icon

IPL Auction में जिसका नाम तक नहीं था, न्‍यूजीलैंड के उस बल्लेबाज ने मचाई तबाही, T20 में 139 रन की धुआंधार पारी खेल रचा इतिहास

टिम रॉबिन्सन ने अपनी 139 रन की तूफानी पारी में 10 चौके और 10 छक्‍के लगाए. न्‍यूजीलैंड के इस बल्‍लेबाज ने आखिरी ओवर में लगातार 5 बाउंड्री लगाई

टिम रॉबिन्सन ने 139 रन की शानदार पारी खेली
authorकिरण सिंह
Thu, 21 Dec 01:58 PM

दो दिन पहले ही दुबई में आईपीएल 2024 (IPL 2024) ऑक्‍शन हुआ, जिसमें दुनिया के एक से बढ़कर क्रिकेटरों पर बोली लगी. इस ऑक्‍शन के बाद न्‍यूजीलैंड के उभरते बल्‍लेबाज टिम रॉबिन्सन (Tim Robinson) चर्चा में आ गए. आईपीएल ऑक्‍शन में उनका नाम नहीं था, मगर टी20 क्रिकेट में अपने बल्‍ले से उन्‍होंने जिस तरह से तबाही मचाई, उसे देखते हुए अगर वो ऑक्‍शन में उतरते तो शायद फ्रेंचाइजियों के बीच उनके लिए जबरदस्‍त मुकाबला देखने को मिलता.

 

वेलिंगटन के इस बल्‍लेबाज के नाम गुरुवार को खेले मैच से पहले 14 टी20 मैचों में सिर्फ 181 रन थे, मगर अब उन्‍होंने अपनी महज एक पारी से अपने कुल टी20 रनों को लगभग डबल कर दिया है. उन्‍होंने गुरुवार को सुपर स्‍मैश के इतिहास के दूसरी सबसे बड़ी पारी खेली.  रॉबिन्‍सन ने ओटागो के खिलाफ 64 गेंदों पर 139 रन की तेज-तर्रार पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने 10 चौके और 10 छक्‍के लगाए.  ये उनका मेडन टी20 शतक है.

 

रॉबिन्‍सन प्‍लेयर ऑफ द मैच

इस मुकाबले में वेलिंगटन की टीम पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी और उसने रॉबिन्‍सन की शानदार पारी के दम पर 5 विकेट पर 234 रन बनाए. जवाब में ओटागो की टीम 16.5 ओवर में 160 रन पर ही ऑलआउट हो गई. इयान और पीटर दोनों ने 3-3 विकेट लिए.  वेलिंगटन ने 74 रन से मुकाबला जीता. रॉबिन्‍सन प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे. 

 

रॉबिन्‍सन ने रचा इतिहास

रॉबिन्‍सन की पारी की बात करें तो उन्‍होंने शुरुआती 50 रन 25 गेंदों में बनाए. उन्‍होंने 50 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. इसी के साथ वो मैंस सुपर स्‍मैश के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप 12 प्‍लेयर्स की लिस्‍ट में शामिल हो गए.

 

आखिरी ओवर में 5 गेंदों में 28 रन 
रॉबिन्‍सन माइकल ब्रैसवेल का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए. ब्रैसवेल ने दो सीजन पहले सुपर स्‍मैश में नॉटआउट 141 रन की बेस्‍ट पारी खेली थी. रॉबिन्‍सन उनके रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक. उन्‍होंने आखिरी ओवर में मैथ्‍यू बैकॉन की पहली गेंद पर चौका लगाया और इसके बाद लगातार चार छक्‍के जड़े दिए. यानी 5 गेंदों में ही उन्‍होंने 28 रन ठोक दिए थे. आखिरी गेंद पर भी वो बाउंड्री लगाना चाहते थे, मगर वो चूक गए और आखिरी गेंद पर आउट हो गए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

13 चौके, 98 रन, राहुल द्रविड़ के बेटे का फिर दिखा जलवा, कर्नाटक को दिलाई पारी और 130 रन से जीत

RCB ने जिसे 11.50 करोड़ में खरीदा, वो IPL ऑक्‍शन के दो दिन बाद बना उपकप्‍तान

IND vs SA, 3rd Weather Update: क्‍या बारिश बिगाड़ देगी जीत का मजा? यहां जानें मैच के वक्‍त कैसा रहेगा मौसम

लोकप्रिय पोस्ट