icon

तिलक वर्मा ने IPL 2024 से पहले उड़ाई मौज, 44 गेंद में कूटे 91 रन, चौकों से दुगुने छक्के उड़ाए, हार्दिक के बिना भी जीती रिलायंस की टीम

डीवाई पाटिल टी20 कप 2024 में रिलायंस 1 ने लगातार दूसरी जीत हासिल की. इस मुकाबले में हार्दिक पंड्या नहीं खेले. उनकी जगह पीयूष चावला ने कप्तानी संभाली.

तिलक वर्मा टी20 क्रिकेट में जबरदस्त खेल दिखा रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Wed, 28 Feb 10:56 PM

आईपीएल 2024 से पहले भारतीय खिलाड़ी डीवाई पाटिल टी20 कप 2024 से रंग में आ रहे हैं. इसी कड़ी में 28 फरवरी को तिलक वर्मा के विध्वंसक खेल से रिलायंस 1 ने सेंट्रल रेलवे को 65 रन से धूल चटा दी. पहले बैटिंग करते रिलायंस ने चार विकेट पर 220 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. तिलक ने चौथे नंबर पर उतरकर 44 गेंद में 91 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें चार चौके और आठ छक्के शामिल रहे. इसके जवाब में सेंट्रल रेलवे की टीम छह विकेट पर 155 रन ही बना सकी. रिलायंस 1 ने लगातार दूसरे मैच में जीत हासिल की. इस मुकाबले में हार्दिक पंड्या नहीं खेले. उनकी जगह पीयूष चावला ने कप्तानी संभाली.

 

पीयूष ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया. रिलायंस को पुखराज मान (26) और नमन धीर (30) ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने साढ़े तीन ओवर में 40 रन जोड़ दिए. इसके बाद नमन और कीपर विष्णु विनोद (11) स्कोर को 68 रन तक ले गए. लेकिन दोनों तीन गेंद के अंदर साहिल अगरकर के शिकार हो गए. इससे रिलायंस का स्कोर तीन विकेट पर 69 रन हो गया. लेकिन तिलक ने शिवालिक शर्मा (56) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 122 रन की बड़ी साझेदारी करते हुए टीम को 200 के करीब पहुंचा दिया. इस सीजन में पहला मैच खेल रहे तिलक ने जबरदस्त खेल दिखाया और 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से रन जुटाए. वे अंत तक आउट नहीं हुए और टीम को 220 तक ले गए. शिवालिक ने 36 गेंद में पांच चौकों व एक छक्के से 56 रन की पारी खेली.

 

सेंट्रल रेलवे की बैटिंग नहीं कर सकी मुकाबला

 

इसके जवाब में सेंट्रल रेलवे के बल्लेबाज जरूरी रनगति के हिसाब से नहीं खेल सके. केवल अमित पौणिकर ही ऐसे रहे जिन्होंने तूफानी स्पीड से रन बनाए. उन्होंने 25 गेंद खेली और तीन छक्के व इतने ही चौके लगाते हुए 42 रन बनाए. कप्तान गांधार भटावडेकर ने 39 रन बनाए लेकिन स्ट्राइक रेट काफी कम रही. ऐसे में रिलायंस को जीत हासिल करने में जोर नहीं आया. उसकी ओर से आठ बॉलर्स ने बॉलिंग की. तिलक ने बैटिंग के बाद गेंद से भी कमाल किया और एक विकेट लिया.

 

ये भी पढ़ें

Exclusive: भारतीय खिलाड़ियों की बढ़ने वाली है सैलरी, BCCI ने कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से दी बड़ी जानकारी, जानिए अभी कितने मिलते हैं
श्रेयस अय्यर-इशान किशन को BCCI ने दी सजा तो रवि शास्त्री ने किया चौंकाने वाला कमेंट, बोले- आपका पिछला प्रदर्शन...
श्रेयस अय्यर और इशान किशन से 'सजा' देने के बाद बीसीसीआई की सभी क्रिकेटर को चेतावनी, कहा- टीम इंडिया में...

लोकप्रिय पोस्ट