icon

जिम्बाब्वे दौरे पर चुने गए KKR के दो खिलाड़ी तो फ्रेंचाइजी ने डाली स्पेशल पोस्ट, कहा- भगवान...

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम उड़ान भर चुकी है. इस टीम में सिर्फ युवा खिलाड़ी हैं. ऐसे में केकेआर के दो खिलाड़ियों को जगह मिली है जिसमें हर्षित राणा और रिंकू सिंह शामिल हैं.

विकेट लेने के बाद हर्षित राणा के साथ जश्न मनाते साथी खिलाड़ी
authorNeeraj Singh
Tue, 02 Jul 06:12 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स की फ्रेंचाइजी ने रिंकू सिंह और हर्षित राणा के लिए स्पेशल पोस्ट किया है. दोनों को जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुना गया है. तेज गेंदबाज हर्षित राणा को पहले दो मैचों के लिए टीम के भीतर चुना गया है. बीसीसीआई ने बाद में ये ऐलान किया था कि हर्षित राणा के साथ जितेश शर्मा और साई सुदर्शन को भारतीय टीम में जोड़ा गया है. सुदर्शन और राणा को पहली बार टीम इंडिया में मौका मिला है.

 

केकेआर ने दी बधाई


फ्रेंचाइजी ने ऐसे में कैप्शन में लिखा कि, गॉड्स प्लान बेबी, चलो जिम्बाब्वे. इस दौरान पोस्ट में रिंकू सिंह और हर्षित राणा की फोटो भी देखी जा सकती है. आईपीएल 2024 में केकेआर के लिए गेंदबाजी में धमाका करने वाले हर्षित की मेहनत रंग लगाई है. वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुने गए रिंकू को भले ही टूर्नामेंट में कोई मैच न मिला हो लेकिन अब वो टीम इंडिया की तरफ से प्लेइंग 11 में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

 

 

 

बता दें कि शिवम दुबे, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल के बदले साई सुदर्शन और हर्षित राणा और जितेश शर्मा को शामिल किया गया है. तीनों ही खिलाड़ी फिलहाल वेस्टइंडीज में तूफान के चलते फंसे हुए हैं और जिम्बाब्वे दौरे पर हिस्सा नहीं ले पाएंगे. भारतीय टीम 3 जुलाई को बारबाडोस से दिल्ली पहुंचेगी. ऐसे में सुदर्शन, जितेश और हर्षित इन 3 खिलाड़ियों के बदले पहले दो मैचो में हिस्सा लेंगे. जबकि दुबे, सैमसन और जायसवाल पहले भारत आएंगे और फिर हरारे के लिए उड़ान भरेंगे.

 

सिर्फ दो मैचों के लिए चुने गए हैं ये तीन खिलाड़ी


बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है कि पुरुष सेलेक्शन कमेटी ने साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को रिप्लेस करने के लिए टीम के भीतर चुना है. इन तीनों खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए टीम में रखा गया है. जिम्बाब्वे दौरे की शुरुआत 6 जुलाई से हो रही है.

 

पहले और दूसरे टी20 के लिए टीम इंडिया

 

शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), हर्षित राणा.

 

ये भी पढ़ें

Breaking: जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया में बड़े बदलाव, तीन वर्ल्ड चैंपियन पहले दो मैचों से बाहर, KKR के स्टार समेत इन नौजवानों को मिला मौका

Olympic : साल 2012 के लंदन ओलिंपिक में 4655 वीमेंस एथलीट ने 116 साल बाद किया बड़ा करिश्मा, जब महिलाओं ने पुरुषों की बराबरी करके लहराया परचम

भारत-श्रीलंका में अगला टी20 वर्ल्ड कप, इन 12 टीमों ने किया क्वालिफाई, 8 जगहों के लिए 5 महाद्वीपों के देशों में अब होगी लड़ाई

लोकप्रिय पोस्ट