icon

Travis Head Century : 'बैजबॉल' अवतार से ट्रेविस हेड ने जड़ा दमदार शतक, WTC Final में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शतक जमाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

travis head century : 'बैजबॉल' अवतार से ट्रेविस हेड ने जड़ा दमदार शतक, wtc final में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज
authorSportsTak
Wed, 07 Jun 09:05 PM

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में 76 रन पर तीन विकेट खोने के बाद जब एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल स्थिति में नजर आ रही थी. उस समय ट्रेविस हेड ने इंग्लैंड वाले बैजबॉल अंदाज को अपनाया और ऑस्ट्रेलियाई टीम को संकट से निकालकर मजबूत स्थिति की तरफ बढ़ाया. हेड ने क्रीज पर आते ही तेजी से रन बटोरे जिसका आलम यह रहा कि 60 गेंदों में जहां फिफ्टी पूरी कर डाली. उसके बाद 106 गेंदों पर शतक जड़कर हेड ने भारतीय गेंदबाजों को खदेड़ कर रख दिया. हेड अब WTC फाइनल मुकाबले में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं.  

 

76 रन पर गिर गए थे तीन विकेट 


टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने सही शुरुआत की और 76 रन के स्कोर तक ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (0), डेविड वॉर्नर (43) और मार्नस लाबुशेन (26) को सस्ते में पवेलियन भेज दिया था. मगर नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए ट्रेविस हेड ने शुरू से दमदार शॉट्स लगाना शुरू कर दिए. हेड के निडर अवतार से भारतीय गेंदबाज बैकफुट पर जाते नजर आए और देखते ही देखते उन्होंने पहली 60 गेंदों पर चार चौके से फिफ्टी जड़ी. जबकि इसके बाद 14 चौके और एक छक्के से 106 गेंदों पर शतक भी जड़ डाला. हेड की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के लिए 37वां टेस्ट मैच खेलते हुए उन्होंने करियर का 6वां शतक जमाया. जबकि भारत के खिलाफ भी पहला शतक लगाया. 

 

हेड के साथ स्मिथ भी दमदार


हेड का साथ ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भी दिया. जिससे इन दोनों के बीच हेड का शतक पूरा होने तक 161 रनों की साझेदारी हो चुकी थी. जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 76 रन पर तीन विकेट खोने के बाद खबर लिखे जाने तक तीन विकेट पर  ही 237 रन बना डाले थे. अब ऑस्ट्रेलियाई टीम को अगर बड़े स्कोर की तरफ बढ़ने से टीम इंडिया को रोकना है तो जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी समेटनी होगी. अन्यथा मैच उनके हाथ से भी फिसल सकता है. जबकि स्मिथ ने भी 144 गेंदों पर क्रीज पर पैर जमाते हुए सात चौकों से फिफ्टी जड़ी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

धोनी के धुरंधर को इंग्लैंड ने संन्यास से वापस बुलाया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ Ashes सीरीज के लिए चली सबसे घातक चाल

WTC Final: फैंस ने ओवल पिच को बताया 'गार्डन', दिनेश कार्तिक से घास काटने की लगाई गुहार, क्रिकेटर का रिएक्शन वायरल

लोकप्रिय पोस्ट