icon

Sports News 3 फरवरी: इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल का दोहरा शतक, U-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया, जानें खेल की टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें

Sports Tak Top Trending Sports News February 3: स्पोर्ट्स तक आपके लिए खेल की दुनिया की तमाम खबरें लेकर आता है. ऐसे में चलिए जानते हैं 3 फरवरी (शनिवार) के दिन की टॉप ट्रेंडिंग खबरें.

यशस्वी जायसवाल और अंडर 19 टीम इंडिया
authorNeeraj Singh
Sat, 03 Feb 11:55 AM

Top 10 trending sports news: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट के पहले दिन कमाल का प्रदर्शन किया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) तो फेल रहे लेकिन एक बल्लेबाज ऐसा था जिसने अकेले दम पर अंग्रेजों को पानी पिला दिया. यशस्वी जायसवाल ने पहले ही दिन शतक ठोक दिया. जायसवाल ने पहले 100 और फिर 150 रन पूरे किए और दिन खत्म होने तक 179 रन बनाकर क्रीज पर जमे रहे. हालांकि दूसरे दिन इस बल्लेबाज ने दोहरा शतक ठोका और 209 रन बनाकर आउट हुआ. इसके अलावा भारत की टीम अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. टीम ने नेपाल को 134 रन से रौंद ये कमाल किया.


चलिए जानते हैं 3 फरवरी 2024 की टॉप 10 ट्रेडिंग खेल की खबरें और स्पोर्ट्स राउंडअप:

 

पहले शतक और फिर दोहरा शतक


यशस्वी जायसवाल ने 277 गेंद में अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया है. उन्होंने इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की है और अपने दम पर भारत का स्कोर 400 रन के करीब ले गए हैं. वह टेस्ट में भारत के लिए दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. यशस्वी जायसवाल 290 गेंद में 209 रन बनाकर आउट हो चुके हैं. उन्होंने अपनी पारी में 19 चौके और सात छक्के लगाए. जेम्स एंडरसन ने उन्हें जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया.

 

Gill को थोड़ा और समय चाहिए


केविन पीटरसन ने गिल को लेकर ट्वीट किया और कहा कि जैक कैलिस की औसत पहले 10 टेस्ट में 22 की थी लेकिन वो शख्स इस खेल का सबसे धांसू खिलाड़ी बनकर बाहर आया. शुभमन गिल को थोड़ा और समय देने की जरूरत है. वो एक सीरियस खिलाड़ी है.

 

Mumbai Indians की जीत


इंटरनेशनल लीग टी20 में अफगान स्पिनर वकार सलामखिल (3 विकेट) की कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे शारजाह वॉरियर्स के बल्लेबाज टिक नहीं सके. जिससे 130 रनों के चेज में मुंबई इंडियंस वाली फ्रेंचाइजी एमआई अमीरात ने 11.1 ओवर यानि 67 गेंदों में ही दो विकेट पर 133 रन बनाकर आठ विकेट से दमदार जीत हासिल कर डाली. अमीरात की ये सातवें मैच में पांचवी जीत थी. जिससे उनकी टीम 10 अंक लेकर 6 टीमों की लीग में टॉप पर चल रही है. जबकि शारजाह को छठवें मैच में तीसरी हार का सामना करना पड़ा.

 

U-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत


साउथ अफ्रीका में जारी अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने सचिन धास (116) और कप्तान उदय सहारन (100) के दमदार शतकों से सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर डाला. सचिन और उदय के शतकों से भारत ने पहले खेलते हुए 297 रन बनाए. इसके जवाब में नेपाल की टीम भी सौमी पांडेय (4 विकेट) की फिरकी से पार नहीं पर सकी. जिससे उनकी टीम 50 ओवरों में 9 विकेट पर165 रन ही बना सकी और उसे 132 रनों की बुरी हार का सामना करना पड़ा.

 

England Lions के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी


भारत दौरे पर अंतिम और तीसरा चारदिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेलने वाली इंग्लैंड लायंस पर इंडिया-ए की टीम ने फिर से शिकंजा कस डाला. पहले दिन इंडिया की टीम पहली पारी में 192 पर सिमट गई थी. इसके जवाब में इंडिया-ए के तेज गेंदबाज आकाश दीप (4 विकेट) और यश दयाल (3 विकेट) ने अंग्रेज बल्लेबाजों को अहमदाबाद के मैदान में सेट नहीं होने दिया. जिससे इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 199 पर ही ढेर हो गई. इसके बाद इंडिया-ए ने दूसरी पारी में दूसरे दिन के अंत तक तीन विकेट पर 148 रन बनाकर अब इंग्लैंड लायंस के सामने 141 रनों की बढ़त हासिल कर डाली है.

 

Sunil Gavaskar पर टूटा दुखों का पहाड़


भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर की सास का 2 फरवरी को निधन हो गया. वे भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापतनम टेस्ट के दौरान कमेंट्री कर रहे थे तब उन्हें यह दुखद सूचना मिली. इसके बाद वे इस टेस्ट से अलग हो गए और सुनील गावस्कर ससुराल कानपुर के लिए रवाना हो गए. वे आगे विशाखापटनम टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. समझा जाता है कि गावस्कर की सास पुष्पा महरोत्रा उम्र संबंधी दिक्कतों से जूझ रही थी. उनकी पत्नी मार्शनील कानपुर में मां के पास मौजूद थीं.

 

Australia की जीत


ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पिंक बॉल टेस्ट मैच में एतिहासिक जीत दर्ज करने वाली वेस्टइंडीज को अब वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया ने सबक सिखाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू करने वाले 25 साल के जेवियर बार्टलेट ने कहर बरपाया और चार विकेट हासिल किए. इसके बाद 232 रनों के चेज में कप्तान स्टीव स्मिथ ने 79 रनों की नाबाद पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को आसानी से आठ विकेट से जीत दिला डाली. जिससे तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने अब 1-0 की बढ़त बना ली है.

 

Anderson का 41 साल की उम्र में रिकॉर्ड


एंडरसन भारत में टेस्‍ट खेलने वाले सबसे उम्रदराज तेज गेंदबाज बन गए हैं. वो 41 साल 187 दिन की उम्र में विशाखापट्टनम टेस्‍ट में उतरे. उनसे पहले ये रिकॉर्ड भारत के लाला अमरनाथ के नाम था. लाला अमरनाथ जब साल 1952 में पाकिस्‍तान के खिलाफ मैदान पर उतरे थे, उस वक्‍त उनकी उम्र 41 साल 92 दिन थी.

 

तीसरे टेस्ट में आएंगे Kohli?


स्‍पोर्ट्स तक को एक सोर्स ने बताया कि स्‍क्‍वॉड का ऐलान करने से पहले बोर्ड अगले तीन दिन कोहली की उपलब्‍धता का इंतजार करेगा. सोर्स का कहना है कि कोहली के अपडेट को ध्‍यान में रखते हुए ही टीम का चुनाव किया जाएगा.विराट कोहली दो मैचों के लिए छुट्टी पर हैं, इसीलिए उससे पहले उनकी उपलब्‍धता के बारे में नहीं पूछा जा सकता है, मगर अब सीरीज के बाकी मैचों के लिए टीम का चुनाव करना है. ऐसें में उनकी उपलब्धता देखनी होगी कि वो खेलेंगे या नहीं. सोर्स ने बताया कि सात फरवरी की शाम या फिर आठ फरवरी की सुबह में भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है.

 

Pro Kabaddi League


प्रो कबड्डी लीग 2023-24 के 100वें मैच में दबंग दिल्ली का सामना बंगाल वारियर्स से हुआ, जिसमें बंगाल ने 45-38 के अंतर से जीत हासिल की. लगातार तीन मैचों के बाद दिल्ली (Dabang Delhi) को पहली हार मिली है जबकि बंगाल ने हार की हैट्रिक के बाद जीत की पटरी पर वापसी की है. वहीं दूसरे मैच में हरियाणा ने गुजरात जायंट्स को 31-29 से हराया.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: 'यशस्वी की यलगार,' अंग्रेजों के खिलाफ ठोका करियर का पहला दोहरा शतक, ऐसा करने वाले बने 9वें भारतीय बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया को अपनी रफ्तार से कंपाने वाले शमर जोसेफ का घर पर हुआ जोरदार स्वागत, वेस्टइंडीज क्रिकेट ने दिया सबसे बड़ा तोहफा

लोकप्रिय पोस्ट