icon

Under-19 World Cup : एक दिन में दो बड़े उलटफेर, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को धोया तो नेपाल ने अफगानिस्तान को हराकर किया बाहर

Under-19 World Cup : अंडर-19 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड (ENG vs WI) और अफगानिस्तान हुए बड़े उलटफेर का शिकार, वेस्टइंडीज और नेपाल ने दिखाया दमखम.

विकेट लेने के बाद जश्न के मूड में नेपाल के आकाश चंद, सिर पर हाथ रखे इंग्लैंड के बेन मैकिनी और शॉट खेलते वेस्टइंडीज के नाथन एडवर्ड्स
authorShubham Pandey
Fri, 26 Jan 09:43 PM

Under-19 World Cup : साउथ अफ्रीका में जारी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 (U-19 World Cup 2024) में एक दिन में दो बड़े उलटफेर हुए. वेस्टइंडीज की अंडर-19 टीम ने जहां इंग्लैंड की टीम को दो विकेट से धूल चटाई. वहीं नेपाल की अंडर-19 टीम ने अफगानिस्तान को रोमांचक मैच में एक विकेट से हरा डाला. इसके अलावा तीसरे मैच में बांग्लादेश ने अमेरिका की टीम 121 रनों के बड़े अंतर से हार का स्वाद चखाया. नेपाल ने अफगानिस्तान पर उलटफेर वाली जीत से वर्ल्ड कप से बाहर कर डाला. जबकि उनकी टीम ने एक जीत से अब अगले सुपर सिक्स स्टेज के लिए क्वालीफाई कर डाला.  


नेपाल ने अफगानिस्तान को किया बाहर 

 
साउथ अफ्रीका के ईस्ट लंदन मैदान में नेपाल के तेज गेंदबाज आकाश चंद ने कहर बरपाया और अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को पिच में टिकने नहीं दिया. आकाश ने पांच विकेट हॉल लेकर पंजा खोला. जिससे अफगानिस्तान की टीम पहले खेलते हुए 145 रन पर ही सिमट गई. उनके लिए 21 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के से सबसे अधिक 37 रन नंबर-8 के बल्लेबाज अल्लाह मोहम्मद गजनफर ने बनाए. 146 रनों के चेज में एक समय नेपाल के 144 रन के स्कोर तक 9 विकेट गिर गए थे. अब एक रन और एक विकेट के रोमांच में नेपाल ने बाजी मारी और अफगानिस्तान को एक विकेट से हराकर बड़ा उलटफेर कर डाला. नेपाल के लिए उनके कप्तान देव खनल ने 89 गेंदों में 7 चौके से सबसे अधिक 58 रन बनाए. इस तरह अफगानिस्तान को हराने से नेपाल की टीम ने अब सुपर सिक्स स्टेज के लिए क्वालीफाई कर डाला है. जबकि तीन मैचों में तीन हार से अफगानिस्तान की टीम अब टूर्नामेंट से बाहर हो गई. 


वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को धोया 


एक अन्य मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने कहर बरपाया और इंग्लैंड की टीम को 192 रन पर ही ढेर कर डाला. वेस्टइंडीज के लिए सबसे अधिक तीन विकेट नाथन एडवर्ड्स और दो-दो विकेट इसाई थॉर्न, रानेइको स्मिथ और तारिक एडवर्ड ने चटकाए. जबकि इंग्लैंड के लिए हमजा शेख ने 83 गेंदों में 7 चौके से सबसे अधिक 54 रन बनाए. इसके जवाब में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज और कप्तान स्टीफ़न पास्कल ने 84 गेंदों में 6 चौके से 58 रन की पारी खेलकर मैच हल्का कर डाला. जबकि अंत में नंबर-8 पर बल्लेबाजी करने वाले नाथन एडवर्ड ने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में जलवा दिखाया और 80 गेंदों में 5 चौके व एक छक्के से 49 रनों की नाबाद पारी खेल डाली. जिससे वेस्टइंडीज ने 41 ओवरों में आठ विकेट नुकसान पर 196 रन बनाने के साथ इंग्लैंड को दो विकेट से हरा डाला. 

लोकप्रिय पोस्ट