icon

Sports News 13 फरवरी: केएल राहुल तीसरे टेस्ट से बाहर तो इस बल्लेबाज को मिला मौका, भारतीय क्रिकेटर के संन्यास से लेकर जानें खेल की टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें

Sports Tak Top Trending Sports News February 13: स्पोर्ट्स तक आपके लिए खेल की दुनिया की तमाम खबरें लेकर आता है. ऐसे में चलिए जानते हैं 13 फरवरी (मंगलवार) के दिन की टॉप ट्रेंडिंग खबरें.

केएल राहुल और केल्विन किपटुम
authorNeeraj Singh
Tue, 13 Feb 10:21 AM

Top 10 trending sports news: भारत- इंग्लैंड की टीमें तीसरे टेस्ट के लिए राजकोट पहुंच चुकी है और तैयारी में जुट गई हैं. लेकिन टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है क्योंकि केएल राहुल (Kl Rahul) तीसरे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. वहीं उनकी जगह कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को टीम के भीतर शामिल किया गया है. इसके अलावा झारखंड के और भारत के लिए 3 वनडे खेले लेफ्टी सौरभ तिवारी ने सोमवार को पेशेवर क्रिकेट को अलविदा कह दिया. इसके बाद सौरभ अपने करियर का आखिरी रणजी ट्रॉफी मुकाबला जमशेदपुर में खेलेंगे, जो 15 फरवरी से शुरू हो रहा है.


चलिए जानते हैं 13 फरवरी 2024 की टॉप 10 ट्रेंडिंग खेल की खबरें और स्पोर्ट्स राउंडअप:

 

Kl Rahul बाहर


भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट से पहले बुरी खबर है. केएल राहुल इस मुकाबले से बाहर हो गए. वे दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाए थे. सेलेक्शन कमिटी ने राहुल को फिटनेस टेस्ट पास करने की शर्त पर आखिरी तीन टेस्ट की टीम इंडिया में चुना था. लेकिन राहुल ऐसा नहीं कर पाए. वे पूरी तरह फिट नहीं हैं.

 

Devdutt Padikkal की एंट्री


तीसरे टेस्ट से बाहर होने वाले केएल राहुल की जगह टीम में कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को चुना गया है.  वे पहली बार भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बने हैं.

 

Rehan Ahmed को एयरपोर्ट पर रोका गया


ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को वीजा मिलने में दिक्कत के बाद अब रेहान अहमद के साथ भी ऐसा हो गया. इस लेग स्पिनर को राजकोट में तीसरे टेस्ट के लिए पहुंचने पर एयरपोर्ट पर रोक दिया गया. रेहान अहमद इंग्लिश टीम के बाकी साथियों के साथ अबू धाबी में छुट्टियां बिताने के बाद लौटे थे. लेकिन उन्हें भारत का जो वीजा मिला था वह एक सिंगल एंट्री का ही था यानी एक बार ही आ सकते थे. वे बीच सीरीज बाहर गए और दोबारा आए जिसकी परमिशन उनके वीजा में नहीं थी. हालांकि बाद में कुछ कागजी कार्रवाई के बाद उन्हें दो दिन का वीजा दिया गया. इसे आगे बढ़ाने की कार्रवाई इंग्लिश टीम मैनेजमेंट की ओर से की जाएगी.

 

ENG टीम ने नहीं किया अभ्यास


भारत और इंग्‍लैंड के बीच 15 फरवरी से राजकोट में तीसरा मैच खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए इंग्‍लैंड की टीम एक सप्‍ताह मौज मस्‍ती करके राजकोट पहुंच गई है. बेन स्‍टोक्‍स की सेना सोमवार की शाम राजकोट पहुंची. दूसरे टेस्‍ट में हार के बाद इंग्‍लैंड ने अबू धाबी में एक भी दिन प्रैक्टिस नहीं की और वहां पर आराम किया और गोल्‍फ खेला. इंग्‍लैंड की टीम मंगलवार की सुबह से सौराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में अपनी ट्रेनिंग शुरू करेगी.

 

Saweety Boora ने बीजेपी जॉइन किया


भारत  की स्‍टार मुक्‍केबाज और वर्ल्‍ड चैंपियन स्‍वीटी बूरा ने लोक सभा चुनाव से पहले पति के साथ राजनीति के मैदान पर कदम रख लिया है. बूरा और उनके पति दीपक हुड्डा ने सोमवार को बीजेपी पार्टी जॉइन कर ली है. दीपक भारतीय कबड्डी टीम के पूर्व कप्‍तान हैं. पार्टी जॉइन करने से पहले बूरा और हुड्डा ने एक वीडियो सोशल मीडियो पर शेयर करके राजनीति में कदम रखने की वजह बताई.

 

Saurabh Tiwary ने लिया संन्यास


भारतीय क्रिकेटर सौरभ तिवारी ने पेशेवर क्रिकेट से संन्यास ले लिया. रणजी ट्रॉफी 2023-24 में झारखंड और राजस्थान के बीच 16 फरवरी से शुरू होने वाला मैच उनका आखिरी मुकाबला होगा. 34 साल के सौरभ 2008 में अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे. फिर 2010 में भारत के लिए तीन वनडे मुकाबले भी खेले. आईपीएल में वे मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली डेयरडेविल्स और राइजिंग पुणे सुपर जायंट जैसी टीमों का हिस्सा रहे.

 

Kelvin Kiptum का निधन


इस साल पेरिस में होने वाले ओलिंपिक में गोल्‍ड मेडल के सबसे मजबूत दावेदार एथलीट की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है. मैराथन विश्व रिकॉर्ड धारी केल्विन किपटुम ने केन्‍या में 24 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. वो पेरिस ओलिंपिक में गोल्‍ड मेडल के सबसे बड़े और मजबूत दावेदार थे.

 

BCCI की खिलाड़ियों को चेतावनी

 

बीसीसीआई रणजी ट्रॉफी के प्रति खिलाड़ियों के रवैये और उनके घरेलू टूर्नामेंट को छोड़ने से नाखुश है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीमों से खेलने बातचीत कर सकती है. जो लोग नेशनल ड्यूटी पर हैं या नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं उन्हें मैच छोड़ने की अनुमति होगी.

 

भारतीय हॉकी टीम की हार


भारतीय महिला हॉकी टीम का एफआईएच प्रो लीग में निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा और वह सोमवार को यहां चीन से 1-2 से हार गई. संगीता कुमारी ने सातवें मिनट में मैदानी गोल करके भारत को बढ़त दिला दी थी लेकिन टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई. चीन ने गु बिंगफेंग के 14वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल से बराबरी की. इसी खिलाड़ी ने 53वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदलकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की.

 

Pro Kabaddi League


प्रो कबड्डी में दो मुकाबले खेले गए. सीजन के 118 वें मैच में बंगाल वॉरियर्स ने यू मुंबा को 46-34 से हरा दिया. वहीं मौजूदा चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने पहले ही प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी यूपी को 67-30 के स्कोर से हराकर टाप-2 में रहते हुए सेमीफाइनल खेलना सुनिश्चित किया.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG Test: टीम इंडिया में 'रनों का राजकुमार' शामिल, 4 मैच में ठोक चुका है 556 रन, केएल राहुल की ली जगह
IND vs ENG Test सीरीज में नया बखेड़ा, पाकिस्तानी मूल के इंग्लिश खिलाड़ी को इस गलती पर राजकोट एयरपोर्ट पर रोका गया
IND vs ENG: इन तीन दिग्गजों के लिए भारतीय टीम के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए? सेलेक्टर्स ने दिए संकेत

लोकप्रिय पोस्ट