icon

Ashwin Catch : हवा में उड़ते हुए अश्विन ने उल्टी दिशा में लपका हैरतअंगेज कैच, किसी को नहीं हुआ यकीन, देखें Video

तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) में अश्विन ने अपने बेहतरीन कैच से सभी का दिल जीत लिया.

ashwin catch : हवा में उड़ते हुए अश्विन ने उल्टी दिशा में लपका हैरतअंगेज कैच, किसी को नहीं हुआ यकीन, देखें video
authorSportsTak
Mon, 19 Jun 03:30 PM

भारत में आईपीएल 2023 की समाप्ति के बाद इन दिनों तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) का रोमांच जारी है. जिसमें हर एक दिन कोई ना कोई भारतीय खिलाड़ी अपने खेल से सभी का दिल जीत रहा है. इस कड़ी में टेस्ट टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज आर. अश्विन नहीं बल्कि तमिलनाडु से ही आने वाले मुरुगन अश्विन ने उल्टी दिशा में भागते हुए हैरतअंगेज कैच लेकर सभी को हैरानी में डाल दिया. उनके इसी कैच का वीडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.  

 

123 रन ही बना सकी मदुरै पैंथर्स


दरअसल, टीएनपीएल में 18 जून को मदुरै पैंथर्स और डिंडीगुल ड्रैगंस के बीच मैच खेला गया. जिसमें डिंडीगुल ड्रैगंस की कप्तानी करने वाले आर. अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में मुरुगन अश्विन वाली डिंडीगुल ड्रैगंस पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवरों में सिर्फ 123 रन बनाकर ही सिमट गई. कप्तान अश्विन ने चार ओवर में 21 रन देकर एक विकेट चटकाया.

 

चौथे ओवर में अश्विन ने लपका बेहतरीन कैच


124 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए डिंडीगुल ड्रैगंस की टीम बल्लेबाजी कर रही थी. तभी पावरप्ले का चौथा ओवर फेंकने गुरजपनीत सिंह आए. वह पहले ही दो विकेट अपने नाम कर चुके थे. इसके बाद उनके स्पेल के दूसरे और पारी के चौथे ओवर की चौथी गेंद पर बल्लेबाज एस. अरूण ने बड़ा शॉट लगाना चाहा. मगर गेंद उनके बल्ले के बाहरी किनारे पर लगकर ऑफ स्टंप की तरफ हवा में चली गई. इस पर सर्किल के अंदर फील्डिंग करने वाले अश्विन तेजी से भागे और गेंद पर नजर बनाए रखी. सभी को लग रहा था कि गेंद अश्विन की पहुंच से बाहर है और कैच नहीं होगा. लेकिन तभी अश्विन ने अंत में हवा में उल्टी दिशा की तरफ बेहतरीन छलांग लगाई और गेंद को लपक लिया. उनकी शानदार कैच देखने के बाद सभी हैरान रह गए और किसी को यकीन नहीं हुआ कि ये कैच अश्विन ने कैसे लपक लिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया के जरिए सामने आया.

 

 

आर. अश्विन की टीम जीती 


वहीं मैच की बात करें तो हालांकि कप्तान आर. अश्विन वाली टीम डिंडीगुल ड्रैगंस को जीत हासिल करने में ज्यादा समस्या का सामना नहीं करना पड़ा. 32 रन पर अरुण के आउट होकर पवेलियन जाने के बाद बाबा इंद्रजीत ने 48 गेंदों पर 7 चौके और चार छक्के से 78 रनों की नाबाद पारी खेली. जबकि उनके साथ आदित्य गणेश भी 22 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के से 22 रन बनाकर नाबद रहे. जिससे डिंडीगुल की टीम ने 14.1 ओवरों में ही तीन विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाकर सात विकेट से आसान जीत हासिल कर डाली. 

 

ये भी पढ़ें :- 

World Cup 2023: पाकिस्तान चेन्नई में अफगानिस्तान और बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया से नहीं खेलना चाहता, शेड्यूल बदलने की करेगा मांग, जानिए क्यों

उस्मान ख्वाजा को बोल्ड कर दी गाली, इंग्लिश बॉलर को मिलेगी सजा! ऑस्ट्रेलिया से कहा- यह नहीं सह सकते तो क्या सहोगे

लोकप्रिय पोस्ट