icon

Sports News 14 जनवरी: फुल टाइम कोच बनना चाहते हैं तो युवराज तो दूसरे टी20 में वापसी के लिए कोहली तैयार, जानें खेल की टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें

Sports Tak Top Trending Sports News January 14: स्पोर्ट्स तक आपके लिए खेल की दुनिया की तमाम खबरें लेकर आता है. ऐसे में चलिए जानते हैं 13 जनवरी (शनिवार) के दिन की टॉप ट्रेंडिंग खबरें.

विराट कोहली और युवराज सिंह
authorSportsTak
Sun, 14 Jan 11:39 AM

भारतीय क्रिकेट टीम अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ इंदौर के होलकर स्टेडियम में दूसरा टी20 मुकाबला खेलने के लिए तैयार हैं. टीम इंडिया पहला टी20 जीत चुकी है. ऐसे में अगर टीम दूसरे टी20 पर कब्जा जमाती है तो टीम सीरीज जीत लेगी. मैच की सबसे खास बात ये भी है कि विराट कोहली की वापसी हो रही है. इसके अलावा टीम इंडिया के पूर्व वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कोचिंग और मेंटोर को लेकर बड़ा बयान दिया है. युवराज का कहना है कि भविष्य में जब मेरे बच्चे बड़े हो जाएंगे तब मैं क्रिकेट में वापस आना चाहूंगा और युवाओं को बेहतर बनाने के लिए उनकी मदद भी करूंगा.

 

चलिए जानते हैं 14 जनवरी 2024 की टॉप 10 ट्रेडिंग खेल की खबरें और स्पोर्ट्स राउंडअप:

 

Virat Kohli की वापसी


टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली दूसरे टी20 में वापसी करने जा रहे हैं. पारिवारिक कारणों के चलते विराट ने पहला टी20 मुकाबला मिस किया था. ऐसे में दूसरे टी20 के लिए वो पूरी तरह तैयार हैं. टी20 वर्ल्ड कप और आईपीएल से पहले विराट के लिए यही दो मैच इंटनरेशनल लेवल पर तैयारी करने का आखिरी मौका है.

 

Team India Series जीत के करीब


टीम इंडिया ने पहले टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत हासिल की. युवा टीम ने ओपनिंग गेम में 6 विकेट से जीत दर्ज की. रोहित शर्मा की कप्तानी में अब टीम दूसरे टी20 मुकाबले पर कब्जा कर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. भारत और अफगानिस्तान के बीच 14 जनवरी को दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. शाम 7 बजे से इस मुकाबले की शुरुआत होगी.

 

कोचिंग के लिए तैयार Yuvraj


भारत के लिए साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप और साल 2011 वनडे वर्ल्ड कप में चैंपियन बनने वाले पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने बड़ा बयान दे डाला है. युवराज सिंह ने संकेत दिया कि वह भारतीय क्रिकेट टीम को आने वाली चुनौतियों के लिए मानसिक रूप से तैयार करने के लिए भविष्य में मेंटोर की भूमिका निभाना पसंद करेंगे.

 

Pro Kabaddi League


प्रो कबड्डी लीग के दोनों मुकाबलों की बात करें तो जयपुर पिंक पैंथर्स ने अपने कप्तान अर्जुन देशवाल के शानदार प्रदर्शन के दम पर शनिवार को पीकेएल के 10वें सीजन के 69वें मैच में पुनेरी पलटन को 36-34 से हराया. जयपुर के लिए कप्तान अर्जुन देशवाल ने 16 अंक बटोरे और इस सीजन का आठवां सुपर-10 लगाया. बंगाल वॉरियर्स ने शनिवार को यूपी योद्धाज को 42-37 से हरा दिया. बंगाल वॉरियर्स 12 मैचों में पांचवीं जीत के बाद 33 अंक लेकर अब सातवें नंबर पर पहुंच गई है.

 

Indian Football टीम की हार


एएफसी एशियन कप 2015 की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भारतीय फुटबॉल टीम 67 साल बाद भी पार नहीं पा सकी और उसे 0-2 से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम ने फुटबॉल के मैदान में ऑस्ट्रेलिया को 67 साल पहले हराया था. तबसे भारत के हार का सिलसिला जारी है. दोहा के अहमद बिन अली स्टेडियम में भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई अटैक के सामने बैकफुट पर नजर आए.

 

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी ने Malaysia Open में रचा इतिहास


सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष जोड़ी मलेशिया ओपन के फाइनल में पहुंच गई. इन्होंने सेमीफाइनल में कांग मिन ह्युक और सियो सेउंग जे की कोरियाई जोड़ी को सीधे गेम में हराया. सात्विक-चिराग पहली बार मलेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष युगल फाइनल में पहुंचे हैं. इसके साथ ही वे ओपन एरा में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय हैं. 1983 में ओपन एरा शुरू होने के बाद कोई भारतीय मलेशिया ओपन की किसी भी स्पर्धा में खिताबी मुकाबले तक नहीं पहुंच सका था.

 

Bhuvneshwar Kumar का बवाल प्रदर्शन


इंडिया से काफी समय से बाहर चलने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने मैदान में आते ही धमाल कर डाला. उत्तर प्रदेश के लिए सात साल बाद रणजी ट्रॉफी का पहला मैच खेलने वाले भुवनेश्वर कुमार ने बंगाल के खिलाफ पहली पारी में आठ विकेट अपने नाम कर डाले. जिससे पहली पारी में 60 रन पर सिमटने वाली यूपी पर बंगाल के बड़े स्कोर से बढ़त बनाने के मंसूबों पर भुवनेश्वर कुमार ने पानी फेर डाला.

 

Aaron Finch ने लिया रिटायरमेंट


मेलबर्न रेनेगेड्स ने बिग बैश लीग 2023-24 मैच में स्टार्स के खिलाफ अपने पूर्व कप्तान एरोन फिंच को शानदार अंदाज में विदाई दी. रेनेगेड्स ने उनकी जर्सी नंबर 5 को रिटायर करने का फैसला किया. यह पहली बार था कि बीबीएल में किसी क्रिकेटर की जर्सी को रिटायर किया गया. मार्वल स्टेडियम में फिंच की बेटी एस्थर भी अपने पिता के साथ मौजूद थीं. फिंच के सम्मान में पूरे स्टेडियम को रेनेगेड्स के रंग लाल रंग से रंग दिया गया था.

 

Shaun Marsh हुए रिटायर


ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर शॉन मार्श ने 23 साल के लंबे करियर पर पर्दा डाल दिया है. मार्श ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है और संन्यास का ऐलान कर दिया है. मार्श की बिग बैश लीग टीम मेलबर्न रेनेगेड्स जैसे ही प्लेऑफ्स में पहुंचने से चूकी इस क्रिकेटर ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. मार्श ने आखिरी मैच 13 जनवरी को खेला था जहां उन्होंने 64 रन की पारी खेल स्टार्स को मात दी थी. मार्श आईपीएल के पहले ऑरेंज कैप विजेता हैं.

 

Safraraz Khan की धमाकेदार पारी


इंडिया ए की ओर से खेलते हुए सरफराज खान ने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ वॉर्म अप मुकाबले में आतिशी बैटिंग करते हुए 96 रन की पारी खेली. वे महज चार रन से शतक से चूक गए. सरफराज की पारी में 11 चौके और एक छक्का शामिल रहा. उन्होंने 110 गेंद का सामना किया और 87.27 की स्ट्राइक रेट से रन जुटाए.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs AFG: दूसरे टी20 में होने जा रही है विराट कोहली की एंट्री, टीम इंडिया में होंगे ये बदलाव, जानें प्लेइंग 11

IND vs AFG: दूसरे टी20 मुकाबले पर है बारिश का साया, जानें इंदौर में कैसा रहेगा मौसम, क्या ओस करेगी तंग

IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम इंडिया में जिसे नहीं मिली जगह, उसने शतक से फिर ठोका दावा

लोकप्रिय पोस्ट