icon

IND vs NZ: ट्रेंट बोल्ट ने टीम इंडिया को सेमीफाइनल मैच को लेकर दी चेतावनी, बोले- डेढ़ अरब लोगों के सामने...

भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप में पिछले कुछ सालों में न्यूजीलैंड का सामना करना सबसे चुनौतीभरा रहा है. कई मौकों पर कीवी टीम ने उसे पटखनी दी है.

ट्रेंट बोल्ट नई गेंद के कमाल के गेंदबाज हैं.
authorSportsTak
Fri, 10 Nov 02:38 PM

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में टक्कर देखने को मिल सकती है. अगर ऐसा होता है तो यह पिछले वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का दोहराव होगा जहां कीवी टीम ने 18 रन से बाजी मारी है. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भारत से संभावित टक्कर को लेकर पूछे जाने पर कहा कि जिस तरह से रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया खेल रही है उससे ही उन्हें हराने का मौका मिल सकता है. भारत टूर्नामेंट अभी तक अजेय है और वह लीग स्टेज में सबसे ऊपर रहा है. न्यूजीलैंड ने श्रीलंका पर पांच विकेट की जीत के साथ खुद को अंतिम चार दौर में प्रवेश करने के लिए बेहद अनुकूल स्थिति में ला दिया है. वह अभी चौथे नंबर पर है. लीग चरण के अपने सारे मैच खेलने के बाद न्यूजीलैंड के 10 अंक हैं और उसका नेट रन रेट प्लस 0.743 है.

 

श्रीलंका को हराने के बाद बोल्ट ने भारत से मैच को लेकर कहा, ‘वे (भारत) सकारात्मक क्रिकेट खेल रहे हैं और मुझे लगता है कि शॉट खेलने से मौके मिलते हैं. लेकिन हम इस बारे में बहुत स्पष्ट होंगे कि हम उस खेल से कैसे निपटेंगे.’ बोल्ट ने साफ तौर पर कहा कि सेमीफाइनल में भारत से उसकी सरजमीं पर भिड़ने की संभावना को लेकर वह उत्साहित हैं. इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘मुझे लगता है कि बहुत रोमांचक होगा और जैसा कि मैंने कहा कि यह डेढ़ अरब लोगों के सामने भारत से मुकाबला करने से बड़ा नहीं हो सकता. हां, यह बहुत रोमांचक होगा. मेजबान देश के खिलाफ उतरना, एक ऐसी टीम जो जोश में है, अच्छा क्रिकेट खेल रही है - आप इससे बेहतर पटकथा नहीं लिख सकते.’

 

वर्ल्ड कप की लीग स्टेज में न्यूजीलैंड से जीता था भारत

 

लीग चरण में न्यूजीलैंड का भारत से एक बार सामना हो चुका है. भारत धर्मशाला में 274 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चार विकेट से जीता था. बोल्ट पिछले मैच के नतीजे को लेकर ज्यादा नहीं सोचते. उनका कहना है कि भारत से खेलने का अनुभव आगे काम आएगा. उन्होंने कहा, हम भारत से काफी खेले हैं. अच्छे खिलाड़ी यहां के हालात को अच्छे से जानते हैं. इतिहास कहता है कि यहां (वानखेडे) में अच्छा विकेट होगा और हां धर्मशाला में उनसे खेलना अच्छा रहा. वह पूरी तरह से अलग मैदान था. दबाव से अच्छे खिलाड़ी भी नहीं बच पाते. इसलिए अगले मैच पर ध्यान है.

 

ये भी पढ़ें

World Cup 2023: नवीन उल हक और पाकिस्‍तान फैंस आमने- सामने, हाईवोल्‍टेज टक्‍कर से पहले सोशल मीडिया पर हद पार
World Cup 2023: 'पाकिस्‍तान जिंदाभाग...' , सहवाग ने ली पाकिस्‍तान की मौज, हंसते-हंसते लोटपोट हुए लोग
World Cup 2023 के बीच न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज पर बॉल टेंपरिंग का आरोप, चौथे नंबर की टीम को लग सकता है झटका

लोकप्रिय पोस्ट