icon

U-19 World Cup : ऋषभ पंत के तूफानी रिकॉर्ड को 13 गेंद में तोड़ गरजा ये साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज, 27 ओवर में ही 270 रन के टारगेट को उड़ा दिया

U-19 World Cup : अंडर-19 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के ओपनर स्टीव स्टॉक ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का रिकॉर्ड तोड़ने के साथ टीम को धमाकेदार जीत दिला डाली.

अंडर-19 मैच के दौरान स्टीव स्टॉक और दूसरी तरफ ऋषभ पंत
authorShubham Pandey
Sat, 27 Jan 09:20 PM

U-19 World Cup : साउथ अफ्रीका में जारी अंडर-19 वर्ल्ड कप (U-19 World Cup) में साउथ अफ्रीका की ही टीम के स्टीव स्टॉक ने बल्ले से तहलका मचा डाला. स्कॉटलैंड से मिलने वाले 270 रनों के लक्ष्य के आगे ओपनिंग बल्लेबाज स्टीव स्टॉक ने पहले 13 गेंदों पर अंडर-19 वर्ल्ड कप के इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी जड़ डाली. इस मामले में उन्होंने टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का रिकॉर्ड तोड़ा. जिन्होंने 18 गेंदों में सबसे तेज फिफ्टी साल 2016 में नेपाल के सामने जड़ी थी. हालांकि पंत का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद भी स्टीव नहीं रुके और 37 गेंदों में 7 चौके व आठ छक्के से 86 रन की तूफानी पारी से साउथ अफ्रीका को 27 ओवरों में ही तीन विकेट के नुकसान पर 273 रन के स्कोर तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई. जिससे साउथ अफ्रीका ने स्कॉटलैंड को सात विकेट से बुरी तरह धो डाला. वहीं अन्य मैच में जिम्बाब्वे ने ही नामीबिया को आठ विकेट से हराया.


स्कॉटलैंड ने बनाए 270 रन 


पोचेफस्ट्रूम के मैदान पर साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में स्कॉटलैंड के सलामी बल्लेबाज जैमी डंक और नंबर-4 के बल्लेबाज व कप्तान ओवन गाउल्ड ने का बल्ला गरजा. डंक ने 121 गेंदों में 11 चौके से 90 रन बनाए. जबकि ओवन ने 89 गेंदों में 11 चौके और तीन छक्के से 97 रनों की पारी खेल डाली. जिससे उनकी टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट पर 269 रन का टोटल बनाया. साउथ अफ्रीका के लिए सबसे अधिक तीन विकेट रिले नॉर्टन ने लिए.

 

स्टीव स्टॉक ने मचाया तहलका 


271 रनों के लक्ष्य का पीछा करने साउथ अफ्रीका के लिए ओपनिंग में आए स्टीव स्टॉक ने पहले तो 13 गेंदों में तूफानी फिफ्टी जड़कर रिकॉर्ड बनाया. इसके बाद 37 गेंदों में सात चौके और आठ छक्के से 86 रन की पारी खेली. जबकि नंबर चार पर आने वाले डेवान मरैस ने 50 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्के से 80 रन बनाए. जिससे साउथ अफ्रीका की टीम ने 27 ओवरों में ही तीन विकेट के नुकसान पर 273 रन बनाते हुए सात विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज कर डाली.

 

ये भी पढ़ें :- 

5 साल धोनी की CSK का रहा हिस्सा, 20 चौके और 5 छक्के से अब ठोका रिकॉर्ड तिहरा शतक, जानें कौन है ये धुरंधर?

U-19 World Cup : न्यूजीलैंड को 10 विकेट से रौंदकर पाकिस्तान ने लगाई जीत की हैट्रिक, नसीम के भाई ने लिया शाहीन अफरीदी वाली टीम की हार का बदला

IND vs ENG: केएस भरत की गलती ने भारत से छीना विकेट, जसप्रीत बुमराह ने गुस्से में पकड़ा सिर, रोहित से मांगा जवाब!

लोकप्रिय पोस्ट