icon

TNPL : सचिन ने बल्ले से मचाया धमाल, 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी से लाइका कोवई किंग्स को दिलाया फाइनल का टिकट

तमिलनाडु प्रीमियर लीग के पहले क्वालीफायर मुकाबले में सचिन की ताबड़तोड़ 70 रनों की पारी से लाइका कोवई किंग्स ने फाइनल में जगह बनाई.

tnpl : सचिन ने बल्ले से मचाया धमाल, 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी से लाइका कोवई किंग्स को दिलाया फाइनल का टिकट
authorSportsTak
Fri, 07 Jul 11:47 PM

तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL, Qualifier 1) के पहले क्वालीफायर मुकाबले में सचिन की ताबड़तोड़ 70 रनों की पारी से लाइका कोवई किंग्स ने 30 रनों से जीत दर्ज कर डाली. लाइका कोवई किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 193 रनों का स्कोर बनाया. इसके जवाब में डिंडीगुल की टीम 9 विकेट पर 163 रन ही बना सकी और उसे 30 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस तरह जीत से जहां लाइका कोवई किंग्स ने 12 जुलाई को होने वाले फाइनल में जगह बना ली. वहीं डिंडीगुल की टीम क्वालीफायर-2 में पहुंच गई है. जहां से उसके पास फाइनल में जगह बनाने का एक और मौका है.

 

सचिन ने खेली 70 रनों की पारी 


सलेम क्रिकेट फाउंडेशन ग्राउंड में डिंडीगुल की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में लाइका कोवई किंग्स के एक समय 57 रन पर दो विकेट गिर गए थे. तभी नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले बी सचिन ने पारी को संभाला और मुकिलेश के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी निभाई. तभी मुकिलेश 27 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के से 44 रन बनाकर चलते बने. लेकिन सचिन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से 46 गेंदों पर सात चौके व दो छक्के से 70 रनों की दमदार पारी खेल डाली. जिससे लाइका कोवई किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट पर 193 रन बनाए. जबकि डिंडीगुल की तरफ से सबसे अधिक चार ओवर में 37 रन देकर चार विकेट सुबोध भाटी ने लिए.

 

163 रन ही बना सकी डिंडीगुल 


194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डिंडीगुल के बल्लेबाजों की बत्ती गुल दिखी और उनकी टीम के 58 रन के स्कोर तक 5 विकेट गिर चुके थे. इसके बाद भी हालंकि उनकी टीम का कोई भी बल्लेबाज लाइका कोवई किंग्स के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका और 20 ओवरों में डिंडीगुल की टीम 9 विकेट पर 163 रन ही बना सकी. लाइका कोवई किंग्स के लिए सबसे अधिक तीन विकेट एम मोहम्मद ने जबकि दो-दो विकेट गौतम और वल्लियप्पन युधीश्वरन ने लिए. जिससे लाइका कोवई किंग्स की टीम 30 रनों की जीत से फाइनल में प्रवेश कर गई. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Mitchell Marsh : 1389 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में की वापसी, शतक जड़कर रचा इतिहास, रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

Ashes 2023, ENG vs AUS : कमिंस के कहर से 237 रनों पर सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी, 142 रन की ऑस्ट्रेलिया ने बनाई बढ़त
 

लोकप्रिय पोस्ट