icon

ट्रेविस हेड ने वर्कलोड मैनेजमेंट पर ऐसी बात कही जिसे सुन बुरा मान जाएंगे भारतीय क्रिकेटर! बोले- रिटायर होने के बाद...

ट्रेविस हेड का कहना है कि थोड़े सालों में वे वैसे ही रिटायर हो जाएंगे और तब उनके पास अतीत को याद करने का खूब वक्त होगा तो अभी खेल लेना चाहिए.

ट्रेविस हेड
authorShakti Shekhawat
Wed, 22 May 05:31 PM

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज ट्रेविस हेड पिछले 10 महीनों से लगातार खेल रहे हैं और अभी भी उन्हें आराम नहीं है. वे इस वक्त सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल 2024 का हिस्सा हैं. हेड फिर जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलेंगे तो इसके ठीक बाद अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट में नज़र आएंगे. ऐसे में उनके पास अभी रुकने का समय ही नहीं है. साथ ही वे वर्कलोड मैनेजमेंट के बारे में नहीं सोच रहे. ट्रेविस हेड का कहना है कि थोड़े सालों में वे वैसे ही रिटायर हो जाएंगे और तब उनके पास अतीत को याद करने का खूब वक्त होगा तो अभी इस बारे में सोचने की बजाए खेल लेना चाहिए.

 

30 साल के हेड ने पिछले 10 महीनों में डब्ल्यूटीसी फाइनल खेला जिसमें भारत के खिलाफ शतक लगाया और ऑस्ट्रेलिया को पहली बार चैंपियन बनाया. इसके बाद एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के सीरीज ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई. साउथ अफ्रीका दौरे पर चोटिल हो गए लेकिन वर्ल्ड कप के लिए फिट हो गए. यहां फिर से फाइनल में भारत के खिलाफ शतक जमाया और ऑस्ट्रेलिया को छठी बार विजेता बनाया. छह साल बाद आईपीएल के लिए नाम भेजा और यहां हैदराबाद ने उन्हें लिया. इस टीम के लिए धमाकेदार खेल दिखाया और इसके चार साल बाद प्लेऑफ तक ले गए.

 

ट्रेविस हेड ने लगातार खेलने पर क्या कहा

 

हेड ने लगातार खेलते रहने के बाद में समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा, 


एक बार जब हमारा आईपीएल पूरा हो जाएगा तब हम दो दिन के लिए घर जाएंगे. दो-तीन दिन के लिए घर जाऊंगा और फिर परिवार के साथ वेस्ट इंडीज का सफर करूंगा और फिर से सब कुछ शुरू होगा. देखिए हम बहुत भाग्यशाली हैं कि जो हम करना चाहते हैं वही कर रहे हैं और हम हमेशा ऐसा नहीं कर पाएंगे. इसलिए कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा मैच खेले जाए. हम भाग्यशाली हैं कि हमारी अच्छे से देखभाल हो रही है.

 

हेड ने आगे कहा कि कुछ सालों में वे रिटायर हो जाएंगे और तब आराम करने का बहुत समय होगा. उन्होंने कहा,

 

मुझे पता है कि कुछ सालों में मैं रिटायर हो सकता हूं और कुछ नहीं करूंगा. मेरे पास पीछे देखने के लिए बहुत समय होगा और तब सोचूंगा कि मैं उस दौरे पर होता. मैं इसी पल में रहना, बैटिंग करना और इस पल का आनंद लेना चाहता हूं.

 

ये भी पढे़ं

T20 World Cup से ठीक पहले पाकिस्तानी टीम से बाहर हुआ सुपरस्टार खिलाड़ी, PCB ने कहा- जाओ काउंटी खेलो
IPL 2024: विराट कोहली के आलोचकों पर रिकी पोंटिंग का हमला, भारत के लोगों को मौका चाहिए, सूर्यकुमार और रोहित...

लोकप्रिय पोस्ट