icon

Sports News 11 जनवरी: कोहली पहले टी20 से बाहर तो कार्तिक ने थामा इंग्लैंड का हाथ, जानें खेल की टॉप 10 ट्रेडिंग खबरें

Sports Tak Top Trending Sports News January 11: स्पोर्ट्स तक आपके लिए खेल की दुनिया की तमाम खबरें लेकर आता है. ऐसे में चलिए जानते हैं 11 जनवरी (गुरुवार) के दिन की टॉप ट्रेंडिंग खबरें.

विराट कोहली और दिनेश कार्तिक
authorSportsTak
Thu, 11 Jan 11:02 AM

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के मैदान पर खेलने के लिए तैयार है. दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला गुरुवार शाम को शुरू होगा. इस बीच सबसे बड़ी खबर यही है कि 14 महीने बाद टीम इंडिया के भीतर वापसी करने वाले विराट कोहली पहले टी20 का हिस्सा नहीं हैं. राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ किया कि कोहली (Virat Kohli) पहले टी20 से बाहर हैं. विराट व्यक्तिगत कारणों के चलते बाहर हैं. वहीं भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पहली बार कोचिंग का हिस्सा बनने जा रहे हैं. भारत दौरे पर आने वाली इंग्लैंड लायंस की टीम ने कार्तिक को भारत की पिचों पर सफलता दिलाने के लिए बैटिंग सलाहकार नियुक्त किया है.

 

चलिए जानते हैं 11 जनवरी 2024 की टॉप 10 ट्रेडिंग खेल की खबरें और स्पोर्ट्स राउंडअप:

 

Virat Kohli पहले टी20 से बाहर


विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 से बाहर हो चुके हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के आगाज से पहले प्रेस कांफ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने बताया कि व्यक्तिगत कारणों के चलते विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में नहीं खेल सकेंगे. जबकि रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल पारी का आगाज करने वाले हैं.

 

Dinesh Karthik करेंगे कोचिंग


भारतीय क्रिकेट के अनुभवी बल्लेबाजों में से एक दिनेश कार्तिक पहली बार कोचिंग स्टाफ में काम करते नजर आएंगे. भारत दौरे पर आने वाली इंग्लैंड लायंस की टीम ने कार्तिक को भारत की पिचों पर सफलता दिलाने के लिए बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया है. कार्तिक 9 दिन के लिए इंग्लैंड की बी टीम के साथ बैटिंग कंसल्टेंट के तौरपर काम करते नजर आएंगे.

 

Team India संयुक्त चैंपियन


भारत की अंडर 19 टीम संयुक्त रूप से चैंपियन बन गई. क्योंकि साउथ अफ्रीका की अंडर-19 टीम के साथ होने वाला फाइनल मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. जिसके चलते भारत और साउथ अफ्रीका दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया गया.

 

Sandeep Lamichhane को 8 साल की जेल


नाबालिग से रेप के दोषी संदीप लामिछाने को आठ साल की सजा सुनाई गई है. नेपाल क्रिकेट की पहचान संदीप को काठमांडू की एक अदालत ने इस मामले की सुनवाई करते हुए फैसला सुनाया. 23 साल का संदीप आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की तरफ से खेल चुका है. सितंबर 2022 में लामिछाने के खिलाफ एक नाबालिग लड़की ने काठमांडू में पुलिस थाने में रेप की शिकायत दर्ज कराई थी.

 

Rohit- Jaiswal करेंगे ओपन


अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को लेकर बताया कि वह व्यक्तिगत कारणों के चलते पहले टी20 मैच में नहीं खेलेंगे. इसके आगे द्रविड़ ने टी20 टीम इंडिया की ओपनिंग को लेकर कहा कि यशस्वी जायसवाल अब रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे.

 

Griezman ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

 

एंटोनी ग्रीज़मैन एटलेटिको मैड्रिड के लिए सर्वकालिक टॉप स्कोरर बन गए हैं, उन्होंने रियल मैड्रिड के खिलाफ स्पेनिश सुपर कप सेमीफाइनल के दौरान क्लब के लिए अपने 174वें गोल के साथ यह उपलब्धि हासिल की.

 

RCB को बड़ा झटका


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी टॉम करन घुटने की चोट के कारण बीबीएल से बाहर हो गए हैं. आईपीएल नीलामी के दौरान आरसीबी ने इस खिलाड़ी को अपनी टीम के भीतर शामिल किया था. करन को शनिवार को सिडनी सिक्सर्स बनाम मेलबर्न स्टार्स मैच के दौरान चोट लग गई.

 

पूर्व U19 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान टीम से बाहर


वेस्टइंडीज की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस बीच सबसे बड़ी खबर यही है कि शिमरन हेटमायर को जगह नही मिली है. 2016 अंडर 19 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान अब तक फेल रहा है.

 

IND- AFG T20


भारत और अफगानिस्तान के तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा. मोहली में कड़ाके की ठंड है और कहा जा रहा है कि टीम के खिलाड़ियों को इससे दिक्कत हो रही है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले तैयारी के लिहाज से भारत के लिए ये आखिरी सीरीज है.

 

Pro Kabaddi League


आमिर मोहम्मद जफरदानेश (14 अंक) के शानदार प्रदर्शन के दम पर यू मुंबा ने आखिर मिनटों में वापसी करते हुए प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन के 66वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स को 44-44 से टाई पर रोक दिया. तमिल थलाइवाज ने यूपी योद्धाज को 46-27 से मात दी. 19 पाइंट से मिली जीत के बाद तमिल थलाइवाज ने पिछले पांच मैचों से चली आ रहे अपने हार के क्रम को तोड़ दिया.  थलाइवाज की इस जीत में नरेंदर कंडोला के 14 अंकों के अलावा अजिंक्य पवार (5), सागर (6) और साहिल गुलिया (5) का अहम योगदान रहा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

साउथ अफ्रीका में संयुक्त रूप से चैंपियन बनी अंडर-19 टीम इंडिया, बारिश से धुला फाइनल मुकाबला

बड़ी खबर : विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ पहले T20 से बाहर , राहुल द्रविड़ ने बताई वजह

टीम से बाहर हुए खिलाड़ी ने उड़ाया गर्दा, 10 चौके और 3 छक्‍के के दम पर ठोका तूफानी शतक

लोकप्रिय पोस्ट