icon

Sports News, 23 जनवरी: विराट कोहली पहले दो टेस्ट से बाहर तो BCCI रवि शास्त्री को देगी स्पेशल अवॉर्ड, जानें खेल की टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें

Sports Tak Top Trending Sports News January 23: स्पोर्ट्स तक आपके लिए खेल की दुनिया की तमाम खबरें लेकर आता है. ऐसे में चलिए जानते हैं 23 जनवरी (मंगलवार) के दिन की टॉप ट्रेंडिंग खबरें.


ट्रेनिंग के दौरान रोहित शर्मा और विराट कोहली
authorNeeraj Singh
Tue, 23 Jan 11:09 AM

Top 10 trending sports news: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ तैयारी के लिए हैदराबाद के मैदान पर उतरेगी और दोपहर से ट्रेनिंग करेगी. हालांकि विराट कोहली (Virat Kohli) पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर हो चुके हैं. कोहली निजी कारणों के चलते बाहर हुए हैं. वहीं शुभमन गिल (Shubman Gill) को क्रिकेटर्स ऑफ द ईयर चुना गया है. जबकि बीसीसीआई (BCCI) टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजेगी. ऐसे में चलिए जानते हैं 23 जनवरी की खेल की टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें.


Team India हैदराबाद में करेगी अभ्यास

 

भारतीय क्रिकेट टीम राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में मंगलवार को दोपहर 1 बजे से ट्रेनिंग करेगी. अभ्यास से ठीक पहले 12 बजकर 30 मिनट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा जहां खिलाड़ी या फिर सपोर्ट स्टाफ सवालों के जवाब देंगे. वहीं इंग्लैंड क्रिकेट टीम सुबह 9:30 बजे से अभ्यास करेगी और 11:30 बजे टीम का प्रेस कॉन्फ्रेंस होगा.


Virat Kohli पहले दो टेस्ट से बाहर

 

विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ 5  टेस्‍ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों से बाहर हो गए हैं. सोमवार को बीसीसीआई ने ट्वीट करके उनके हटने की जानकारी दी. 25 जनवरी से 7 मार्च के बीच दोनों टीमों के बीच 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. पहला मुकाबला 25 जनवरी को हैदराबाद में और दूसरा मुकाबला 2 फरवरी को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. सीरीज के आगाज से पहले कोहली ने शुरुआती दो मैचों से हटने का फैसला लिया.

 

Australia ने नामीबिया को दी मात


अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट में अपने पहले मुकाबले में जीत के लिए जूझना पड़ा. नामीबिया को हराने में उसके पसीने छूट गए. ऑस्ट्रेलिया ने नामीबिया को 91 रन के मामूली स्कोर पर ढेर दिया लेकिन लक्ष्य को हासिल करते हुए उसके भी छह विकेट गिर गए.  


Bangladesh ने आयरलैंड को हराया


वहीं बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ हार से उबरते हुए आयरलैंड को छह विकेट से मात दी. उसे जीत के लिए 236 रन का लक्ष्य मिला था जिसे उसने चार विकेट गंवाकर 19 गेंद बाकी रहते हासिल किया. बांग्लादेश की दो मैचों में यह पहली जीत है.

 

भारतीय Hockey टीम को ग्रुप बी में मिली जगह


एशियाई खेलों के चैंपियन और टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता भारत को इस वर्ष के पेरिस ओलिंपिक खेलों में पुरुष हाकी प्रतियोगिता में कठिन पूल बी में रखा गया है. भारत के साथ पूल बी में ओलंपिक चैंपियन और विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज बेल्जियम, बेहद मजबूत ऑस्ट्रेलिया, रियो खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना, न्यूजीलैंड और आयरलैंड की टीमें हैं.

 

Ravi Shastri को BCCI देगी अवॉर्ड


भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री को बीसीसीआई लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजेगी. भारत के लिए 80 टेस्ट और 150 वनडे खेलने का अनुभव रखने वाले शास्त्री ने खिलाड़ी के बाद कोच बनकर भी कमाल किया. वे सबसे पहले 2014 से 2016 के बीच टीम इंडिया के डायरेक्टर रहे. फिर मुख्य कोच बने और 2021 तक इस पद पर रहे.


Shubman Gill को क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड

 

शुभमन गिल को साल का क्रिकेटर ऑफ दी ईयर चुना गया है. उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गजों को पछाड़ते हुए यह सम्मान हासिल किया है. शुभमन के लिए साल 2023 कमाल का रहा था. तब उन्होंने वनडे में पांच शतक लगाए थे और इस फॉर्मेट में सबसे तेज 2000 रन बनाने का रिकॉर्ड कायम किया था. बीसीसीआई अवार्ड्स 2019 के बाद पहली बार आयोजित किए जा रहे हैं.

 

Suryakumar Yadav बने टी20 इंटरनेशनल टीम ऑफ द ईयर के कप्तान


2023 की टी20 इंटरनेशनल की बेस्ट टीम का ऐलान किया गया है. भारत के सूर्यकुमार यादव को न केवल टीम में चुना गया है, बल्कि उन्हें इस टीम का कप्तान भी बनाया गया है. टी20 में वे आईसीसी की रैंकिंग में भी नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं. साल के आखिरी में उन्हें टीम इंडिया की कप्तानी का भी मौका मिला.

 

India की टक्कर सीरिया से, AFC एशियन कप में टकराएंगी टीमें


एएफसी एशियाई कप में भारत मंगलवार, 23 जनवरी को अपने तीसरे और अंतिम ग्रुप-स्टेज गेम में सीरिया से भिड़ते हुए अपने हार के क्रम को समाप्त करना चाहेगा. भारतीय फुटबॉल टीम ने अपनी एएफसी एशियाई कप में अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. जहां उन्हें 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था.

 

Pro Kabaddi League


प्रो कबड्डी लीग 2023-24 में जयपुर पिंक पैंथर्स  ने 84वें मैच में बंगाल वारियर्स को 42-25 के स्कोर से हराकर प्लेआफ की ओर बड़ा कदम बढ़ाया. वहीं हरियाणा स्टीलर्स ने 85वें मैच में तेलुगु टाइटन्स को उसके घर में 37-30 से हराया. हरियाणा के लिए राहुल के आठ अंकों के अलावा मोहित और विनय ने छह-छह अंक अपने नाम किए. 

 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर: रिंकू सिंह को भारतीय टीम में मिली जगह, इंग्लैंड के खिलाफ जलवा दिखाने को तैयार 'पॉकेट डायनेमो'

Exclusive | Womens Premier League 2024: WPL 2024 का शेड्यूल आया सामने, 23 फरवरी से टूर्नामेंट की शुरुआत तो इस दिन होगा फाइनल, जानें सबकुछ

लोकप्रिय पोस्ट