icon

Sports News, 21 जनवरी: पाकिस्तान की बची लाज तो अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का जीत से आगाज, जानें खेल की टॉप 10 ट्रेडिंग खबरें

Sports News, 21 जनवरी: पाकिस्तान की टीम को आखिरकार न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत मिल गई है. वहीं शोएब मलिक ने दूसरी शादी रचा ली है और वो सानिया मिर्जा से अलग हो चुके हैं.

पाकिस्तान की जीत तो सानिया- शोएब मलिक हुए अलग
authorNeeraj Singh
Sun, 21 Jan 12:50 PM

Top 10 trending sports news: भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में जीत के साथ आगाज किया है. टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पहले ही मैच में 84 रन से हरा दिया. इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही पाकिस्तान की टीम को आखिरकार जीत नसीब हुई. पाकिस्तान की टीम को आखिरी टी20 मुकाबले में जीत मिली. हालांकि टीम ने 1-4 से सीरीज गंवा दी. वहीं सानिया मिर्जा और शोएब मलिक के रिश्ते अलग-अलग हो गए. दोनों के बीच शादी का रिश्ता खत्म हो गया. चलिए जानते हैं 21 जनवरी 2024 की टॉप 10 ट्रेडिंग खेल की खबरें और स्पोर्ट्स राउंडअप.

 

U19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की जीत


साउथ अफ्रीका में अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024  के पहले मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 84 रन से हराकर एशिया कप 2023 में मिली हार का बदला ले डाला. बांग्लादेश के खिलाफ अंडर-19 टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह ने 74 रन की पारी खेली. जिससे टीम इंडिया ने 251 रन बनाए. इसके जवाब में सौमी पांडेय ने गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए 4 विकेट झटके और बांग्लादेश की टीम 167 रन पर ही ढेर हो गई.

 

U19 में पाकिस्तान की जीत


पाकिस्तान की टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में से अगाज किया है. पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज शाहजेब खान ने 126 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्के से 106 रनों की पारी खेली. जिससे पाकिस्तान की टीम ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 284 रन बनाए और इसके जवाब में अफगानिस्तान के बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सके. जिससे पाकिस्तान ने 181 रनों की धमाकेदार जीत से विजयी आगाज किया. पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी में सबसे अधिक चार विकेट तेज गेंदबाज उबैद शाह ने झटके.

 

India Open Badminton के फाइनल में रेड्डी- शेट्टी


मेंस डबल्स के सेमीफाइनल में दुनिया की दूसरे नंबर की जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने मलेशियाई जोड़ी आरोन चिया और सोह वूई यिक को सीधे सेटों में 21-18 और 21-14 से हराकर दूसरी बार फाइनल में जगह बना डाली.

 

Ram temple Pran Pratishtha ceremony


अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होना है. इसके लिए भारत की एक से बढ़कर एक महान हस्तियां अयोध्या जाने की तैयारियों में जुटी हुई हैं. इस बीच खेल जगत की भी महान हस्तियों को निमंत्रण भेजा गया है. रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, शतरंज ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद, ‘स्प्रिंट क्वीन’ पीटी ऊषा और स्टार फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया सहित अभी तक कुल 19 स्टार खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया है.

 

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा हुईं अलग


पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और टेनिस की पूर्व स्टार सानिया मिर्जा की 14 साल पुरानी शादी टूट चुकी है. शोएब मलिक ने खुले तौर पर अटकलों पर विराम लगा दिया है. उन्होंने पाकिस्तान की फेमस अभिनेत्री सना जावेद के साथ तीसरे निकाह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी की, जिससे हर कोई हैरान है. दोनों के अलग होने की खबरें पिछले 2 साल से आ रहीं थी.

 

IPL Title Rights


इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के टाइटल राइट्स को टाटा ग्रुप ने फिर से हासिल कर लिया. उसने अगले पांच साल के लिए बीसीसीआई से डील बढ़ा ली है. इसके तहत टाटा ग्रुप आईपीएल टाइटल राइट्स के लिए बीसीसीआई को हर सीजन के 500 करोड़ रुपये यानी कुल 2500 करोड़ रुपये देगा. उसने 2024 से 2028 तक के लिए यह अधिकार हासिल किए हैं.

 

Pakistan ने Newzealand को आखिरी टी20 में हराया


पाकिस्तान की टीम को आखिरकार जीत मिल गई है. पाकिस्तान की टीम ने 5 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला जीत लिया है. पाकिस्तान ने 5वें और आखिरी टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड (Pak vs NZ) को 42 रन से हरा दिया. वहीं टी20 कप्तान के तौर पर शाहीन अफरीदी ने अपना पहला मैच जीत लिया है. हालांकि टीम ने 1-4 से सीरीज गंवा दी. पाकिस्तान को लगातार 4 हार के बाद अब जाकर जीत मिली है. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवरों में टीम ने 8 विकेट गंवाकर 134 रन बनाए. इसके जवाब में अपनी कमाल की गेंदबाजी के दम पर टीम ने न्यूजीलैंड को 92 रन पर ढेर कर दिया.

 

Sunday को अंडर 19 में दो मुकाबले


अंडर 19 वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 के तीसरे दिन दो मुकाबले खेले जाने हैं. यहां न्यूजीलैंड की टक्कर नेपाल और जिम्बाब्वे की टक्कर श्रीलंका से है. क्रिकेट फैंस को जूनियर टीमों के मुकाबले काफी ज्यादा पसंद आ रहे हैं.

 

Shoaib Malik ने पूरे किए 13,000 रन

 

पाकिस्तान के मशहूर ऑलराउंडर शोएब मलिक ने टी20 क्रिकेट में 13,000 रन पूरे कर लिए हैं. टी20 में वो ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं.  ढाका में फॉर्च्यून बरिशाल और रंगपुर राइडर्स के बीच बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) मैच के दौरान उन्होंने ये कमाल किया.

 

Rohan Bopanna ने लिया नाम वापस

 

भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनकी हंगेरियन जोड़ीदार टिमिया बाबोस ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में मिश्रित युगल प्रतियोगिता से नाम वापस ले लिया. यह जोड़ी 2018 ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनलिस्ट थी. ऐसे में मेलबर्न पार्क में अर्जेंटीना के मैक्सिमो गोंजालेज और यूक्रेन की नादिया किचेनोक के खिलाफ मुकाबले से ठीक पहले इस जोड़ी ने नाम वापस ले लिया.

 

ये भी पढ़ें:

NZ vs PAK: कप्तान के तौर पर शाहीन अफरीदी को मिली पहली जीत, आखिरी टी20 मुकाबले में 42 रन से जीता पाकिस्तान, सबसे ज्यादा उम्र वाला खिलाड़ी चमका

Indian Team में शामिल होते ही तिलक वर्मा ने ठोकी सेंचुरी, इंग्लैंड के लिए बजाई खतरे की घंटी!

 

लोकप्रिय पोस्ट