icon

MI vs RR: मुंबई इंडियंस को उसके ही बॉलर ने डुबोया, 4 गेंद में 3 गोल्डन डक कर मचाया तहलका, रोहित शर्मा के बिगड़े आंकड़े, देखिए Video

MI vs RR IPL 2024: मुंबई इंडियंस की बैटिंग राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में बुरी तरह फेल रही. ट्रेंट बोल्ट के आगे उसके 3 बल्लेबाज पहली गेंद पर निपट गए.

ट्रेंट बोल्ट (बीच में) की बॉलिंग ने मुंबई इंडियंस के टॉप ऑर्डर का खात्मा किया.
authorShakti Shekhawat
Mon, 01 Apr 09:40 PM

मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 में अपने पहले घरेलू मैच में राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी ने तबाह कर दिया. ट्रेंट बोल्ट की स्विंग ने उसके टॉप ऑर्डर को घुटनों पर ला दिया. मैच की पहली 14 गेंद के अंदर मुंबई के तीन विकेट गिर गए. ये विकेट रोहित शर्मा, नमन धीर और डेवाल्ड ब्रेविस के रूप में गिरे. तीनों को बोल्ट ने आउट किया और गोल्डन डक का शिकार बनाया. गोल्डन डक यानी पहली ही गेंद पर आउट. बोल्ट ने तीनों विकेट अपनी पहली आठ गेंदों में लिए. उन्होंने सबसे पहले रोहित को विकेट के पीछे कप्तान संजू सैमसन के हाथों कैच कराया. अगली ही गेंद पर नमन को एलबीडब्ल्यू किया. इस तरह पहले ही दो ओवर में दो विकेट लेकर मुंबई को बैकफुट पर धकेल दिया.

 

बोल्ट ने अपने दूसरे और मुंबई के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर ब्रेविस को शॉर्ट थर्ड मैन पर नांद्रे बर्गर के हाथों कैच कराया. बोल्ट ने तीनों विकेट चार गेंद के अंदर लिए. वे हैट्रिक नहीं ले सके लेकिन तीन विकेटों के जरिए मुंबई के बड़े स्कोर के अरमानों पर पानी फेर दिया. मुंबई के टॉप चार में तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हुए. यह आईपीएल में छठी बार है जब किसी टीम के टॉप के तीन बल्लेबाज डक पर आउट हुए हैं.

 

 

बोल्ट अभी भी हैं एमआई फ्रेंचाइज का हिस्सा

 

बोल्ट कुछ सीजन पहले तक मुंबई की ओर से ही खेला करते थे और टीम के साथ आईपीएल ट्रॉफी जीत चुके हैं. वे अभी भी एमआई फ्रेंचाइज का हिस्सा हैं और अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट में एमआई न्यूयॉर्क तो इंटरनेशनल लीग टी20 में एमआई एमिरेट्स के लिए खेलते हैं. अब आईपीएल में मुंबई इंडियंस की बैटिंग की ही कमर तोड़ दी.

 

रोहित के नाम आईपीएल में सर्वाधिक डक

 

बोल्ट ने आईपीएल में रोहित को दूसरी बार आउट किया. मुंबई के पूर्व कप्तान ने बोल्ट की 20 गेंदों का सामना किया और 17 रन बना सके हैं. रोहित आईपीएल में 17वीं बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं. वे इस टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से सर्वाधिक बार जीरो पर आउट होने वाले बल्लेबाज हैं. उनके साथ दिनेश कार्तिक के भी 17 डक हैं. बाकी बल्लेबाजों में ग्लेन मैक्सवेल, सुनील नरीन, मनदीप सिंह और पीयूष चावला के नाम हैं. ये चारों 15 बार जीरो पर आउट हुए हैं. 

 

ये भी पढे़ं

हार्दिक पंड्या को फैंस ने कोसा तो नवजोत सिंह सिद्धू ने गले लगकर बढ़ाया हौसला, GTU का दिया मंत्र, बोले- लोग पत्थर...

MI vs RR: संजय मांजरेकर ने हार्दिक पंड्या के लिए तालियां मांगी तो सुननी पड़ी बूइंग, भड़ककर फैंस से बोले- तमीज से पेश आओ
MI vs RR: हार्दिक पंड्या की हालत देख वर्ल्ड चैंपियन कप्तान हुआ हैरान, कहा- जिंदगी में कभी किसी भारतीय क्रिकेटर की...

लोकप्रिय पोस्ट