icon

U-19 World Cup Final, IND vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारत को हराने के बाद खोला जीत का बड़ा राज, कहा - 250 बनाते ही...

U-19 World Cup Final, IND vs AUS : अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारत को 79 रन से हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ह्यू वेबगेन ने खोला बड़ा राज.

अंडर-19 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ह्यू वेबगेन
authorShubham Pandey
Sun, 11 Feb 10:19 PM

U-19 World Cup Final, IND vs AUS : साउथ अफ्रीका में खेले जाने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रन से हराया. इसके साथ ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर आईसीसी ट्रॉफी पर अपना दबदबा कायम रखा और भारत को इससे दूर रखा. ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 253 रन बनाए और इसके जवाब में अंडर-19 टीम इंडिया 174 रन पर ही ढेर हो गई. इस तरह वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ह्यू वेबगेन ने जीत का बड़ा राज खोल डाला.

 

मुझे पता था कि हम जीतेंगे 


भारत को हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ह्यू वेबगेन ने कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है और मेरी टीम पर मुझे गर्व है. पिछले कुछ महीनों से हमने कड़ी मेहनत की और इसका नतीजा मिला है. जैसे ही मेरी टीम ने पहले खेलते हुए 250 रन के स्कोर को पार किया. उसके बाद मुझे पूरा यकीन हो गया था कि हम इसे डिफेंड करके जीतने वाले हैं.

 

हरजस सिंह पर क्या कहा ?


ऑस्ट्रेलिया के लिए भारतीय मूल के हरजस सिंह ने फाइनल में दमदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया और 64 गेंदों में तीन चौके व तीन छक्के से 55 रनों की पारी खेल डाली. जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम 250 के करीब पहुंच सकी. हरजस को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ह्यू वेबगेन ने कहा कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान उसके रन नहीं आए थे लेकिन कोच ने उस पर भरोसा जताए रखा. हमें पूरा विश्वास था कि वह काम पूरा कर देगा. भारत स्पष्ट रूप से एक क्लास टीम है, उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में दबदबा बनाए रखा. लेकिन आज वह गलत साइड में रहे.


तेज गेंदबाजों के कायल हुए कप्तान 


ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में चार तेज गेंदबाजों (कैलम विडलर, चार्ली एंडरसन, टॉम स्ट्रेकर, महली बियर्डमैन) को आजमाया और उन चारों गेंदबाजों ने मिलकर सात विकेट चटकाए. जिस पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अंत में कहा कि हमने एक यूनिट के रूप में काफी हार्ड वर्क किया था. वह सभी अपने रोल को जानते हैं और मुझे बहुत आश्चर्य होगा अगर वे चारों क्रिकेट में बहुत आगे तक नहीं गए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

U-19 World Cup, IND vs AUS : 2 सालों में ऑस्ट्रेलिया ने छीना भारत का चैन, लगातार पांचवीं बार भारत को चैंपियन बनने से रोका, जानें कब-कब हुआ ऐसा ?

Who Is Harjas Singh : कौन है भारत के हरजस सिंह? जिन्होंने U-19 World Cup फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए दमदार पारी खेल टीम इंडिया का तोड़ा सपना

U-19 World Cup Final, IND vs AUS : भारत ने 3 महीने के भीतर गंवाया दूसरा वर्ल्ड कप, 254 रनों के चेज में धड़ाम हुई टीम इंडिया, 14 साल बाद ऑस्ट्रेलिया बनी चैंपियन

लोकप्रिय पोस्ट