icon

Sports News, 22 जनवरी: भारत पहुंची इंग्लैंड की टीम तो एक बार फिर चर्चा में बैजबॉल, जानें खेल की टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें

Sports Tak Top Trending Sports News January 22: स्पोर्ट्स तक आपके लिए खेल की दुनिया की तमाम खबरें लेकर आता है. ऐसे में चलिए जानते हैं 22 जनवरी (सोमवार) के दिन की टॉप ट्रेंडिंग खबरें.


इंग्लैंड क्रिकेट टीम (लेफ्ट) मोहम्मद हारिस (राइट)
authorNeeraj Singh
Mon, 22 Jan 11:15 AM

Top 10 trending sports news: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से होनी है. इससे ठीक पहले 21 जनवरी की देर रात इंग्लैंड (IND vs ENG) की टीम हैदराबाद के एयरपोर्ट पहुंची. इंग्लैंड की टीम को पहला टेस्ट हैदराबाज में ही खेलना है. इसके अलावा टीम को बड़ा झटका भी लगा है. हैरी ब्रूक (Harry Brook) निजी कारणों के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में उनकी जगह टीम ने रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. ब्रूक की जगह डैन लॉरेंस को चुना गया है. वहीं अंडर 19 वर्ल्ड कप में श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को हरा दिया है और न्यूजीलैंड की टीम ने नेपाल को हरा दिया.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम भारत पहुंच चुकी है. इंग्लैंड की टीम देर रात हैदराबाद एयरपोर्ट पर पहुंची. पूरी टीम और कोच ब्रेंडन मैकुलम इस दौरान राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दिखें. इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने यूएई में ट्रेनिंग की थी.

 

Harry Brook सीरीज से बाहर

 

भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से पहले टेस्ट की शुरुआत होनी है लेकिन इस बीच इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड की टीम का स्टार बल्लेबाज सीरीज से बाहर हो चुका है. हैरी ब्रूक पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में वो हिस्सा नहीं ले पाएंगे. ब्रूक वापस इंग्लैंड लौट जाएंगे.


Dan Lawrenece हैं रिप्लेसमेंट

 

भारत दौरे पर आई इंग्लैंड क्रिकेट टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है. हैरी ब्रूक भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए. ऐसे में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान किया है. ब्रूक की जगह डैन लॉरेंस को चुना गया है. 26 साल के डैन लॉरेंस दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. वे अगले 24 घंटे यानी पहले टेस्ट से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम का हिस्सा बन जाएगा. लॉरेंस अभी ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में खेल रहे थे और वहीं से अब भारत आएंगे.

 

Snehith Reddy के शतक से न्यूजीलैंड की जीत


न्यूजीलैंड ने ग्रुप डी के मुकाबले में नेपाल को 64 रन से पीटा. उसकी जीत के हीरो भारत में पैदा हुए स्नेहित रेड्डी रहे जिन्होंने 125 गेंद में 147 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड ने आठ विकेट पर 302 रन का स्कोर बनाया. जवाब में नेपाल नौ विकेट पर 238 रन ही बना सका.

 

Sri Lanka ने जिम्बाब्वे को दी मात

 

श्रीलंका ने ग्रुप सी में जिम्बाब्वे के बारिश से प्रभावित मैच में 39 रन से पटखनी दी. उसकी जीत के हीरो दिनुरा कालुपहाना रहे जिन्होंने ऑलराउंड खेल दिखाते हुए 60 रन बनाने के बाद एक विकेट भी लिया. श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 204 रन बनाए. जिम्बाब्वे को डकवर्थ लुईस स्टर्न सिस्टम से 22 ओवर में 129 रन का लक्ष्य मिला लेकिन वह 89 रन पर सिमट गया.

 

U-19 World Cup में चौथे दिन के मुकाबले

 

अंडर 19 वनडे वर्ल्ड कप के चौथे दिन कुल 2 मुकाबले खेले जाने हैं. ऑस्ट्रेलिया की टक्कर इस दौरान नामीबिया से होगी जहां कंगारुओं को सबसे मजबूत टीम माना जा रहा है. वहीं दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश की टक्कर आयरलैंड से होगी. भारत के खिलाफ पहले मुकाबले में बांग्लादेश को हार मिली थी.

 

Mohammad Haris वापस लौटे पाकिस्तान

 

पाकिस्तान के क्रिकेटर मोहम्मद हारिस को बांग्लादेश प्रीमियर लीग 2024 में खेलने को लेकर मौखिक अनुमति दे दी लेकिन जब वह ढाका पहुंच गए तो मना कर दिया. ऐसे में इस खिलाड़ी को वापस घर आना पड़ा. वापसी की टिकट के पैसे भी पीसीबी ने नहीं दिए. वह तो भला हो बीपीएल टीम चट्टोग्राम चैलेंजर्स का जिसने टिकट के पैसे दिए. मामला सामने आने के बाद पीसीबी की जमकर खिंचाई हो रही है और उसके रवैये पर सवाल उठ रहे हैं.


Indian shooters ने पेरिस ओलिंपिक के लिए किया क्वालीफाई


युवा निशानेबाज रेजा ढिल्लों और अनंत जीत सिंह नरुका ने 20 जनवरी को शॉटगन के लिए एशियाई ओलिंपिक क्वालीफिकेशन में अपनी स्कीट स्पर्धाओं में रजत पदक जीतकर पेरिस खेलों के लिए भारत को दो और कोटे दिलाए. शूटिंग में भारत के पास 19 का कोटा हो गया. ढिल्लों (19 साल) ने महिलाओं की स्कीट स्पर्धा में दूसरा स्थान हासिल कर 18वां कोटा जीता. इसके बाद नरुका ने पुरुष स्कीट फाइनल में 56 के स्कोर से पोडियम में दूसरा स्थान हासिल कर 19वां कोटा दिलाया.

 

Satwik-Chirag की हार


भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को इंडिया ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में हार झेलनी पड़ी. उन्हें कोरिया के कांग मिन ह्यूक और सिओ सेउंग जे से 15-21, 21-11, 21-18 से शिकस्त मिली. भारतीय जोड़ी ने लगातार दूसरा फाइनल गंवाया है. इससे पहले उन्हें मलेशिया ओपन में हार मिली थी. हालांकि सात्विक-चिराग लगातार अच्छे प्रदर्शन के बूते फिर से नंबर वन बन गए.

 

Pro Kabaddi League

 

तमिल थलाइवाज ने नरेंदर होशियार (14 अंक) और अजिंक्य पवार (11 अंक) के बेहतरीन खेल की बदौलत बेंगलुरु बुल्स को 45-28 के अंतर से हरा दिया. थलाइवाज की 14 मैचों में पांचवीं और लगातार तीसरी जीत है. वहीं 83वें मैच में पुनेरी पलटन ने गुजरात जायंट्स को 34-24 से हराया. 

 


ये भी पढ़ें

IND vs ENG: विराट कोहली से ज्यादा रन रविचंद्रन अश्विन ने बनाए, इंग्लैंड के पिछले भारत दौरे पर 4 टेस्ट की सीरीज में ऐसा क्या हुआ था

पाकिस्तानी क्रिकेटर का PCB ने बनाया मजाक, पहले टीम से निकाला, बांग्लादेश में खेलने गया तो वापस बुलाया, फ्लाइट के पैसे भी नहीं दिए

12th Fail मूवी के डायरेक्टर के बेटे ने उड़ाई बॉलर्स की नींद, लगातार तीसरे मैच में शतक ठोक मचाया कोहराम

लोकप्रिय पोस्ट