icon

Indian Team में शामिल होते ही तिलक वर्मा ने ठोकी सेंचुरी, इंग्लैंड के लिए बजाई खतरे की घंटी!

Tilak Varma in India A Squad : इंग्लैंड लायंस के सामने इंडिया-ए की टीम में शामिल होते ही तिलक वर्मा ने शानदार शतक ठोककर हैदराबाद की धमाकेदार जीत दिला डाली.

मैच के दौरान शॉट लगाते तिलक वर्मा (फोटो क्रेडिट - ट्विटर)
authorShubham Pandey
Sat, 20 Jan 10:23 PM

Tilak Varma in India A Squad : टीम इंडिया के लिए सफ़ेद गेंद के क्रिकेट में खुद को साबित करने वाले जांबाज बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Varma) का जैसे ही नाम इंडिया-ए की टीम में 19 जनवरी को शामिल हुआ. उसके अगले ही दिन यानि 20 जनवरी को रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में हैदराबाद से कप्तानी करते हुए तिलक वर्मा ने सिक्किम के खिलाफ दमदार शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को पारी और 198 रनों की बड़ी जीत दिला डाली. जिससे उन्होंने इंग्लैंड लायंस की टीम के लिए अब आगामी दो चारदिवसीय मैचों में खतरे की घंटी बजा डाली है.

 

तिलक का दूसरे रणजी मैच में दूसरा शतक 


तिलक वर्मा अभी तक अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टी20 टीम इंडिया का हिस्सा थे. इसके बाद रणजी ट्रॉफी में उनके प्रदर्शन को देखते हुए तिलक का नाम इंग्लैंड लायंस के खिलाफ आगामी दो मैचों में के लिए इंडिया-ए की टीम में शामिल किया गया. इस टीम से जुड़ने के अगले दिन तिलक ने हैदराबाद के लिए 111 गेंदों में 8 चौके और चार छक्के से 103 रनों की नाबाद पारी खेली. तभी उन्होंने अपनी टीम की पहली पारी चार विकेट के नुकसान पर 463 रन बनाने के साथ घोषित कर डाली. तिलक के अलावा हैदराबाद के लिए सलामी बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल ने भी 137 रन बनाए थे. वहीं तिलक वर्मा ने इससे पहले नागालैंड के खिलाफ पिछले रणजी मैच में भी 100 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

 

पारी और 198 रन से जीती हैदराबाद


वहीं मैच की बात करें तो सिक्किम की पहली पारी 79 रनों पर समेटने के बाद हैदराबाद ने पहली पारी में 463 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके बाद मैच के दूसरे दिन के अंत तक  हैदराबाद ने सिक्किम की दूसरी पारी को 186 रन पर समेट दिया. जिससे हैदराबाद ने मैच को दो दिन में ही पारी और 198  रन से अपने नाम कर डाला. हैदराबाद के लिए पहली पारी में 6 विकेट लेने वाले तनय त्यागराजन ने दूसरी पारी में तीन विकेट लेने सहित मैच में कुल 9 विकेट लेकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया.

 

ये भी पढ़ें :- 

U-19 World Cup : आदर्श के 76 रन और सौमी पांडेय की कहर गेंदबाजी से जीती टीम इंडिया, बांग्लादेश को 84 रन से हराकर एशिया कप का लिया बदला

U-19 World Cup में शाहजेब खान के शतक से जीता पाकिस्तान, 181 रनों से बुरी तरह हारा अफगानिस्तान

U-19 World Cup में भारतीय कप्तान से भिड़े बांग्लादेश के तीन खिलाड़ी, Live मैच में हुई तीखी बहस, Video हुआ वायरल!

लोकप्रिय पोस्ट