icon

TNPL : एक गेंद और 6 रन के रोमांच में रॉयल किंग्स ने मदुरै पैंथर्स को चार रन से मात देकर क्वालीफायर-2 में बनाई जगह

तमिलनाडु प्रीमियर लीग के रोमांचक एलिमिनेटर मुकाबले में नेल्लई रॉयल किंग्स ने अंतिम गेंद पर मदुरै पैंथर्स को चार रन से हराया.

tnpl : एक गेंद और 6 रन के रोमांच में रॉयल किंग्स ने मदुरै पैंथर्स को चार रन से मात देकर क्वालीफायर-2 में बनाई जगह
authorSportsTak
Sat, 08 Jul 11:43 PM

तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL, Eliminator) के रोमांचक एलिमिनेटर मुकाबले में नेल्लई रॉयल किंग्स ने अंतिम गेंद पर मदुरै पैंथर्स को चार रन से हराया. रॉयल किंग्स की तरफ से राजगोपाल ने 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. जिससे उनकी टीम ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 211 रन बनाए. इसके जवाब में मदुरै पैंथर्स की टीम 20 ओवरों में 207 रन ही बना सकी और अंतिम गेंद पर छक्का नहीं लगा पाने से उनकी टीम को बाहर होना पड़ा. रॉयल किंग्स का सामना अब 10 जुलाई को फाइनल में जाने के लिए क्वालीफायर-2 में डिंडीगुल से होगा.

 

राजगोपाल और अजितेश ने खेली दमदार पारी 


सलेम क्रिकेट ग्राउंड में मदुरै पैंथर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में रॉयल्स किंग्स की शुरुआत सही नहीं रही और उसके 33 रन पर ही दो विकेट गिर गए थे. जिसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले गुरुस्वामी अजितेश और निदिष राजगोपाल ने पारी को संभाला. अजितेश ने जहां 30 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के से 50 रनों की दमदार पारी खेली. वहीं 50 गेंदों में राजगोपाल ने दो चौके और छह छक्के से 76 रन कूट डाले. जिससे रॉयल किंग्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट पर 211 रन बनाए.

 

आदित्य ने ठोके 73 रन 


212 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मदुरै पैंथर्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज सुरेश लोकेश्वेवर ने 26 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के से 40 रनों की पारी खेली. जबकि अन्य सलामी बल्लेबाजी हरि निषनाथ चार गेंदों में चार रन ही बना सके. 77 रन पर दो विकेट गिरने के बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले वी. आदित्य और स्वप्निल सिंह ने मैच में वापसी की. आदित्य और स्वप्निल के बीच तीसरे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी हुई. तभी आदित्य 50 गेंदों में छह चौके और दो छक्के से 73 रन बनाकर चलते बने. हालांकि स्वप्निल टिके रहे और पैंथर्स को अंतिम 6 गेंदों में 19 रन की दरकार थी.

 

6 गेंद 19 रन का रोमांच


अंतिम ओवर की पहली गेंद मोहन प्रसाथ ने डॉट फेंक दी. इसके बाद दूसरी गेंद पर कौशिक ने छक्का जड़ डाला. जबकि तीसरी गेंद पर सिंगल ले लिया. अब चौथी गेंद पर स्वप्निल 30 गेंद में एक चौके और चार छक्के से 48 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि 5वीं गेंद पर आते ही पी सरवनन ने छक्का जड़ डाला. इस तरह एक गेंद पर जीत के लिए 6 रन की दरकार थी. तभी अंतिम गेंद पर सरवनन फिर से छक्का नहीं लगा सके और एक ही रन ले सके. जिससे रॉयल किंग्स ने रोमांचक मैच में चार रन जीत हासिल कर डाली. जबकि पैंथर्स की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 207 रन ही बना सकी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AFG : भारत और अफगानिस्तान के बीच 6 महीने के लिए टली वनडे सीरीज, जानें कब होंगे ये मुकाबले

IND vs WI Test: पहले टेस्ट के लिए वेस्ट इंडीज टीम का ऐलान, 2 नए चेहरे शामिल, 20 महीने बाद धाकड़ स्पिनर की वापसी

लोकप्रिय पोस्ट