icon

12 गेंद में चाहिए थे 37 रन, 6 बॉल में 5 छक्के ठोककर अश्विन की टीम से छीन लिया मैच, 21 साल का विकेटकीपर बना हीरो, देखिए Video

TNPL 2023 Qualifier 2: तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2023 में नेल्लई रॉयल किंग्स (Nellai Royal Kings) फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई.

12 गेंद में चाहिए थे 37 रन, 6 बॉल में 5 छक्के ठोककर अश्विन की टीम से छीन लिया मैच, 21 साल का विकेटकीपर बना हीरो, देखिए Video
authorSportsTak
Tue, 11 Jul 07:56 AM

TNPL 2023 Qualifier 2: तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2023 में नेल्लई रॉयल किंग्स (Nellai Royal Kings) फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई. उसने दूसरे क्वालिफायर में डिंडीगुल ड्रैगंस (Dindigul Dragons) को सात विकेट से मात दी. जीत के लिए मिले 186 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स ने गुरुस्वामी अजितेश (73) के नाबाद अर्धशतक के साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज ऋतिक ईश्वरन (11 गेंद में 39 रन) की तूफानी पारी के बूते तीन विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. ईश्वरन ने अपनी पारी में छह छक्के उड़ाए. अजितेश ने 44 गेंद खेली और पांच छक्के व इतने ही चौके लगाए. डिंडीगुल ने पहले बैटिंग करते हुए शिवम सिंह (76) के अर्धशतक के अलावा भूपति कुमार (41) के बूते पांच विकेट पर 185 रन का स्कोर खड़ा किया था.

 

डिंडीगुल को बॉलिंग में आर अश्विन की कमी खली जो वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल होने की वजह से मैच से दूर रहे. उनके न होने पर बाबा इंद्रजीत ने कप्तानी संभाली. टीम में वरुण चक्रवर्ती भी थे लेकिन उनके खिलाफ किंग्स के बल्लेबाजों ने जोखिम नहीं लिया. आखिरी दो ओवर में जीत के लिए किंग्स की टीम को 37 रन की दरकार थी. अजितेश और ईश्वरन ने मिलकर 19वें ओवर से 33 रन लूट लिए जिसमें पांच छक्के शामिल रहे. इनमें से चार सिक्स ईश्वरन ने तो एक अजितेश ने लगाया. यह ओवर जी किशोर ने फेंका था.

 

सिक्स के साथ खत्म हुआ मैच


आखिरी ओवर में भी मैच फंस गया था और सुबोथ भाटी ने पहली पांच गेंद में महज तीन ही रन दिए. आखिरी गेंद पर ईश्वरन ने सिक्स लगाकर मैच खत्म किया. उनकी पारी में केवल सिक्स शामिल रहे. एक भी चौका नहीं लगाया. फाइनल में नेल्लई रॉयल किंग्स की टक्कर लायका कोवई किंग्स से होगी जिसकी कप्तानी शाहरुख खान कर रहे हैं.

 

 

डिंडीगुल की बैटिंग में क्या हुआ


पहले बैटिंग करते हुए डिंडीगुल की बैटिंग ओपनर शिवम के इर्द-गिर्द रही. उन्होंने 46 गेंद में चार चौकों व छह छक्कों से 76 रन बनाए. दूसरे विकेट के लिए उनके व भूपति कुमार (41) के बीच 81 रन की पार्टनरशिप हुई. भूपति ने 28 गेंद खेली और चार चौके व एक छक्का लगाया. इस पार्टनरशिप के टूटने के बाद डिंडीगुल की पारी लड़खड़ा गई जिससे टीम 185 रन पर ही ठिठक गई. कप्तान इंद्रजीत सातवें नंबर पर बैटिंग के लिए आए. उन्होंने पांच गेंद में तीन चौकों से 13 रन की नाबाद पारी खेली. किंग्स की तरफ से सोनू यादव सबसे कामयाब बॉलर रहे जिन्होंने चार ओवर में 31 रन देकर दो शिकार किए.

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स ने विकेट नहीं गंवाए लेकिन तेजी से रन भी नहीं जुटाए. ओपनर पी सुंगधीरन (24 गेंद में 22), निधीश राजगोपाल (27 गेंद में 26) ने धीमी पारियां खेलीं जिससे जरूरी रनरेट बढ़ गई. आखिरी दो ओवर में अगर ईश्वरन ने पासा न पलटा होता तो किंग्स के साथ खेल होना तय था.

 

ये भी पढ़ें

पूर्व सेलेक्टर का बड़ा बयान, 'रोहित अगर कप्तानी से हट रहे हैं तो इस खिलाड़ी को बनाओ टेस्ट का नया कप्तान'
लखनऊ सुपर जायंट्स का हेड कोच बन सकता है ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज ये ओपनर, गौतम गंभीर के साथ करेगा काम
पहले पिता ने दी थी टक्कर, अब बेटा भी करेगा वार, सचिन के बाद इस रिकॉर्ड पर नाम दर्ज करने वाले दूसरे क्रिकेटर बनेंगे विराट कोहली

लोकप्रिय पोस्ट