icon

U-19 World Cup : न्यूजीलैंड को 10 विकेट से रौंदकर पाकिस्तान ने लगाई जीत की हैट्रिक, नसीम के भाई ने लिया शाहीन अफरीदी वाली टीम की हार का बदला

Under-19 World Cup, Pakistan vs New Zealand : पाकिस्तान की अंडर-19 टीम ने उबैद शाह और अराफत मिन्हास की कहर गेंदबाजी से न्यूजीलैंड को 10 विकेट से धोया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान विकेट लेने के बाद उबैद शाह
authorShubham Pandey
Sat, 27 Jan 08:27 PM

Under-19 World Cup, Pakistan vs New Zealand : पाकिस्तान की अंडर-19 टीम में खेलने वाले सीनियर तेज गेंदबाज नसीम शाह के छोटे भाई उबैद शाह का कहर जारी है. उबैद ने पाकिस्तान के लिए तीसरे मैच में तीन विकेट लेकर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को पिच पर टिकने नहीं दिया. जिससे न्यूजीलैंड की टीम 140 रन पर ही सिमट गई और पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शमिल हुसैन व शाहजेब खान ने मिलकर 144 रनों की ओपनिंग साझेदारी से 10 विकेट की धमाकेदार जीत दिला डाली. इस तरह जिस न्यूजीलैंड के सामने सीनियर कप्तान शाहीन अफरीदी वाली पाकिस्तान टीम को 5 मैचों की टी20 सीरीज में 1-4 से हार का समाना करना पड़ा था. उसी न्यूजीलैंड के देश की टीम को 10 विकेट से हराकर नसीम शाह के छोटे भाई उबैद शाह वाली जूनियर पाकिस्तान टीम ने बदला ले डाला. पाकिस्तान के लिए उबैद अंडर-19 वर्ल्ड कप में कहर बरपा रहे हैं और तीन मैचों में अभी तक पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक 9 विकेट ले चुके हैं.

 

उबैद शाह और अराफत मिन्हास 


मैच में ईस्ट लंदन के मैदान में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके. न्यूजीलैंड के लिए 37 गेंदों में सात चौके और एक छक्के से सबसे अधिक 42 रन सिर्फ लाखलान स्टैकपोल ही बना सके. जबकि पाकिस्तान के लिए तीन-तीन विकेट उबैद शाह और अराफत मिन्हास ने चटकाए. इन दोनों के अलावा दो विकेट नवेद अहमद खान ने और एक-एक विकेट अली असफंद और मोहम्मद जीशान ने लिए. 141 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आए पाकिस्तान के ओपनर शमिल हुसैन ने 66 गेंदों में 6 चौके और दो चौके से 54 रन की नाबाद पारी खेली. जबकि शाहजेब खान ने भी 86 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्के से 80 रन की नॉटआउट पारी खेलकर पाकिस्तान को 25.2 ओवरों में 144 रन के स्कोर पर पहुंचाने के साथ 10 विकेट से जीत दिला डाली.

 

अपने ग्रुप डी में टॉप पर पाकिस्तान 


अब पाकिस्तान की टीम ने अपने ग्रुप स्टेज के तीसरे मैच में तीसरी जीत के साथ अगले स्टेज सुपर सिक्स में टॉप में रहने के साथ जगह बनाई है. पाकिस्तान के अलावा इस ग्रुप से न्यूजीलैंड और नेपाल की टीम ने भी जगह बनाई. जबकि नेपाल ने हाल ही में अफगानिस्तान को हराकर इस टूर्नामेंट से बाहर कर डाला था.

 

ये भी पढ़ें :- 

5 साल धोनी की CSK का रहा हिस्सा, 20 चौके और 5 छक्के से अब ठोका रिकॉर्ड तिहरा शतक, जानें कौन है ये धुरंधर?

IND vs ENG: केएस भरत की गलती ने भारत से छीना विकेट, जसप्रीत बुमराह ने गुस्से में पकड़ा सिर, रोहित से मांगा जवाब!
'12th Fail' डायरेक्‍टर के बेटे ने रणजी में ठोकी रिकॉर्ड चौथी सेंचुरी, 13 चौके और 4 छक्‍कों के दम पर बनाए 105 रन

लोकप्रिय पोस्ट