 

AUS vs WI: 'चाहे जितना पैसा मिल जाए T20 के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं छोड़ूंगा', ऑस्ट्रेलिया को रौंदने वाले का विस्फोटक बयान

AUS vs WI: वेस्ट इंडीज के कप्तान ने जीत के बाद दिखाई बाइसेप्स, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को 'धमकाया', बोले- निकम्मा और आशाहीन...
Shamar Joseph, AUS vs WI: शमार जोसेफ गेंदबाजी के लिए मैदान पर आने को नहीं थे तैयार, फिर कैसे बदला इरादा और रच दिया इतिहास?

लोकप्रिय पोस्ट