icon

'बाबर वो बल्लेबाज है जो क्लास में टॉप करता है और मैट्रिक की परीक्षा में फेल हो जाता है', पाकिस्तानी क्रिकेटर का कप्तान पर हमला

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सबकुछ दांव पर लगा है. ऐसे में बाबर आजम पर सबसे ज्यादा सवाल उठ रहे हैं. पूर्व क्रिकेटरों ने एक बार फिर कप्तान पर हमला बोला है.

बाबर आजम पर हमला
authorSportsTak
Tue, 07 Nov 12:24 PM

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक और सिकंदर बख्त ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम पर हमला बोला है और कहा है कि उन्हें रोहित शर्मा की किताब से एक पत्ता लेकर अपने इरादे साफ करने चाहिए. हम हमेशा दुनिया के नंबर 1 बैटर की बात करते रहते हैं. लेकिन मुझे सिर्फ इतना पूछना है कि क्या इससे अच्छे कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. जियो सुपर पर पूर्व क्रिकेटर ने बातें कहीं. हालांकि बख्त यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने इससे आगे जो कहा वो बाबर के फैंस को चुभ सकता है.

 

बाबर नंबर 1 बल्लेबाज नहीं


सिकंदर ने कहा कि, ऐसा लग रहा है कि बाबर क्लास में नंबर 1 हैं लेकिन मैट्रिक की परीक्षा में फेल. पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने भी कहा कि, बाबर आजम वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज नहीं हैं. नंबर 1 बैटर फखर जमां हैं और न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ी उनकी तारीफ भी कर रहे थे. हमारे कप्तान के पास वो क्लास नहीं है. रोहित को देखो, वो पहले ओवर में 10 रन और दूसरे ओवर में 15 रन बनाने के लिए तैयार रहता है. हमारे कप्तान का खेलने का स्टाइल अलग है और उन्हें रोहित से सीखना चाहिए. बाबर आजम की बल्लेबाजी की बात करें तो इस बल्लेबाज ने अब तक 8 मैचों में 40.28 की औसत के साथ कुल 282 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 82.69 की है. बाबर अब तक एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं और उनके नाम सिर्फ 4 अर्धशतक ही हैं.


रज्जाक ने आगे कहा कि, वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी वो होते हैं जो मैच को विरोधी टीम से दूर ले जाते हैं. हमारे समय में मैथ्यू हेडन, सनथ जयसूर्या, सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग ऐसा करते थे. रज्जाक ने ये भी कहा कि, टीम इंडिया की एकजुटता से उन्हें काफी मदद मिल रही है. वो अपने देश के लिए खेल रहे हैं. विराट कोहली का रिएक्शन देखो जब उनकी टीम का कोई खिलाड़ी रन बनाता है. ऐसा लगता है मानो विराट ने वो रन बनाया है.

 

भारतीय गेंदबाज छाए हुए हैं


रज्जाक ने यभी कहा कि, भारत के गेंदबाज- बल्लेबाज दोनों अटैक कर रहे हैं. दो महीने पहले पाकिस्तानी गेंदबाज अटैक कर रहे थे और इसलिए हम पहले अच्छा कर रहे थे. हम उस दौरान अपनी टीम के गेंदबाजों को वर्ल्ड नंबर 1 कहते थे. लेकिन अब यही यूनिट विकेट नहीं ले रही है. ऐसे में भारत की टीम फिलहाल वो ताकत दिखा रही है.

 

रज्जाक ने बताया कि, भारतीय टीम होम कंडीशन का काफी ज्यादा फायदा उठा रही है. जिस तरह से उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले 10 ओवरों में बल्लेबाजी की वो कमाल था. स्पिनर्स के खिलाफ भी उन्होंने रन बटोरे और अंत में आक्रामक बल्लेबाजी की मदद से वो 300 के पार पहुंच गए. पिच भारतीय बल्लेबाजों की मदद कर रही है. और हम ऐसा 350 और 400 रन वाले मैचों में देख चुके हैं. भारत के गेंदबाज जब गेंदबाजी करते हैं तो वो विकेट के लिए अटैक करते हैं. 

 

ये भी पढ़ें:

'फोर्थ अंपायर गलत है, हमारे पास VIDEO सबूत है', मैच के बाद मैथ्यूज का बड़ा दावा, मैं टाइम्ड आउट नहीं था

'मेरे साथ ऐसा नहीं होता, ICC को फिर बदल देना चाहिए नियम', मैथ्यूज विवाद में मैच के बाद शाकिब का बड़ा बयान

लोकप्रिय पोस्ट