icon

U-19 World Cup में शाहजेब खान के शतक से जीता पाकिस्तान, 181 रनों से बुरी तरह हारा अफगानिस्तान

U-19 World Cup, Pakistan Beat Afghanistan : अंडर-19 वर्ल्ड कप (U-19 World Cup) के अपने पहले मैच में पाकिस्तान ने शाहजेब खान के शतक से अफगानिस्तान को हराया.

शतक जड़ने के बाद जश्न मनाते पाकिस्तान शाहजेब खान
authorShubham Pandey
Sat, 20 Jan 08:57 PM

U-19 World Cup, Pakistan Beat Afghanistan : साउथ अफ्रीका में जारी अंडर-19 वर्ल्ड कप (U-19 World Cup) के अपने पहले मैच में पाकिस्तान ने धमाकेदार जीत से अगाज किया. पाकिस्तान (Pakistan vs Afghanistan) के लिए सलामी बल्लेबाज शाहजेब खान (Shahzaib Khan) ने 126 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्के से 106 रनों की पारी खेली. जिससे पाकिस्तान की टीम ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 284 रन बनाए और इसके जवाब में अफगानिस्तान के बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सके. जिससे पाकिस्तान ने 181 रनों की धमाकेदार जीत से विजयी आगाज किया. पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी में सबसे अधिक चार विकेट तेज गेंदबाज उबैद शाह ने झटके.

 

शाहजेब ने ठोका दमदार शतक 


साउथ अफ्रीका के ईस्ट लंदन मैदान पर पाकिस्तान के लिए ओपनिंग में बल्लेबाज करने आए शाहजेब खान शुरू से फॉर्म में नजर आ रहे थे. जबकि अन्य सलामी बल्लेबाज शमील हुसैन (17) और नंबर तीन पर आने वाले अजान अवैस (5) कुछ ख़ास नहीं कर सके. इसके बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने वाले कप्तान साद बैग ने शाहजेब का बखूबी साथ निभाया. शाहजेब और साद के बीच तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी हुई. तभी साद बैग 52 गेंदों में तीन चौके और चार छक्के से 55 रन बनाकर चलते बने. जबकि शाहजेब ने 126 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्के से 106 रनों की शतकीय पारी खेली. इन दोनों के अलावा अंत में 49 गेंदों पर 5 चौके और दो छक्के से रियाज उल्लाह ने भी 46 रनों की पारी खेली. जिससे पाकिस्तान ने 50 ओवरों में 9 विकेट पर 284 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए सबसे अधिक चार विकेट खलील अहमद ने चटकाए.

 

103 पर सिमटी अफगानिस्तान 


वहीं 285 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आई अफगानिस्तान की शुरुआत सही नहीं रही और उसके 82 रन के स्कोर तक पांच विकेट गिर चुके थे. इसके बाद भी अफगानिस्तान का कोई भी बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका. जिससे उनकी टीम 26.2 ओवरों में महज 103 रन पर ही सिमट गई. पाकिस्तान के लिए 7 ओवरों में 26 रन देकर सबसे अधिक 4 विकेट उबैद शाह ने जबकि तीन विकेट मोहम्मद जीशान ने चटकाए.  वहीं अन्य मैच में इंग्लैंड ने स्कॉटलैंड को 174 रन पर समेटने के बाद आसानी से तीन विकेट खोकर 26.2 ओवरों में छोटे लक्ष्य को हासिल करके सात विकेट से जीत दर्ज कर डाली.  

 

ये भी पढ़ें :- 
U-19 World Cup में भारतीय कप्तान से भिड़े बांग्लादेश के तीन खिलाड़ी, Live मैच में हुई तीखी बहस, Video हुआ वायरल!

Australian Open Round UP : वर्ल्ड नंबर वन इगा स्वियातेक बड़े उलटफेर का शिकार होकर हुई बाहर, रोहन बोपन्ना ने नाम लिया वापस

पाकिस्तान को ICC ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान पर भारी संकट, हताश होकर छोड़ा देश और पहुंचे इंग्लैंड

लोकप्रिय पोस्ट