icon

WTC Final: भारतीय फैंस ने कंगारुओं की उड़ाई खिल्ली, कहा- इतना घमंड ठीक नहीं, हेकड़ी निकालने के लिए सिराज का किया धन्यवाद

सिराज ने जैसे ही रिव्यू लिया ऑस्ट्रेलियाई टीम नहीं रुकी और मैदान के बाहर चली गई. लेकिन रिव्यू गलत होने के बाद पूरी टीम को वापस मैदान पर आना पड़ा.

wtc final: भारतीय फैंस ने कंगारुओं की उड़ाई खिल्ली, कहा- इतना घमंड ठीक नहीं, हेकड़ी निकालने के लिए सिराज का किया धन्यवाद
authorSportsTak
Sat, 10 Jun 10:28 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. दोनों टीमें खूब जोर लगा रही हैं लेकिन फिलहाल ऑस्ट्रेलिया भारत से कुछ कदम आगे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 569 रन बनाए. इसके जवाब में भारत का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फेल रहा और टीम 296 रन पर ऑलआउट हो गई. लेकिन भारतीय पारी के दौरान कुछ ऐसा भी हुआ जिसके बाद अब ऑस्ट्रेलियाई टीम खूब ट्रोल हो रही है. टीम इंडिया के 9 विकेट गिर गए थे. पैट कमिंस ने मोहम्मद सिराज की टांग पर तेज गेंद मारी. कमिंस ने lbw की अपील की और अंपायर ने इसे आउट दे दिया.

 

 

 

 

 

मैदान से बाहर चली गई ऑस्ट्रेलियाई टीम


लेकिन इसके बाद सिराज ने रिव्यू ले लिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी पूरे भरोसे के साथ जश्न मनाने लगे और मैदान से बाहर जाने लगे. तीसरे अंपायर ने रिव्यू को सही ठहराया और सिराज को नॉटआउट दिया. जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को भाग कर वापस मैदान पर आना पड़ा. ये सबकुछ देखकर स्टेडियम में मौजूद भारतीय फैंस ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर शोर मचाने लगे. एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा कि, खराब फॉर्म ऑस्ट्रेलिया. आपको पारी खत्म होने के बाद रुकना चाहिए था. ये रवैया अनुचित और घमंडी है.

 

फैंस ने बताया घमंडी


वहीं एक और फैन ने कहा कि, ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहद घमंडी है. आप इस तरह से मैदान छोड़कर नहीं जा सकते जब किसी खिलाड़ी ने रिव्यू लिया है. आपको अंत में मैदान पर आना ही पड़ा. आईसीसी को इस टीम के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए.

 

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान दो खिलाड़ी यानी की ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने शतक जमाया. इसका नतीजा ये रहा कि, टीम ने पहली पारी में 469 रन बनाए. भारतीय बैटर्स इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी अटैक को झेल नहीं पाए और पूरा टॉप ऑर्डर बिखर गया. लेकिन रहाणे और शार्दुल ने मैच में वापसी करवाई. रहाणे ने 89 और शार्दुल ने 51 रन की बदौलत टीम 296 रन तक पहुंच पाई.

 

ये भी पढ़ें:

WTC Final: रहाणे को लगी थी अंगुली में चोट, फील्डिंग से थे नदारद, बल्लेबाजी कर पाएंगे या नहीं, अब खुद दिया ये अहम अपडेट

INDvsAUS WTC Final: भारत ने तीसरे दिन किया पलटवार, रहाणे-शार्दुल की बैटिंग के बाद गेंदबाजों ने दिखाया दम पर ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी


 

लोकप्रिय पोस्ट