icon

BAN vs SL: 1 कैच, 3 फील्डर और तीनों फेल, बांग्लादेशी टीम की घटिया फील्डिंग का Video देख हंसी नहीं रोक पाएंगे!

श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिला पहली पारी में 531 रन का स्कोर बनाया. यह टेस्ट क्रिकेट में किसी भी टीम की ओर से बिना शतक के सर्वोच्च स्कोर है.

बांग्लादेश के तीन फील्डर्स ने प्रबाथ जयसूर्या का कैच टपकाया.
authorShakti Shekhawat
Sun, 31 Mar 06:14 PM

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट चट्टोग्राम में चल रहा है. यहां पर मैच के दूसरे दिन 31 मार्च को बांग्लादेश फील्डर्स ने घटिया फील्डिंग करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाज प्रबाथ जयसूर्या को जीवनदान दे दिया. मेजबान टीम के तीन फील्डर्स के पास उनका कैच लेने का मौका आया था लेकिन कोई भी उसे लपक नहीं पाया. यह घटना स्लिप में हुई जहां खालिद अहमद की गेंद पर कैच गया था. कैच छोड़ने वाले तीनों फील्डर्स की पहचान बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांटो, शहादत हुसैन दीपू और जाकिर हसन के रूप में हुई. जयसूर्या को छह के स्कोर पर जीवनदान मिला. वे बाद में 28 रन बनाकर आउट हुए.

 

खालिद की ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद पर जयसूर्या ने बल्ला चलाया. गेंद पहली स्लिप में खड़े बांग्लादेशी कप्तान शांटो के पास गई. उनके पास आसान मौका था लेकिन गेंद छिटक गई. इस दौरान शांटो ने गेंद को गिरने से पहले उछाल दिया जिससे दूसरी स्लिप में खड़े दीपू के पास कैच का मौका आ गया. लेकिन वे फिर लपक नहीं पाए. उनके हाथों से टकराकर गेंद फिर से हवा में चली गई और तीसरी स्लिप में खड़े जाकिर के पास अवसर था. उन्होंने इसे पकड़ने के लिए डाइव भी लगाई लेकिन कामयाबी नहीं मिली. इस तरह तीन फील्डर्स के पास कैच जाने के बाद भी जयसूर्या बच गए. इस दौरान विकेटकीपर लिटन दास पास में खड़े अपने तीन साथियों को कैच टपकाते देखते रहे.

 

 

श्रीलंका का वर्ल्ड रिकॉर्ड स्कोर

 

जयसूर्या ने आउट होने से पहले कामिंदु मेंडिस (92) के साथ 65 रन की साझेदारी करते हुए टीम को 476 के स्कोर तक पहुंचा दिया. श्रीलंका ने पहली पारी में 531 रन का स्कोर बनाया. यह टेस्ट क्रिकेट में किसी भी टीम की ओर से बिना शतक के सर्वोच्च स्कोर है. मेहमान टीम की ओर से छह बल्लेबाजों ने फिफ्टी लगाई लेकिन शतक नहीं बना. कुसल मेंडिस (93) श्रीलंका की तरफ से सर्वोच्च स्कोरर रहे. उनके अलावा निशान मदुष्का ने 57, दिमुथ करुणारत्ने ने 86, दिनेश चांडीमल ने 59 और धनंजय डिसिल्वा ने 70 रन का स्कोर बनाया. 
 

ये भी पढ़ें

BAN vs SL: श्रीलंका ने बिना शतक उड़ा दिए 531 रन, भारत से छीना टेस्ट क्रिकेट का सबसे बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

IPL 2024 : SRH के लिए बुरी खबर, IPL से पूरी तरह बाहर हुआ 1.50 करोड़ वाला ये धाकड़ स्पिनर

IPL 2024 के फास्टेस्ट बॉलर मयंक यादव को दिल्ली कैपिटल्स में खिलाना चाहते थे ऋषभ पंत, इस वजह से कामयाब नहीं हुआ प्लान

लोकप्रिय पोस्ट